• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 15 Mar 2022, 13:18 IST

स्वभाव से कैसे होते हैं कुंभ राशि के जातक, टैरो कार्ड रीडर से जानें

अगर आप भी कुम्भ राशि के जातकों का स्वभाव जानना चाहती हैं तो आइए जानते हैं टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से।  
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 15 Mar 2022, 13:18 IST
Next
Article
know aquarius zodiac sign by tarot expert jeevika sharma

अक्सर लोग अपनी राशि के अनुसार जानकारी पाने में और उसके अनुसार काम करने में ज्यादा रुचि रखते हैं। कई लोग ऐसे भी होते हैं जो दूसरी राशि के लोगों का स्वभाव भी जानने की कोशिश करते हैं। अगर आपके भी परिवार में कोई कुम्भ राशि का व्यक्ति है और आप भी उनके स्वभाव के बारे में जानना चाहती हैं तो आपको भी इस आर्टिकल को ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि इस लेख में टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा कुम्भ राशि के जातक का स्वभाव कैसा होता ये बताने जा रही हैं।

खुद को संतुष्ट रखने की कोशिश 

aquarius zodiac sign by tarot expert jeevika sharma inside

कुम्भ राशि के लोग स्वभाव से आत्ममुग्ध होते हैं। कुंभ राशि के लोग खुद को संतुष्ट रखने के लिए भी हमेशा कोशिश करते रहते हैं। उन्हें केवल अपनी जरूरत, पसंद-नापसंद आदि की चिंता रहती है।

भावनात्मक बुद्धिमत्ता की कमी

कुम्भ राशि के लोगों में भावनात्मक बुद्धिमत्ता की कमी होती है। कई बार वो अपनी भावनाओं को ही सही तरीके से नहीं समझ पाते हैं। दूसरों की भावनाओं को भी समझने में उहें परेशानी होती है। कई बार वो आपको सहानुभूति देने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन यह केवल दिखावा भी हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: घर के किचन में वास्तु के अनुसार कराएं कलर, आएगी सुख समृद्धि

मजाकिया होते हैं

aq uarius zodiac sign by tarot expert jeevika sharmainside

कुंभ राशि के लोग मजाकिया स्वभाव के भी होते हैं। वो पेशेवर स्तर पर चीजों को अच्छी तरह से निपट भी सकते हैं। कुम्भ राशि के लोग कम प्रयास में भी चीजों को कैसे प्राप्त करना है ये बखूबी जानते हैं।

Recommended Video

खुद के साथ समय बिताना है पसंद

कुम्भ राशिके लोग खुद के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। वो यात्रा के दौरान खुद को अकेले रहना चाहते हैं। कुम्भ राशि के लोग अकेले यात्रा करना पसंद करते हैं, न कि झुंड के साथ।

परिवार और दोस्तों के साथ स्वभाव 

aquarius zodiac sign by tarot expert jeevika sharma inside Graphic

कुंभ राशि के लोग परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बनाने में विश्वास रखते हैं। परिवार के साथ-साथ दोस्तों के साथ भी मेलजोल रखना पसंद करते हैं। कई बार आंख बंद करके भोरोसा रखते हैं जो कभी-कभी उल्टा पड़ जाता है।

इसे भी पढ़ें: वास्तु के अनुसार पूर्व दिशा में रखें यह चीजें, मिलेगा लाभ

प्यार में नहीं पड़ते

कुम्भ राशि के लोग प्यार में बहुत कम ही पड़ते हैं। हालांकि, कई अफेयर्स हो सकते हैं लेकिन वे बहुत कम ही इस मामले में गंभीर होते हैं। अगर कभी प्यार में पड़ भी जाते हैं तो कई कारणों की वजह से इसे खो सकते हैं।

स्वास्थ्य की बात 

aquarius zodiac sign by tarot expert jeevika sharma inside

कुम्भ राशि के लोग शारीरिक रूप से फिट रह सकते हैं लेकिन मानसिक रूप से वे हमेशा तनावग्रस्त या परेशान हो भी सकते हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@hz)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।