हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा की तरह स्पोटलेस और ग्लोइंग हो। त्वचा पर दाग धब्बे आपकी सारी खूबसूरती को तो खत्म करते ही हैं लेकिन आपकी ग्लोइंग स्किन पर भी इसका असर पड़ता है। ये तो आप जानती ही हैं कि ब्यूटी क्वीन दीया मिर्जा की स्किन बिना मेकअप के भी कितनी ग्लोइंग दिखती है और शाइन करती हैं। ऐसे में उनकी हर फैन उनके ये ब्यूटी सीक्रेट्स और मेकअप हैक्स को जानने के लिए इंतज़ार करती हैं। तो दीया मिर्जा के 37 साल की हो चुकी दीया मिर्जा की स्किन इतनी खूबसूरत कैसे है आइए आपको बताते हैं।

दीया मिर्जा के ब्यूटी सीक्रेट्स

dia mirza beauty makeup tips skin care

दीया मिर्जा अपने चेहरे पर किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने की बजाए इसे नेचूरल या घरेलू नुस्खों से ही ग्लोइंग बनाए रखना बेहतर समझती हैं। दिन में जितना ज्यादा हो सके वो उतना पानी पीती है। इससे उनकी बॉडी हाइड्रेटिड रहती है और उनके चेहरे पर ग्लो बना रहता है। अपनी स्किन पर चेहरे से लेकर हाथ पांव पर वो अच्छे से दिन में एक बार मॉइश्चराज़र जरुर लगाती हैं। लिप्स पर बाम लगाकर वो इन्हें खूबसूरत बनाए रखती हैं। इसके अलावा दीया मिर्जा अपने बालों पर तेल भी रेग्यूलर इस्तेमाल करती हैं और जब भी बाहर ट्रेवल करती हैं तब वो अपने बालों को बांधकर ही रखती हैं। 

Read more: दिया मिर्ज़ा को शौक है झुमकों का, वार्डरॉब में आया कैज्यूअल ड्रेसेज़ का कलेक्शन भी

इस तरह दीया मिर्जा करती हैं मेकअप 

dia mirza beauty makeup tips

दीया मिर्जा हमेशा मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर प्राइमर लगाती हैं और कहती हैं कि इससे अच्छे से फाउंडेशन आपकी स्किन पर ऑब्ज़र्व हो जाता है। लिक्विड फाउंडेशन को अपने थंब के ऊपर डालकर वो मेकअप स्पंज से उसे अपने चेहरे पर धीरे-धीरे लगाती हैं। ट्रांस्ल्यूसेंट प्रेप प्राइमर पाउडर ये आपके फाउंडेशन को सील कर देता है। ऐसा करने से मेकअप क्रेक्स नहीं आते और आपको फ्रेश मेकअप लुक मिलता है।

जॉ लाइन और नेक लाइन को कॉन्ट्यूर करती हैं।

आई ब्रो का मेकअप एंगल ब्रश के करती हैं जो नॉर्मल से थोड़ा मोटा होता है। आई ब्रो का मेकअप दार्क और थिक हो इस बात पर दीया मिर्जा हमेशा ध्यान देती हैं। 

Read more: ऑइलिंग ही है हेल्दी बालों का राज़, दिया मिर्ज़ा ने दिए टिप्स

नैचूरल शाइन स्टिक से दीया मिर्जा अपनी आई और चीक बोन का मेकअप करती हैं। फिंगर पर नैचूरल शाइन लगाकर उसे अपनी आंखों के ऊपर लगाती हैं और फिर उंगली से भी उसे अच्छे से ब्लेंड कर देती हैं जिससे उनकी आंखों को नेचूरल शाइन लुक मिलता है। इतना ही नहीं बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन दीया मिर्जा इसी स्टिक से ब्रश लगाकर नेचूरल शाइन को अपने चीक बॉन्स पर बल्श ऑन की तरह अप्लाई करती हैं। 

लैश लाइन के ऊपर और नीचे उसे हाइलाइट करें और फिर अपनी पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए दीया मिर्जा उस पर मस्कारा लगाकर भी उन्हें ग्लैमर लुक देती हैं। दीया मिर्जा कर्ल लैश मशीन से अपनी पलकों को भी कर्ल करती हैं।

सबसे लास्ट में अपनी चीक बोन्स को और शाइनी बनाने के लिए दीया मिर्जा क्रीम हाइलाइटर को अप्लाई करती हैं। 

तो आप भी अगर अपनी फेवरेट बॉलीवुड हीरोइन दीया मिर्जा की तरह  खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन मेकअप टिप्स का ध्यान रखें और हेल्दी स्किन के लिए दीया मिर्जा के ब्यूटी टिप्स को फोलो करें। हेल्दी स्किन ही ग्लोइंग स्किन होती है। अगर आप इन घरेलू नुस्खों को इस्तेमाल करेंगी तो आपकी स्किन पर हमेशा ही ग्लो बना रहेगा। 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial