Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अब कैसे दिखते हैं 'कसौटी जिंदगी की' सीरियल के ये कलाकार

    अगर आप पुराने वाले कसौटी जिंदगी की सीरियल के फैंन थे, तो आपको एक बार यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए।   
    author-profile
    Updated at - 2022-12-24,08:00 IST
    Next
    Article
    kasauti zindagi kay serial stars photos

    'कसौटी जिंदगी की' टेलीविजन पर सबसे पसंदीदा शो में से एक था और उस समय एक बड़ी सफलता थी। लोगों को यह सीरियल इतना पसंद आया था कि इसका दूसरा सीजन भी निर्माताओं को कास्ट करना पड़ा, जिसे हम काफी पसंद कर रहे हैं। मगर कसौटी जिंदगी की सीरियल में बहुत सारे ऐसे आर्टिस्ट थे, जो अब तक लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं।  

    इन कलाकारों के बारे में जानने के लिए हमेशा ही उनके फैन उत्सुक रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही 'कसौटी जिंदगी की' के कलाकर की अब की तस्वीरें दिखाते हैं, जिन्‍हें देख कर आप समझ सकेंगे कि उनके लुक्स में तब और अब में कितना फर्क आ चुका है।  

    श्रिया शर्मा 

    kasauti zindagi in hindi

    कसौटी जिंदगी की में अनुराग और प्रेरणा की बेटी स्नेहा बजाज का किरदार यकीनन आपको याद होगा। बता दें कि वो बाल कलाकार स्नेहा उर्फ श्रिया शर्मा अब दक्षिण की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गई हैं। उन्होंने कभी बूगी वूगी, कैरी ऑन शेखर, क्या आप पांचवी पास से तेज हैं, कन्हैया और कई अन्य शो में काम किया है। 

    लेकिन अब यह अभिनेत्री क्षेत्रीय फिल्मों में रोमांस करती नजर आ रही हैं और दर्शकों के दिल पर राज कर रही हैं।  

    श्वेता तिवारी

    Shweta tiwari

    टीवी के मशहूर सीरियल कसौटी जिंदगी में आपको प्रेरणा का किरदार तो काफी अच्छे से याद होगा। इसी सीरियल में अभिनेत्री को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा था। उन दिनों लोगों ने उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया था। श्वेता की फैन फोलोइंग काफी शानदार है। ऐसे में उनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैंस हमेशा बेकरार रहते हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- देखिए 17 साल बाद कैसी नजर आती हैं ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की हीरोइन्स

    इसके अलावा, 2010 में उन्होंने बिग बॉस में भाग लिया और पहली महिला विजेता बनी थीं। आज श्वेता तिवारी 'मैं हूं अपराजिता'  सीरियल में काम कर रही हैं और लोगों के दिलों पर फिर से राज कर रही हैं।  

    सीज़ेन खान

    Cezanne Khan

    सीरियल के मुख्य कलाकार अनुराग का किरदार अभी भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है। उस वक्त इस सीरियल में प्रेरणा का रोल निभाने वाली श्वेता तिवारी और अनुराग का रोल प्ले करने वाले सीज़ेन खान हर किसी के लिए पॉपुलर चेहरा बन गए थे। 

    हालांकि, श्वेता तिवारी आज टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं, लेकिनसीज़ेन खान एक्टिंग की दुनिया से गायब हैं और अपनी निजी जिंदगी में काफी बिजी हैं। वे आखिरी बार टीवी सीरियल ‘सीता और गीता’ में नजर आए थे।

    उर्वशी ढोलकिया

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

    अनुराग, प्रेरणा, मिस्टर बजाज, कोमोलिका....अगर आपसे पूछा जाए इस सीरियल का सबसे बेहतरीन किरदार आपके लिए कौन-सा था? तो शायद बहुत लोगों का जवाब कोमोलिका का ही होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उर्वशी ढोलकिया ने जिस तरह से कोमोलिका के किरदार को निभाया था और वो घर-घर की वैम्प बन गई थीं।

    हम इस सीरियल का सब कुछ भूल सकते हैं, लेकिन कोमोलिका का किरदार, हेयरस्टाइल कोई नहीं भूल सकता। सीरियल में कोमोलिका की बुराई रावण की तरह हो गई थी और एक पॉइंट पर आकर हम सब रावण की तरह देखने लगे थे। आज उर्वशी ढोलकिया टेलीविजन की फेमस अदाकारी हैं जो लोगों के दिलों में आज भी राज कर रही हैं।

    जेनिफर विंगेट 

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1)

    जेनिफर आज टेलीविजन पर एक मेगा सुपरस्टार हैं, जिनकी काफी बड़ी फैन फॉलोइंग है। शो में उन्होंने प्रेरणा की बेटी स्नेहा का किरदार निभाया था और ये उनका टेलीविजन पर डेब्यू शो था। इनका किरदार आज भी लोगों के दिल में बसा हुआ है। अगर आप 17 साल पहले की जेनिफर को देखें तो आपको यकीन नहीं होगा कि ये वही जेनिफर है। वे आज टीवी टाउन की सबसे स्टाइलिश और खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- आज भी याद किए जाते हैं हिंदी सिनेमा के ये पुराने गीत, आप भी जानिए

    हालांकि, इन किरदार के अलावा भी कई किरदार काफी फेसम हैं, जिन्हें लोग आज भी काफी पसंद करते हैं। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit0 (@Freepik) 

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।