• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial

कुंभ राशि के लोगों को किस तरह करना चाहिए अपने पार्टनर का चुनाव, जानिए एक्सपर्ट जीविका शर्मा से

अगर कुंभ राशि के लोगों अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको एक्सपर्ट द्वारा बताई गई इन बातों का ध्यान रखना चाहिए।    
Published -07 Jun 2022, 16:52 ISTUpdated -07 Jun 2022, 17:23 IST
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
  • Published -07 Jun 2022, 16:52 ISTUpdated -07 Jun 2022, 17:23 IST
Next
Article
how should aquarius select their partner

Aquarius Best Match for Marriage:आजकल लोग राशियों पर अधिक भरोसा करने लगे हैं। इसलिए वह अपने ज्यादातर काम राशि के हिसाब से करते हैं। खासतौर पर बड़ा काम फिर चाहे वो शादी हो या फिर बिजनेस। लेकिन अब लोग अपने पार्टनर का चुनाव राशि के अनुसार करते हैं। इसके बावजूद, कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें ये समझ नहीं आता है कि जिस पार्टनर का चुनाव वो कर रहे हैं, वो इंसान उनके लिए सही है या फिर नहीं। इसलिए लोग टैरो कार्ड रीडर या फिर पंडित की राय लेते हैं। 

अगर आप भी अपने पार्टनर का चुनाव कर रहे हैं और कुंभ राशि से संबंध रखते हैं, तो अब आपको किसी पंडित या फिर टैरो कार्ड रीडर के पास जाकर पैसे खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारी टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं, जो बता रही हैं कि कुंभ राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए।

इन संकेतों से करें पार्टनर की तलाश 

Jeevika sharma

कुंभ राशि वालों को ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए, जो लोग स्वभाव से अधिक व्यावहारिक होते हैं। बेहतर होगा कि आप कुंभ राशि के लोगों का चुनाव करें क्योंकि वे लोग स्वभाव से बेहद व्यावहारिक होते हैं। आपकी इन लोगों के साथ काफी अच्छी जमेगी। (ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि के स्वभाव और लव लाइफ के बारे में जानें)

भरोसेमंद जीवन साथी का करें चुनाव-  

आप ऐसे साथी का चुनाव करें, जो भरोसेमंद हो और उनके प्रति वफादार हो। कुंभ राशि वाले भले ही हर बार उनके प्रति वफादार न हों, लेकिन वे चाहते हैं कि उनका साथी उनके प्रति हमेशा वफादार रहे। साथ ही, ऐसे जीवनसाथी का चुनाव करें, जो आपको दिल में जगह दें और आप पर ज्यादा सवाल न करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

होशियार और अच्छा मार्गदर्शन करने वाला हो- 

कुंभ राशि वालों को एक ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए, जो इतने होशियार हों कि जब भी वे कोई गलती करे, तो वे उसे आसानी से कर सके। साथ ही, ऐसे व्यक्ति का चुनाव करें, जो आपका और आपके जीवन का अच्छे से मार्गदर्शन कर सके।

सुलझे जीवनसाथी का करें चुनाव- 

partner selection tips

आपको ऐसे पार्टनर का चुनाव करना चाहिए, जो आपके आसानी से समझ में आ जाए। क्योंकि कई बार कुंभ राशि के लोगों को समझना मुश्किल होता है। ऐसे में आपको कई तरह की दिक्कत होती है। इसलिए आपको सुलझे और सिंपल व्यक्तित्व को देखकर ही अपने पार्टनर का चुनाव करें। (स्वभाव से कैसे होते हैं कुंभ राशि के जातक, टैरो कार्ड रीडर से जानें)

परिवार को दे प्राथमिकता

कुंभ राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए, जो आपको लाड़-प्यार कर सके और आपको खास महसूस करा सके। साथ ही, ऐसे इंसान का चुनाव करें, जो पारिवारिक हो। क्योंकि कुंभ राशि को ऐसे ऐसा पार्टनर चाहिए जो परिवार को पहली प्राथमिकता दे।

इसे ज़रूर पढ़ें- सिंह राशि वालों को कैसे पार्टनर का चुनाव करना चाहिए, एक्सपर्ट से जानें

इसके अलावा आप ऐसे साथी की तलाश कर सकते हैं, जिसका वित्त प्रबंधन काफी अच्छा होता है। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik) 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।