एक्ट्रेस दिया मिर्जा उन हिरोइनों में से एक हैं जो अपने इमोशन्स को कभी छुपाती नहीं हैं। वो खुलकर अपनी जिंदगी के बारे में बात भी करती हैं और साथ ही साथ वो अपने काम को भी पूरा महत्व देती हैं। पिछले कुछ समय से दिया मिर्जा की हैप्पी लाइफ में भूचाल आया हुआ है। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पति से अलग होने का फैसला लिया था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात का जिक्र किया था। दिया मिर्जा अपने पति साहिल सांघा से अलग हो गई थीं। अब उन्होंने इसके बारे में कुछ बातें कही हैं।  

अलग होने के बाद दिया मिर्जा जहां भी जाती थीं वहां उनसे उनकी पर्सनल लाइफ की परेशानियों को लेकर सवाल पूछे जाते थे। अब आखिरकार उन्होंने इसके बारे में खुलकर बात की है। उनके पति साहिल सांघा के बारे में उन्होंने मुंबई मिरर को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वो इतनी मजबूत हैं कि वो इस अलगाव के साथ रह सकें और इस दर्द को झेल सकें।  

इसे जरूर पढ़ें- Fitness Tips: दिया मिर्जा की तरह रहना है फिट, तो अपनाएं ये टिप्स 

diya mirza and sahil sangha before separation

माता-पिता से मिलती है हिम्मत- 

दिया मिर्जा ने कहा कि उन्हें इस अलगाव को झेलने की हिम्मत अपने माता-पिता से मिलती है। 34 साल पहले उन्होंने अपने माता-पिता का भी अलगाव देखा था और इसके कारण ही वो हिम्मत जुटा पाई हैं कि वो अपने पति से रिश्ता टूटने के बाद भी इतनी हिम्मत जुटा पा रही हैं।  

diya mirza with exhusband sahil sanhga

दिया मिर्जा ने एक और बात का खुलासा किया है। उनका कहना है कि उनसे लगातार उनके पति साहिल सांघा के बारे में पूछा जाता है और साथ ही साथ उनके खराब रिश्ते के बारे में पूछा जाता है। दिया का कहना है कि, 'एक सिलेब्रिटी होने के बाद भी मुझे ये प्रिवलेज नहीं है कि मुझे दर्द महसूस न हो।' यकीनन किसी के टूटे हुए रिश्ते के बारे में बार-बार उसे कुरेदा जाए तो दर्द महसूस होना लाज़मी है।

Recommended Video

दिया आगे कहती हैं कि, 'मैं अपनी हिम्मत अपने माता-पिता से लेती हूं जो 34 साल पहले अलग हुए थे। मैंने खुद को कहा कि अगर में 4 साल की उम्र में ये झेल सकती हूं तो मैं अभी 37 साल की उम्र में भी ये झेल सकती हूं। इंसान कई तरह के फैसले लेने से कतराता है क्योंकि वो डरता है। आपको खुद के लिए हिम्मत ढूंढनी होगी और खुद को ये समझाना होगा कि ये वक्त भी निकल जाएगा।' 

दिया ने ये भी कहा कि वो मन में कोई मलाल नहीं रख सकती हैं, 'मैं थोड़ा परेशान हुई, लेकिन वापस खुद को खोज लिया। मैं 14 साल की उम्र से मेडिटेशन कर रही हूं और मेरी हर सुबह बिल्डिंग के गार्डन में बीतती है। मेरा घर भी पेड़-पौधों से भरा हुआ है और चिड़ियां और कई तरह के जीव यहां आते रहते हैं। नहीं तो ये शहर कई गुस्सैल लोगों से भरा हुआ है और इसमें मीडिया भी है।'

टूटा था 11 साल पुराना रिश्ता-

दिया मिर्जा और साहिल सांघा का 11 साल पुराना रिश्ता अगस्त 2019 में टूट गया था। दिया मिर्जा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये बात बोली थी।

 

इसे जरूर पढ़ें- दीया मिर्जा के ब्यूटी रुटीन से लेकर मेकअप और स्किन केयर तक सारे सीक्रेट्स जानिए

दिया मिर्जा ने ये बता दिया की कई समस्याओं का हल मेडिटेशन हो सकता है। साथ ही हरियाली दिल को खुश कर सकती है। जहां तक काम की बात है तो दिया मिर्जा अब जल्द ही अनुभव सिन्हा की फिल्म 'थप्पड़' में दिखने वाली हैं। इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल में है और ये घरेलू हिंसा के अहम मुद्दे को उठाती है। 

All image credit: Diya Mirza Instagram