• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

DDA Housing Scheme 2022: सस्ता घर लेने के लिए कर सकते हैं इस स्कीम के लिए अप्लाई

DDA Housing Scheme 2022: दिल्ली में सस्ता घर लेना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें।   
author-profile
Published -16 Sep 2022, 13:42 ISTUpdated -17 Sep 2022, 10:47 IST
Next
Article
dda housing scheme details

DDA Housing Scheme 2022: अपना घर लेने के लिए लोग पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं। किराए के मकान में रहने वाला हर इंसान चाहता है कि वो जल्द से जल्द अपना खुद का घर खरीद लें। हालांकि मंहगाई के दौर में घर खरीदना इतना आसान नहीं है। 

ऐसे में आप समय-समय पर चलने वाली स्कीम के लिए अप्लाई कर सस्ता घर खरीद सकते हैं। जैसे हाल ही में डीडीए ने भी एक स्कीम की घोषणा की है। इस स्कीम में आवेदन देकर कम बजट में भी खुद का घर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं डीडीए की स्कीम से जुड़ी सारी जानकारी। 

DDA ने की घोषणा

dda housing scheme

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने हाल ही में हाउसिंग स्कीम की घोषणा की है। इस स्कीम के तहत के कुल  8,500 फ्लैट्स बेचे जाएंगे। बता दें कि इन फ्लैट्स को बेचने के लिए 4 भाग में बांटा गया है। इसमें हाई इनकम ग्रुप, मिडिल इनकम ग्रुप , लोअर इनकम ग्रुप या और जनता फ्लैट शामिल है। (प्रॉपर्टी के वास्तु उपाय)

इसे भी पढ़ेंः ऐसे चेक करें अपने घर का वास्तु

कहां बने है ये फ्लैट्स 

डीडीए इस स्कीम के तहत जसोला, द्वारका, रोहिणी और नरेला में बने फ्लैट्स बेचे जा रहे हैं। आप अपनी सहूलियत और मर्जी के मुताबिल इन फ्लैट्स के लिए आवेदन दे सकते हैं।

कितनी है फलैट्स की कीमत

  • अलग-अलग क्षेत्रों के बने फ्लैट्स की कीमत अलग-अलग है। अगर नरेला में बने फ्लैट्स की कीमत की बात करें तो वो 7.91 लाख रुपए से 12.42 लाख रुपए के बीच रखी गई है। वहीं अगर आप हाई इनकम ग्रुप के तहत फ्लैट्स लेना चाहते हैं तो उनकी कीमत 18.10 लाख रुपए से 22.80 लाख रुपए के बीच रखी है।
  • इन फ्लैट्स को पहले आओ, पहले पाओ के हिसाब से दिया जाएगा। ऐसे में इस स्कीम के तहत घर लेने वाले लोग सारी जानकारी लेकर जल्द से जल्द आवेदन दे दें। (पोस्ट ऑफिस स्कीम से खूब मिलेगा फायदा)

इसे भी पढ़ेंः कम बजट में घर बनाने के आसान तरीके 

कैसे होगी बुकिंग 

इन फ्लैट्स को बुक करने के लिए 2 अलग कैटगरी बनाई गई है। ईडब्लयूएस कैटगरी में आने लोगों को बुकिंग के लिए 10 हजार रुपए देने होंगे। वहीं इसके अलावा बाकी सभी लोगों से 15 हजार रुपए का चार्ज लिया जाएगा। 

ऐसे में अगर आप भी कम से कम बजट में घर खरीदना चाहते हैं तो इस स्कीम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस स्कीम के बारे में ज्यादा जानकारी लेने के लिए आप डीडीए की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Jagran

 



 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।