पूरे देश में इस वक्‍त लॉकडाउन की स्थिती बनी हुई है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी तक सभी सेल्‍फ क्वारंटाइन को सपोर्ट कर रहे हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण भी इस वक्‍त अपने घर में हैं। हमेशा शूटिंग और ईवेंट्स में बिजी रहने वाली दीपिका पादुकोण ने covid-19 की वजह से देश में हुए लॉकडान को पूरी शिद्दत के साथ सपोर्ट कर रही हैं।

साथ ही वह इस खाली समय का फायदा भी उठा रही हैं। दीपिका पादुकोण अपने सोशल अकाउंट पर तस्‍वीरें भी साझा कर रही हैं। चलिए उनके द्वारा अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर की गईं तस्‍वीरों के माध्‍यम से हम आपको बताते हैं कि दीपिका खाली वक्‍त को कैसे प्रोडक्टिव बना रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Coronavirus: सेलेब्रिटीज भी ले रहे हैं 'Safe Hands Challenge' में बढ़ चढ़ कर हिस्‍सा, देखें वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMar 15, 2020 at 6:01am PDT

घर को कर रही हैं ऑर्गेनाइज 

दीपिका पादुकोण एक मीडिया हाउस को दिए अपने पुराने इंटरव्‍यू में यह बता चुकी हैं कि उन्‍हें वॉर्डरोब को ऑर्गेनाइज रखने का बहुत शौक है1 वैसे तो दीपिका पादुकोण हमेशा ही अपने काम में बिजी रहती हैं मगर, आज कल लॉकडाउन की वजह से दीपिका अपने घर में ही हैं। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लोगों से दूरी और आइसोलेशन है बेहद जरूरी

दीपिका पादुकोण ने एक तस्‍वीर शेयर की जिसमें उन्‍होंने हैंगर में लटके कपड़ों को दखिाया हैं। साथ ही उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा है 'Season 1:Episode 1 Productivity in the time of COVID-19!😷 #cleaning #wardrobe' इससे पता लगता है कि दीपिका अपनी वॉर्डरोब को व्‍यवस्थित कर रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कैटरीना धो रही हैं बरतन तो हिना खान लगा रही हैं पोछा, अगर छुट्टी पर है काम करने वाली मेड तो इन टिप्स से जल्दी निपटाएं घर का काम

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMar 17, 2020 at 11:04pm PDT

 

सेल्‍फ केयर 

दीपिका पादुकोण ने एक तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा हैं , 'Season 1:Episode 2 Productivity in the time of COVID-19!😷 #selflove #selfcare' तस्‍वीर को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दीपिका पादुकोण खाली समय में अपनी त्‍वचा की देखभाल खुद ही कर रही हैं। जाहिर है लॉकडाउन की वजह से ब्‍यूटी सैलून, जिम आदि सभी सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई हैं ऐसे में दीपिका खुद ही अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रख रही हैं। दीपिका पादुकोण की तरह घर बैठे फेशियल मसाज से करें अपना स्किन केय

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMar 21, 2020 at 4:28am PDT

सेहत का ध्‍यान 

दीपिका पादुकोण स्किन केयर के साथ-साथ अपनी सेहत का भी खुद ही ध्‍यान रख रही हैं। उन्‍होंने एक तस्‍वीर शेयर की है जिसमें दीपिका तरबूज खा रही हैं। जाहिर है इस मौसम में डिहाइड्रेशन से बचने के लिए तरबूज से अच्‍छा फल और क्‍या हो सकता है। 

Recommended Video

दीपिका ने एक और पिक शेयर की है जिसमें वह जूस पी रही हैं और अपनी सास से बात कर रही हैं। अपने परिवार और दोस्‍तों से कनेक्‍ट होने का यह बेस्‍ट टाइम है। जाहिर है दीपिका को अपने बिजी शिड्यूल में फेमिली के लिए वक्‍त निकालने का कम ही मौका मिलता होगा। दीपिका की तरह आप भी इस समय का सही उपयोग करें और अपने परिवार के साथ वक्‍त बिताएं। रुजुता दिवेकर का हफ्तेभर का Meal और Workout Plan फॉलो कर इन्फेक्शन से बचें और हेल्दी रहें

 
 
 
View this post on Instagram

Season 1:Episode 4 One Two...ChaChaCha Productivity in the time of COVID-19!😷 #exercise

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMar 23, 2020 at 6:35am PDT

 

एक्‍सरसाइज 

दीपिका पादुकोण घर पर ही एक्‍सरसाइज भी कर रही हैं। उन्‍होंने एक तस्‍वीर और वीडियो शेयर किया है। इस में वह ट्रेडमील पर वॉक कर रही हैं। वैसे दीपिका की तरह यदि आप भी घर में खाली बैठी हैं तो अपनी सेहत का ध्‍यान रखें और एक्‍सरसाइज जरूर करें। आप योगा भी कर सकती हैं। इससे आप फिट भी रहेंगी और आपके खाली समय का सही इस्‍तेमाल भी होगा। 

अगर आप भी सेल्‍फ क्वारंटाइन में हैं और खाली समय में बोर हो रही हैं तो आभी दीपिका से इंस्‍पीरेशन लें और घर के कुछ काम करने के साथ ही अपनी सेहत पर थोड़ा सा ध्‍यान दे लें। ऐसा करने से आपका समय अच्‍छा कटेगा और यह आपके लिए प्रोडक्टिव भी होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: ट्रेन, बस, शहर, भारत के किस इलाके में क्या है बंद, क्या होता है लॉकडाउन, जानिए इससे जुड़ी पूरी जानकारी