साल 2020 जहां एक तरफ कोरोना काल रहा और हर जगह कोरोना ने अपना कहर कायम रखा, वही साल कुछ खट्टी मीठी यादों के साथ कुछ ही दिनों में हमसे विदा लेने वाला है। कभी बॉलीवुड की कुछ बुरी ख़बरों ने सबकी आंखें नम कर दीं , तो कुछ सेलिब्रिटीज का प्यार लॉक डाउन के समय में परवान चढ़ा। कुछ सेलेब्रिटीज़ ने प्रेग्नेंसी की न्यूज़ से फैंस को खुश कर दिया, तो कुछ सेलिब्रिटीज ने अपनी ज़िन्दगी का सबसे खूबसूरत लम्हा यानी कि, अपनी शादी का मज़ा उठाया। कुछ सेलिब्रिटीज खूबसूरत दुल्हन के लिबाज़ में सामने आईं और उन्होंने सबको अपने शादी के रंग में सराबोर कर लिया। आइए जानें कौन हैं वो सेलेब्रिटीज़ जो 2020 के कोरोना काल में दुल्हन बनीं। 

गौहर खान 

gauahar khan and zaid darbar

इस साल गौहर खान की ज़ैद दरबार के साथ शादी काफी चर्चित रही। शादी 25 दिसंबर यानी कि क्रिसमस डे के दिन आयोजित की गई थी। विवाह के बंधन में बंधने वाला जोड़ा बेहद खूबसूरत नज़र आ रहा था। विशेष तौर पर गौहर जिसकी वेडिंग ड्रेस मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई थी। यह कपल काफी समय से एक साथ है और उनका सगाई समारोह 5 नवंबर को आयोजित किया गया था और उनका विवाह समारोह भी बेहद धमाकेदार रहा। जिसका उनके फैंस को काफी लंबे समय से इंतज़ार था। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Zaid Darbar (@zaid_darbar)

इसे जरूर पढ़ें:एक-दूजे के हुए गौहर खान और जैद दरबार, देखिए शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें

श्वेता अग्रवाल 

shweta aggarwal

श्वेता अग्रवाल हाल ही में सेलिब्रिटी ब्राइड के रूप में सामने आईं। शापित मूवी से चर्चा में आई श्वेता अग्रवाल ने 1 दिसंबर को सिंगर और होस्ट आदित्य नारायण से ब्याह रचाया। श्वेता और आदित्य दोनों के अफेयर के चर्चे लगभग 11 साल से हो रहे थे। चंद मेहमानों और कोविड की गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए दोनों जहां एक ओर विवाह के बंधन में बंध गए, वहीं श्वेता के लिए दुल्हन के रूप में ये बेहद खूबसूरत लम्हा था। श्वेता शादी के ऑउटफिट में खूबसूरत ब्राइड की तरह सामने आईं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Aditya Narayan (@adityanarayanofficial)

इसे भी पढ़ें: 11 साल पुरानी गर्लफ्रेंड संग सिंगर आदित्‍य नारायण ने लिए सात फेरे, देखें शादी की तस्‍वीरें

सना खान 

sana khan wedding

बिग बॉस की पूर्व प्रतियोगी और अभिनेत्री सना खान भी साल 2020 में दुल्हन बनीं। सना खान ने 20 नवंबर को मुफ़्ती अनस के साथ ब्याह रचाया। समारोह का आयोजन गुजरात में सभी इस्लामी पूर्व-विवाह परंपराओं के अनुसार किया गया था। अपनी शादी की झलक अपने फैंस को दिखाने में लिए सना ने सोशल मीडिया में विवाह की कुछ खास तस्वीरें भी शेयर की थीं। 

काजल अग्रवाल

kajal aggarwal 

साल 2020 की सबसे चर्चित दुल्हन काजल अग्रवाल रहीं। एक्‍ट्रेस काजल अग्रवाल, साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री की भी जानीमानी एक्‍ट्रेस हैं। उन्होंने 30 अक्‍टूबर को मुंबई के फाइव स्‍टार होटल में गौतम किचलू से शादी की थी। काजल जहां एक ओर शादी की सभी रस्मों में बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थीं, वहीं दुल्हन के रूप में भी उनकी खूबसूरती देखते ही बन रही थी। काजल अग्रवाल के वेडिंग लुक में भारी कढ़ाई वाला लाल लहंगा और मैचिंग चोली और दुपट्टा शामिल था । जिसमें पीच कलर का खूबसूरत दुपट्टा उनके ब्राइडल लुक में चार चांद लगा रहा था। काजल की शादी भी कोविड 19 की सभी गाइडलाइन्स को ध्‍यान में रख कर करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच ही हुई थी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kajal Aggarwal (@kajalaggarwalofficial)

