Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शादी में गिफ्ट करने के लिए ये ऑप्शन हो सकते हैं बेस्ट

    शादी में अच्छे गिफ्ट का चुनाव करने के लिए आप इस आर्टिकल में दिए गए टिप्स की मदद ले सकते हैं।   
    author-profile
    Updated at - 2022-11-16,16:28 IST
    Next
    Article
    best gift ideas for wedding

    जल्द ही शादियों के मौसम की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में आपको भी एक के बाद एक इंविटेशन आएंगे। शादियों में जाना तो हमें अच्छा लगता है लेकिन जाने से पहले हमें गिफ्ट का चुनाव करते वक्त बहुत परेशानी होती है। 

    हर कोई चाहता है कि वो लिफाफे में पैसे डालकर देने के बजाए कुछ अलग गिफ्ट दे। इसी को देखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे ऑप्शन जो वेडिंग में गिफ्ट करने के लिए बेस्ट रहेंगे। 

    तैयार करवाएं कोई हैंपर 

    hamper for bride

    • शादी पर गिफ्ट देते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आप कुछ ऐसा गिफ्ट करें जो कपल के रोजाना इस्तेमाल में आ सके। ऐसा कुछ ना दें जो लंबे समय तक एक जगह पर रखा रहे और फिर खराब हो जाए। 
    • ऐसे में आप कपल के लिए अपनी मर्जी से किसी भी तरह का हैंपर बनवा सकते हैं। इस हैंपर को बनवाते वक्त अपने बजट और कपल की पसंद-नापसंद का खासतौर पर ध्यान रखें।

    इसे भी पढ़ेंः शादी पर दूल्हा-दुल्हन को दें ये खास तोहफे, जानें लेटेस्ट गिफ्ट के आइडियाज

    कैरिकेचर करें गिफ्ट

    caricature for wedding gifts

    आजकल लोग कुछ क्रिएटिव गिफ्ट देना पसंद करते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही है तो आप कैरिकेचर गिफ्ट कर सकते हैं।  आपको कैरिकेचर  किस चीज का बनवाना है इस बात का ध्यान आप खुद रख सकते हैं। वैसे आमतौर पर लोग कपल का ही कैरिकेचर बनवाते हैं। 500 रुपये भी कम खर्च में आप ेक अच्छा कैरिकेचर   ले सकते हैं। 

    ज्वेलरी दे सकते हैं

    jwellery gift ideas

    अगर शादी बहुत करीब के दोस्त या रिश्तेदार की हो तो हम कुछ बड़ा और महंगी गिफ्ट करवना पसंद करते हैं। ऐसे में ऐआप कपल को ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं। अंगूठी, नेकलेस, ब्रेसलेट और कंगन ज्वेलरी गिफ्ट करने के कुछ विकल्प हो सकते हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः  Unique Wedding Gift Ideas-दोस्त को शादी पर लिफाफा नहीं, यह दें

    टिकट्स 

    शादी के बाद कपल कही ना कही घूमने जरूर जाता है इसलिए आप किसी जगह की टिकट्स भी बुक करके गिफ्ट के रुप में दे सकते हैं। बस बुक करने से पहले कपल को एक बार बता दें क्योंकि ऐसा ना करने पर उनके अपने अलग प्लसान भी हो सकते हैं। (न्यू बोर्न बेबी के लिए गिफ्ट)

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Amazon, Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।