Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बॉलीवुड के ये दमदार Dialogues जिन्हें सुनना आज भी पसंद करते हैं लोग

    बॉलीवुड के कुछ ऐसे डायलॉग जिसे सुनकर आपको भी हंसी आ जाती होगी, चलिए जानते हैं इनके बारें में विस्तार से।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-18,15:10 IST
    Next
    Article
    Bollywood Dialogues in hindi

    पुराने जमाने के हिंदी फिल्मों में कई ऐसे डायलॉग है जिन्हें सुनना हम आज भी पसंद करते हैं। कई डायलॉग को तो दर्शकों ने इतना ज्यादा पसंद किया था कि उस फिल्म के डायलॉग की वजह से लोगों ने फिल्मों को देखा था। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बेहद खास डायलॉग के बारे में बताने वाले हैं। जो आज कल के लोगों के भी जुबान पर है। आज भी लोग कभी- कभी उन डायलॉग को बोल देते हैं। चलिए जानते हैं ऐसे फेमस डायलॉग के बारे में विस्तार से।

    यह हाथ मुझे दे दे ठाकुर

    फिल्म शोले का ये डायलॉग 'यह हाथ मुझे दे दे ठाकुर' दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आया था। डाकू बने अमजद खान ने यह डायलॉग ठाकुर बने संजीव कुमार से कहा था। इस डायलॉग को दर्शक आज भी बोलना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज भी इस डायलॉग की पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है। आज के जमाने के लोग के जबान पर भी यह डायलॉग रहता है। बच्चा- बच्चा तक ने इस डायलॉग को कही ना कही सुना ही होगा। आए दिन सोशल मीडिया इस डायलॉग से जुड़े कई मीम देखने को मिलते रहते है।

    इसे जरूर पढ़ें- ये हैं बिग बॉस कंटेस्टेंट्स के कुछ सबसे पॉपुलर डायलॉग्स

    हम जहां से खड़े होते हैं लाइन वहीं से लगती है

    फिल्म कालिया के इस डायलॉग को दर्शक आज भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बता दे कि इस डायलॉग को अमिताभ बच्चन ने बोला था। अमिताभ के डायलॉग 'हम जहां खड़े होते हैं लाइन वहीं से शुरू होती है' इसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। उनके इस डायलॉग को आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। बता दे कि इस डायलॉग पर आए दिन मीम बनती रहती हैं। शायद ही कोई होगा जिसने इस डायलॉग को नहीं सुना होगा।

    इसे जरूर पढ़ें- फिल्मों से ज्यादा पॉपुलर हुए यह डायलॉग्स

    तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख

    आपने इस डायलॉग को कई बार सुना होगा। एक जमाने में यह डायलॉग काफी फेमस हुआ करता था। आज भी दर्शक इस डायलॉग को सुनना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बता दे कि 'तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख' इस डायलॉग को सनी देओल ने फिल्म दामिनी में बोला था। 30 अप्रैल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शक इस डायलॉग के वजह से भी देखना पसंद करते हैं। आज भी सोशल मीडिया पर इस डायलॉग का मीम बनता रहता है।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Pic Credit: Twitter





    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।