• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Happy Birthday:अनिल अंबानी के बारे में जानें ये 5 दिलचस्प बातें

अनिल अंबानी के जन्मदिन के अवसर पर जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ बेहद रोचक बातें। 
Published -02 Jun 2022, 12:42 ISTUpdated -02 Jun 2022, 12:57 IST
author-profile
  • Anuradha Gupta
  • Editorial
  • Published -02 Jun 2022, 12:42 ISTUpdated -02 Jun 2022, 12:57 IST
Next
Article
facts about anil ambani on his birthday

जब देश के बड़े बिजनेसमैन की बात की जाती है तो उसमें अंबानी परिवार का जिक्र सबसे पहले किया जाता है। अंबानी परिवार में भी मुकेश अंबानी का नाम देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन में लिया जाता है। मगर इसी परिवार के सदस्य अनिल अंबानी भी बहुत पॉपुलर हैं। बेशक इस वक्त अनिल कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं, मगर देश के नामी बिजनेसमैन में एक नाम उनका भी शामिल है।  

4 जून को अनिल अंबानी का जन्मदिन होता है। इस अवसर पर हम आपको आज अनिल अंबानी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें- बिजनेसमैन ही नहीं फैमिलीमैन भी हैं अनिल अंबानी, देखें तस्‍वीरें

interesting facts about anil ambani on his birthday

फिटनेस फ्रीक हैं अनिल अंबानी 

60 प्लस होने के बाद भी अनिल अंबानी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही फिक्रमंद रहते हैं। दरअसल, एक समय था जब अनिल अंबानी ओवरवेट थे और वजन कम करने के लिए उन्होंने मुंबई में होने वाले मेराथन में हिस्सा लेना शुरू किया था। आज भी अनिल अंबानी हर मैराथन में हिस्सा लेते हैं और नियमित मॉर्निंग वॉक पर भी जाते हैं। 

अनिल अंबानी की अच्‍छी आदतें 

आपने बड़ी-बड़ी बिजनेस पार्टियों में लोगों को ड्रिंक और स्मोक करते हुए देखा होगा। मगर अनिल अंबानी सबसे अच्‍छी आदत है कि वो न तो ड्रिंक करते हैं और न ही स्मोक करते हैं। अनिल अंबानी को बहुत सारी पार्टियों में देखा जाता है, मगर उन्हें कभी भी ऐसे कोई भी शौक करते हुए नहीं पाया गया न ही उनकी ऐसी कोई तस्वीर देखी गई। 

इसे जरूर पढ़ें- टीना और अनिल अंबानी की प्रेम कहानी ऐसी हुई थी शुरू

facts about anil ambani on his birthday

वर्कोहोलिक 

अगर आपको जीवन में कामयाब होना है तो कुछ बातों का ध्यान बहुत ही जरूरी है। पहला आपको अपने काम से बहुत प्‍यार होना चाहिए, दूसरा कि आपको समय पर काम करना आता होना चाहिए। अनिल अंबानी में यह दोनों ही गुण हैं। ऐसा सुना जाता है कि अनिल अंबानी ठीक 9:30 पर सुबह ऑफिस पहुंच जाते हैं और रात में 9:30 पर ऑफिस से घर के लिए निकलते हैं। इस तरह से देखा जाए तो अनिल अंबानी 12 घंटे काम करते हैं। 

interesting facts about anil ambani

अनिल अंबानी की शादी 

रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के बेटे अनिल अंबानी की लव स्टोरी भी बेहद फिल्‍मी है। वर्ष 1986 में अनिल की मुलाकात उस दौर की टॉप एक्ट्रेस रहीं टीना मुनीम से हुई थी। जब टीना और अनिल की मुलाकात हुई तब टीना अनील को पहचानती भी नहीं थीं, मगर अनिल को टीना पहली नजर में ही पसंद आ गई थीं। टीना और अनिल की जब लव स्टोरी शुरू हुई और अनिल ने अपने घर में टीना के बारे में सभी को बताया तो, इस शादी के लिए परिवार में कोई तैयार नहीं हुआ। मगर दोनों की शादी के लिए अनिल के बड़े भाई मुकेश अंबानी ने बात आगे बढ़ाई और फिर वर्ष 1991 में दोनों की शादी हुई। अनिल और टीना की शादी का फंक्शन मुंबई के एक फुटबॉल स्टेडियम में हुआ था। 

Recommended Video

 

पॉलिटिक्स में अनिल अंबानी 

वर्ष 2004-2006 में रिलायंस उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन अनिल अंबानी ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार की हैसियत से उत्तर प्रदेश राज्‍य सभा से चुनाव लड़ चुके हैं और मेंबर ऑफ पार्लियामेंट भी रह चुके हैं।  

 

उम्मीद है कि आपको अनिल अंबानी से जुड़ी ये बातें पसंद आई होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।