Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बबीता जी से लेकर बाबू जी तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखी है तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की स्टार कास्ट

    टीवी के फेमस कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। अगर आप इस शो के स्टार कास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन...
    author-profile
    Updated at - 2023-01-17,15:30 IST
    Next
    Article
    tarak mehta show educational qualification in hindi

    घर-घर में अपनी खास पहचान बनाने वाला शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा आपने भी देखा होगा। इस शो में कई सारे किरदार हैं जिनकी एक्टिंग बहुत जबरदस्त है। इस शो के हर किरदार ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है।

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में बबीता जी से लेकर बाबू जी तक किरदारों ने अपनी रियल लाइफ में कितनी पढ़ाई की है यह आज हम आपको इस लेख में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के स्टार कास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में। 

    जानें जेठालाल कितने पढ़ें- लिखे हैं

    tarak mehta ka oolta chasma star cast

    शो में दिलीप जोशी ने जेठालाल का किरदार निभाया है। शो में भले ही जेठालाल को कम पढ़ा-लिखा हुआ दिखाया गया है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की दिलीप ने बीसीए किया हुआ है।(जानें कैसे शुरू हुआ था आपका फेवरेट शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा')

    दिलीप जोशी ने सीरियल मैंने प्यार किया में रामू का किरदार निभाकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। आपको बता दें कि इसके अलावा उन्होंने कई अन्य प्रसिद्ध धारावाहिकों में भी कार्य किया है। 

    बबीता जी किया है मास्टर्स 

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा में कई लोगों की फेवरेट बबीता जी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने इंग्लिश में मास्टर्स किया हुआ है। आपको बता दें कि इनके माता पिता दोनों ही गायक कलाकार थे इसलिए इन्होंने भी अपने परिवार की तरह गायकी की शिक्षा ली लेकिन इन्हें बहुत अधिक इस क्षेत्र में रुचि नहीं थी।

    वह डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन पिता की मृत्यु के बाद अपना सपना छोड़ दिया और अभिनय को चुना। 

    इसे जरूर पढ़ें-क्या सच में इस वजह से दिशा वकानी ने छोड़ा तारक मेहता का उल्टा चश्मा!

    बाबू जी ने कितनी पढ़ाई की है

    शो में सबसे कम पढ़ें-लिखें बापूजी को दिखाया गया है। इस शो में बापू जी का किरदार निभाने वाले एक्टर अमित भट्ट ने अपनी बीकॉम ग्रेजुएशन को पूरा किया हैं। (बिना फीस के ‘तारक मेहता’ की ‘दयाबेन’ कर चुकी हैं काम, जानें वजह) तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बापू जी का किरदार लोगों को बेहद पसंद और उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास पहचान बनाई हुई है। 

    आत्माराम भिड़े ने की है इंजीनियरिंग

    tarak mehta ka oolta chasma show

    शो में आत्माराम भिड़े का किरदार निभाने वाले एक्टर मंदार चंदवादकर एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं। यही नहीं एक्टर ने करीब तीन सालों तक दुबई में इंजीनियर के तौर पर काम भी किया था। इस शो के अलावा वह मराठी फिल्मों से भी जुड़े हुए हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें- 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' से जुड़ी ये 12 दिलचस्‍प बातें आप भी जानें

    तो ये थी तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के कुछ स्टार कास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन। आपको इस शो से जुड़ी हुई हम अन्य जानकारी भी देते रहेंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

     

    image credit- sonyliv 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।