नेहा कक्कड़

neha kakkad 

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्‍कड़ 2020 की खूबसूरत ब्राइड्स में से एक हैं। नेहा कक्कड़ ने 24 अक्टूबर को पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत के साथ व्याह रचाया। अलग-अलग रीतियों से संपन्न ये शादी इस साल की चर्चित शादी तो रही, नेहा कक्कड़ भी दुल्हन के रूप में बेहद खूबसूरत नज़र आईं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Kakkar (Mrs. Singh) (@nehakakkar)

नीत‍ि टेलर 

niti tayler

छोटे परदे की मशहूर सेलेब्रिटीज़ में से एक नीति टेलर ने कोरोना काल में साल 2020 में ब्याह रचाया और खूबसूरत दुल्हन के रूप में सामने आईं। नीति ने 13 अगस्‍त 2020 को डिफेंस ऑफिसर परिक्षित बावा से गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। हालांकि नीति ने अपनी शादी की खबर कुछ दिनों बाद दी लेकिन साल की चर्चित दुल्हनों में से एक बन गईं। 

मिहिका बजाज

mihika bajaj 

मिहिका बजाज एक प्रसिद्द इंटीरियर डिज़ाइनर और एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की ओनर हैं। मिहिका भी साल 2020 में दुल्हन बन गईं। मिहिका बजाज ने 8 अगस्त 2020 को बॉलीवुड एक्‍टर राणा दुग्‍गुबाती से शादी कर ली थी। दोनों ने हैदराबाद के रामनायडू स्टूडियो में सात फेरे लिए थे। मिहिका भी साल 2020 की चर्चित सेलेब्रिटीज़ दुल्हनों में से एक हैं। 

Recommended Video

प्राची तेहलन

prachi tehlan 

प्राची भारतीय नेटबॉल टीम की पूर्व कप्तान थीं जो 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में और 2010-11 में अन्य प्रमुख एशियाई चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करती थीं। जनवरी 2016 में उन्होंने टीवी के प्रसिद्द सीरियल " दीया और बाती हम " से स्टार प्लस में अभिनय की शुरुआत की थी। प्राची भी साल 2020 में दुल्हन बनीं और 7 अगस्त को दिल्‍ली के बिजनेसमैन रोहित सरोहा से ब्याह रचाया था। उनकी शादी भी कोरोना की गाइड लाइन्स को फॉलो करते हुए लिमिटेड मेहमानों के साथ संपन्न हुई थी। 

नताशा स्तांकोविक

natasha

नताशा स्तांकोविक बॉलीवुड में एक मॉडल, डांसर और अभिनेत्री हैं। उन्होंने भी साल 2020 में मशहूर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ ब्याह रचाया और दुल्हन बनीं थीं। उनकी शादी की डेट ठीक तरह से ज्ञात नहीं है, लेकिन उन्होंने लॉक डाउन की अवधि में ही हार्दिक पांड्या से ब्याह रचाया था। 31 मई को हार्दिक पांड्या ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी शादी की खबर शेयर करने के साथ ये गुड न्यूज़ भी शेयर की थी कि वो जल्द ही पेरेंट्स बनने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें: Year 2020: इन सेलिब्रिटीज ने साल 2020 में सुनाई अपनी प्रेग्नेंसी की खबर

पूजा बनर्जी

pooja banerjee 

मशहूर टीवी एक्ट्रेस पूजा बनर्जी भी साल 2020 में दुल्हन बनीं और उन्होंने मार्च में लॉक डाउन के दौरान ही एक्‍टर कुणाल वर्मा के साथ ब्याह रचाया। हालांकि, दोनों लंबे वक्‍त से शादी की तैयारियां कर रहे थे लेकिन कोविड-19 संक्रमण की वजह से दोनों इच्‍छानुसार शादी नहीं कर पाए। दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी और अप्रैल में अपनी शादी की घोषणा करते हुए कहा था कि अपनी शादी के बचे हुए खर्च को पूजा और कुणाल ने डोनेट कर दिया था।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram