लिव इन रिलेशन आज के समय में सिर्फ बॉलीवुड कपल्स के बीच ही नहीं, बल्कि आम जोड़ों के बीच भी काफी प्रचलित है। ऐसा माना जाता है कि शादी से पहले किसी व्यक्ति के साथ रहने से उसे ज्यादा बेहतर तरीके से जान पाते हैं और फिर जीवन का एक महत्वपूर्ण निर्णय भी सही लिया जा सकता है। खासतौर से, आज के समय में जब वैवाहिक रिश्ता कम ही टिक पाता है तो ऐसे में लिव इन रिलेशन को ज्यादा महत्व दिया जाता है। लेकिन बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल माने जाने वाले रणवीर और दीपिका ने एक-दूसरे को भले ही सात साल तक डेट किया हो, लेकिन वह कभी भी लिव इन में नहीं रहे। एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट और अच्छी तरह समझने के बाद पिछले साल उन्होंने शादी का फैसला लिया। 

इसे भी पढ़ें: बेबी प्लानिंग की अटकलों पर बोली दीपिका पादुकोण, हमें बच्चे पसंद हैं

हाल ही में दीपिका पादुकोण harper’s bazaar US मैगजीन के कवर पर नजर आईं। इस मैगजीन के जरिए दीपिका ने अपने काम, मेंटल हेल्थ व रणवीर के साथ अपने वैवाहिक रिश्ते को एक इंटरनेशनल प्लेटफार्म दिया। साथ ही दीपिका ने यह भी बताया कि शादी से पहले वह रणवीर के साथ क्यों नहीं रहती थीं-

deepika padukone opens relationship inside four

दीपिका यकीनन एक बेहतरीन अदाकारा है, लेकिन साथ ही वह बेहद समझदार और सुलझी हुई भी है। हाल ही में जब दीपिका से पूछा गया कि  शादी से पहले अगर वे दोनों गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड थे तो दोनों साथ क्यों नहीं रहते थे? इस सवाल के जवाब में दीपिका ने कहा कि ऐसी बहुत सी चीजें थी, जिसके कारण हमने ऐसा नहीं किया। एक तो हम दोनों उस दौरान काफी ट्रैवल कर रहे थे, ऐसे में साथ रहना थोड़ा मुश्किल था। जहां तक बात रणवीर की है, तो वह उसी में खुश होते हैं, जिसमें मेरी खुशी होती है। लेकिन मैं हर चीज सही समय पर करना पसंद करती हूं। 

deepika padukone opens relationship inside three

इतना ही नहीं, दीपिका ने आगे कहा कि शादी से पहले साथ न रहने से हम एक-दूसरे में कई नई चीजों को एक्सप्लोर कर पाए और एक-दूसरे को और भी अच्छी तरह से समझ पाए। अगर हम पहले ही एक-दूसरे के साथ रहने लग जाते तो हम बाद में एक.दूसरे के बारे में क्या ढूंढ पाते। हमें लगता है कि हमने अपनी जिंदगी का सबसे सही निर्णय लिया है। मुझे मालूम है कि लोग शादी के बारे में क्या सोचते हैं लेकिन ऐसा हमारा अनुभव नहीं है। हम रीतियों में विश्वास करते हैं और हम इससे जुड़ी हर चीज का आनंद ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Viral video: जब दिपिका पादुकोण को नहीं रहा याद कि हो चुकी है उनकी शादी, हंस पड़े लोग

deepika padukone opens relationship inside two

वैसे इससे पहले भी दीपिका को उसकी वैवाहिक जीवन के बारे में कई बातें होती रहती हैं। पिछले कई दिनों से दीपिका की प्रेग्नेंसी को लेकर खबर थी। इसके बात को लेकर दीपिका ने कहा था कि उन्हें बच्चे पसंद हैं, लेकिन अभी वह इसके लिए तैयार नहीं है। फिलहाल वह दोनों ही अपने काम में काफी व्यस्त हैं। 

deepika padukone opens relationship  inside one

वहीं अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका और रणवीर जल्द ही फिल्म 83 में एक साथ नजर आएंगे। इसमें रणवीर सिंह जहां कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। वहीं दीपिका उनकी पत्नी यानि कि रोमी का किरदार अदा करेंगी। शादी के बाद यह दीपिका की पहली ऐसी फिल्म होगी, जिसमें वह रियल ही नहीं, रील लाइफ में भी पति-पत्नी बनेंगे। इसके अलावा दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी के बाद फिल्म छपाक की शूटिंग भी शुरू कर दी है। इस फिल्म में एक्ट्रेस एसिड अटैक विक्टिम के तौर पर नजर आने वाली हैं। दीपिका के साथ इस फिल्म में एक्टर विक्रांत मैसे भी दिखाई देंगे। पिछले दिनों जब दीपिका ने फिल्म में अपने लुक को रिवील किया था, तब उनके फैंस ने उसे काफी सराहा था।