हर तरफ शादी का सीजन चल रहा है। रोज किसी ना किसी के करीबी, परिवार वाले या रिश्तेदारों के घर पर शादियां हो रही हैं। ऐसे में यह कन्फ्यूजन होता है कि आखिर शादी के मौके पर क्या तोहफा दिया जाए। ज्यादातर शादी में आए हुए मेहमान तोहफे में कैश या साड़ी देते हैं, पर आप चाहें तो न्यूली मैरिड कपल के लिए कोई यूनिक गिफ्ट चुन सकती हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपके लिए लाए हैं कुछ खास गिफ्ट आइडियाज, जिन्हें आप शादी पर दूल्हा-दुल्हन को तोहफे में भेंट कर सकती हैं। ये गिफ्ट्स आपके बजट में फिट बैठते हैं, जिससे आपकी जेब पर ज्यादा लोड नहीं पड़ेगा। तो आइए जानते हैं आखिर कौन से हैं वो गिफ्ट्स।

कपल वॉच-

GIFT IDEAS FOR COUPLE

अगर आप कपल के लिए कुछ अच्छा गिफ्ट सोच रहे हैं, तो आप उन्हें अच्छी सी वॉच सेट गिफ्ट कर सकती हैं। यह सबसे बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स में से एक है, जिसे आप किसी भी गिफ्ट शॉप से खरीद सकती हैं। यह एक तरह की मैचिंग वॉच होती है, जिसमें एक वॉच आपको लड़के के लिए मिलती है तो वहीं दूसरी वॉच लड़की के लिए होती है। आपको इस तरह की वॉच करीब 1000 से 2000 रुपये के बीच में मिल जाएंगी। 

पर्सनलाइज शो पीस-

personalised showpiece

आजकल पर्सनलाइज गिफ्ट का जमाना है। लोग ऐसे गिफ्ट पसंद करते हैं, जो खास उनके लिए बनाए गए हों। ऐसे में आप न्यूली मैरिड कपल के लिए कोई पर्सनलाइज गिफ्ट ले सकती हैं, जिन्हें आप किसी भी गिफ्ट शॉप से आसानी से खरीद सकती हैं। 

आप चाहें तो कोई पर्सनलाइज शो पीस या कोई काम का पर्सनलाइज सामान गिफ्ट कर सकती हैं। जिनमें उन कपल का फोटो या नाम लिखा हुआ हो। यह उनके लिए एक परफेक्ट गिफ्ट ऑप्शन है, जो उनके लिए हमेशा यादगार होगा।

वाइन गिलास-

wine glass

शादी के बाद ज्यादातर कपल कैंडल लाइट डिनर जरूर प्लान करते हैं। इसलिए एक खूबसूरत और यूनिक वाइन गिलास भी कपल को गिफ्ट करने के लिए अच्छा ऑप्शन है। कपल वाइन गिलास आपको दो के सेट में मिलते हैं, जो देखने में बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते हैं। ये गिलास आपको मात्र 500 से 1000 रुपये के बीच में मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- क्रिसमस के मौके पर इस तरह से करें घर की सजावट, दें कमरे को फेस्टिव लुक

ऑयल पेंटिंग फोटो फ्रेम-

gift ideas for newly married

ऑयल पेंटिंग फ्रेम आजकल काफी डिमांड में हैं। इस पेंटिंग को मैरिड कपल अपने बेडरूम में सजा सकते हैं। आपको बता दें कि ये पेंटिंग्स देखने में काफी नेचुरल लगती हैं, जो हर कपल के लिए एक यादगार तोहफा होगा। इस तरह के कस्माइज तोहफे आपको 1000 से 2000 रुपये बीच में आसानी से मिल जाएगें।

इसे भी पढ़ें -घर पर इन आसान तरीकों से बनाएं हैंडमेड डायरी

कपल मून लैंप-

moon lamp

आजकल बाजार में कई तरह के मून लैंप आते हैं। इस मून लैंप में रंगों की लाइट्स जलती हैं, जिसे आप मात्र टैप करके उसका कलर बदल सकते हैं। इन लैंप में आप चाहें तो कपल के स्केच बनवा सकते हैं, जिनमें लाइट के साथ-साथ कपल की तस्वीर भी दिखती है। यह उनके रूम में लैंप के साथ-साथ एक यूनिक शोपीस का भी काम करेगा। इस तरह के लैंप आपको 2500 से 3000 रुपये के बीच में आसानी से मिल जाएंगे। 

Recommended Video

फोटो फ्रेम-

शादी में फोटो फ्रेम एक एवर ग्रीनगिफ्ट है। यह गिफ्ट आपको अलग-अलग रेंज में मिल जाएंगे, इसके अलावा इन फ्रेम में आपको अलग-अलग डिजाइन भी मिल जाती हैं। आप चाहें तो इन फोटो फ्रेम गिफ्ट कर सकते हैं। ये फ्रेम आपको 500 से 1500 रुपये के बीच में मिल जाएंगे।

तो ये थे कुछ यूनिक आइडिया जिन्हें देखकर आप अपने किसी करीबी की शादी पर उसे गिफ्ट कर सकते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit - static.seattletimes.com, vogue.in, unsplash.com, whatshot.in, shopify.com, amazon.com and imimg.com