Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    आखिर पीरियड्स के दौरान कैसे शूट करती हैं एक्ट्रेसेस?

    आपके मन में भी अक्सर सवाल आते होंगे कि एक्ट्रेस पीरियड्स के दौरान कैसे शूट करती हैं? चलिए जानते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-28,15:08 IST
    Next
    Article
    how actresses shoot in periods

    स्टार्स भी हम लोगों की तरह काम ही करते हैं लेकिन उनका काम थोड़ा अलग होता है। इसी वजह से बहुत बार हमारे मन में सवाल आते हैं कि एक्ट्रेसेस पीरियड्स के दौरान शूट कैसे करती हैं। 

    यकीकन अपने दर्द को छुपा कर काम जारी रखना आसान बात तो नहीं है। वहीं ऐसा भी नहीं कहा जा सकता है हम कुछ दिनों के लिए शूट नहीं कर सकती क्योंकि पहले से सारा शेड्यूल तय होता है। चलिए जानते हैं तमाम समस्याओं को पीछे छोड़ आखिर एक्ट्रेसेस पीरियड्स के शूट कैसे करती हैं। 

    करीना कपूर ने कहा-

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

    • करीना कपूर अक्सर खुलकर बात करती नजर आती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस बताती हैं कि हर स्त्री के लिए पीरियड्स का अनुभव अलग होता है। ऐसे में उसे कितना आराम चाहिए यह उसी पर निर्भर करता है। 
    • उन्होंने कहा कि कई महिलाओं के पेट में दर्द होता है तो कुछ के भयानक ऐंठन होती है। करीना कपूर ने यह भी कहा कि हर कंपनी को यह समझना चाहिए। इससे पहले भी करीना कपूर एक इंटरव्यू के दौरान बता चुकी हैं कि यह कोई बीमारी नहीं है इसलिए हमें एंजॉय करते हुए काम करना चाहिए। 

    इसे भी पढ़ेंः आलिया भट्ट से लेकर करीना कपूर तक, ये तमाम एक्ट्रेस कर चुकी हैं पीरियड्स पर खुलकर बात

    जया बच्चन को भी होती थी परेशानी 

    एक पॉडकास्ट के दौरान बातचीत करते हुए जया बच्चन कहती हैं कि  मुझे काम के दौरान काफी दिक्कत होती थी। यहां तक की उन्हें पेड बदलने में होने वाली दिक्कत के बारे में भी बताया। उन्होंने यह भी बताया कि पहले सेट पर शौचालय तक नहीं होता है जैसे आज होता है। 

    मॉडल ने खुद बताई अपनी परिस्थिती

    how model shoot during periods

    • एक्ट्रेसेस के साथ-साथ मॉडल्स को भी अपने काम के लिए दर्द को पीछे छोड़ना पड़ता है। इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान एक सुष्मिता बताती है कि कभी-कभी रैम्प वॉक शुरू होने से कुछ मिनटों पहले पीरियड्स का सरप्राइज मिल जाता है। ऐसे में हमारे लिए आउटफिट को साफ-सुथरा रखना एक बड़ा टास्क होता है।
    • उन्होंने बताया कि इस दौरान मुझे बहुत ज्यादा क्रेविंग होता है लेकिन मैं कुछ का नहीं पाती हूं। इसके पीछे का कारण है स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो करना। इसके साथ-साथ फेस को लेकर और नैपकिन लीक हो जाने का भी डर लगा रहता है। 

    इसे भी पढ़ेंः क्या पीरियड्स के समय नहीं कटवाने चाहिए बाल? जानें क्या कहता है विज्ञान

    अपना सोलिशन निकालकर काम करती हैं सभी एक्ट्रेसेस 

    सभी दिक्कतों का सामना करने के बाद एक्ट्रेसेस काम जारी रखती हैं। सभी का दर्द के ठीक करने का अलग-अलग तरीका होता है। 

    उम्मीद है अब आपको समझ आ गया होगा कि एक्ट्रेश पीरियड्स के दौरान शूट कैसे करती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Instagram/Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।