• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन चीजों को देखकर आप इन्हें कह सकती हैं हैप्पी मैरिड कपल

वो कहते है ना कि जब कोई कपल अपनी मैरिड लाइफ में खुश होता है तो उसके चेहरे से ही वो खुशी झलती है। 
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Her Zindagi Editorial
Published -05 Apr 2018, 17:02 ISTUpdated -05 Apr 2018, 19:52 IST
Next
Article
Happy Signs Modern Marriage

वो कहते है ना कि जब कोई कपल अपनी मैरिड लाइफ में खुश होता है तो उसके चेहरे से ही वो खुशी झलती है। एक-दूसरे की केयर करना, एक-दूसरे के साथ हंसना और एक-दूसरे के साथ अपनी बातें शेयर करना ऐसी तमाम छीजें हैं जो किसी कपल के हैप्पी मैरिड कपल होने का सकेंत देती हैं लेकिन इसके साथ ही आज के मॉर्डन टाइम में कुछ और ऐसी बातें हैं जिसे देखकर आप भी यही कहेंगी कि यह कपल एक हैप्पी मैरिड कपल  है। 

तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी हैं वो बातें जो आज के किसी कपल में हो तो वो एक हैप्पी मैरिड कपल है। 

पति-पत्नी कम और दोस्त ज्यादा 

Happy Signs Modern Marriage inside

वैसे तो आपने यह कई बार सुना होगा कि जब कोई पति या पत्नी एक-दूसरे के दोस्त ज्यादा होते हैं तो वो बेस्ट लाइफ पार्टनर बन पाते हैं लेकिन बहुत बार ये बाते सिर्फ कहने भर की होती हैं। अगर आप आज के टाइम में किसी ऐसे कपल को देखें जिसे देखकर आप थोड़ी देर के लिए सोच में पड़ जाएं कि यह बेस्ट फ्रेंड्स हैं या फिर पति-पत्नी तो आप समझ लीजिए कि वो कपल हैप्पी मैरिड कपल है। 

Read more: अगर गोवा है आपकी हनीमून डेस्टिनेशन तो जरूर पढ़े इस कपल का personal experience

सोचना कम और बोलना ज्यादा 

Happy Signs Modern Marriage inside

जब कोई कपल एक-दूसरे से बातें करने से पहले यह सोचे कि क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है तो आप समझ जाइए कि वो कपल एक-दूसरे से बहुत कुछ छिपा रहा है। जब कोई वाइफ अपने लाइफ पार्टनर के साथ ऐसे बातें शेयर करें जैसे वो अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ करती हैं तो समझ जाइए वो हैप्पी मैरिड कपल है। 

जब शादी से जुड़े जॉक्स समझ में नहीं आते हो 

Happy Signs Modern Marriage inside

जब कोई कपल शादी से जुड़े जॉक्स को खुद से जोड़ कर ही नहीं देख पाता है तो मतलब वो कपल एक-दूसरे की कंपनी एंजॉय कर रहा है। आज के टाइम में आप ऐसे कपल को हैप्पी मैरिड कपल कह सकते हो। 

हर बात पर ‘हां’ जरूरी नहीं 

Happy Signs Modern Marriage inside

अगर आप किसी बात से असहमति रखती हो या फिर आपका लाइफ पार्टनर आपकी किसी बात असहमति लेकिन आप इसके बावजूद भी एक दूसरे को ‘ना’ नहीं बोल पाते हैं तो अभी तक आप एक-दूसरे के बेस्ट फ्रेंड नहीं बने हैं। आज के टाइम में आपको कोई ऐसा कपल नजर आए जो एक-दूसरे को हर बात ‘हां’ नहीं कह रहे हो तो आप समझ जाइए कि वो अपनी मैरिड लाइफ में बहुत ज्यादा खुश हैं। 

ना जेंडर इश्यू और ना फालतू की टेंशन 

Happy Signs Modern Marriage inside

ऐसा कपल जो आपस में इसलिए नहीं लड़ रहा है कि तुम घर के पुरुष हो तो तुम यह काम करोंगे और तुम घर की महिला हो तो तुम ये काम करोगी तो आप समझ लीजिए कि वो कपल एक-दूसरे को सम्मान देता है और वो आपस में बहुत ज्यादा खुश है। 

हर लम्हां होता है सेलिब्रेट 

Happy Signs Modern Marriage inside

वो कहते हैं ना कि किसी खास दिन को सेलिब्रेट करने से अच्छा है कि हर लम्हां सेलिब्रेट किया जाएं। अगर आप किसी कपल को हर लम्हां सेलिब्रेट करते हुए देखें तो आप समझ जाइए वो कपल एक-दूसरे के लिए बना है। 

जरूरी नहीं है कि ऐसा किसी और कपल में ही आपको नजर आए, हो सकता है कि आप भी हैप्पी मैरिड कपल हों। 

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।