• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सोनम कपूर से लेकर कैटरीना कैफ तक, जानें रणबीर की 'Exes' के साथ कैसी थी ऋषि कपूर की बॉन्डिंग

ऋषि कपूर का बेटे रणबीर कपूर की एक्स गर्लफ्रेंड्स के साथ कैसा रिश्ता रहा था, आइए इस आर्टिकल में जानें।
author-profile
Next
Article
ranbir kapoor with sonam kapoor

रणबीर कपूर आज भले ही आलिया भट्ट के हो चुके हैं, लेकिन आलिया से पहले भी उनकी लव लाइफ के खूब चर्चे रहे। आलिया को रणबीर के घर में सभी बहुत प्यार करते हैं। ऋषि कपूर भी आलिया को बेहद पसंद करते थे और चाहते थे कि वो दोनों जल्द शादी कर लें। आज ऋषि कपूर की दिली इच्छा भी पूरी हो चुकी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋषि का रणबीर की बाकी गर्लफ्रेंड्स के साथ कैसे रिश्ता था?

ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर कपूर की लव लाइफ काफी कुछ कहा था। यह तो सभी जानते हैं कि सोनम, दीपिका और कैटरीना रणबीर की गर्लफ्रेंड्स रह चुकी हैं और इनके ब्रेकअप्स के बाद इनके आपसी धागे काफी लंबे समय तक उलझे भी रहे थे, लेकिन कपूर खानदान के साथ खासतौर से ऋषि कपूर के साथ उनकी बॉन्डिंग कैसी थी? क्या ऋषि और उनकी आपसी बॉन्डिंग में भी खटास आई या ऋषि और रणबीर की एक्सेस के बीच सब नॉर्मल ही रहा?

ऋषि कपूर ने साल 2018 से 2020 तक कैंसर के साथ एक लंबी जंग लड़ी थी और साल 2020 में वो दुनिया को अलविदा कह गए थे। 30 अप्रैल को उनकी पुण्यतिथि है। उनके बेफ्रिक अंदाज, साफ और स्पष्ट जवाबों, उनकी फिल्मों और खाने में उनके टेस्ट को लेकर आज भी उन्हें याद किया जाता है। आज इसी मौके पर चलिए आपको बताएं कि ऋषि कपूर का उनके बेटे की एक्स गर्लफ्रेंड्स के साथ कैसा बॉन्ड रहा है।

इसे भी पढ़ें : नीतू सिंह और ऋषि कपूर की खूबसूरत लव स्टोरी

सोनम कपूर के साथ ऋषि कपूर का बॉन्ड

rishi kapoor and sonam kapoor

सोनम कपूर और रणबीर ने अपने करियर की शुरुआत एक साथ की थी और उस दौरान ऐसी अफवाह थी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि इस पर दोनों ने कभी कुछ नहीं कहा था। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया कि कुछ महीने साथ रहने के बाद दोनों का जल्दी ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद रणबीर, दीपिका पादुकोण को डेट करने लगे थे।

'कॉफी विद करण' का वो एपिसोड तो याद ही होगा, जब सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण ने रणबीर कपूर पर कमेंट किए थे। इस एपिसोड के बाद ऋषि कपूर सोनम कपूर और दीपिका दोनों से काफी नाराज हुए थे और उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। सोनम कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उस एपिसोड के बाद उनके और रणबीर के रिश्ते में खटास आ गई थी।

ऋषि कपूर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सोनम को हिदायत दी थी कि वह इन चीजों से आगे बढ़कर अपने करियर पर फोकस करें, क्योंकि वह अब भी अपने पिता अनिल कपूर के नाम से जानी जाती हैं। हालांकि इन सबके बाद दोनों ने अपने बीच के डिफरेंसेस को पीछे छोड़ दिया था।

साल 2014 में ऋषि कपूर और सोनम कपूर ने साथ में फिल्म 'बेवकूफियां' में काम भी किया था। इतना ही नहीं, ऋषि कपूर के निधन पर सोनम ने एक बहुत मार्मिक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, 'भगवान आपकी आत्मा को शांति दे चिंटू अंकल, आपको बहुत सारा प्यार। मुझे दुख है कि हम आपको ठीक से बाय नहीं बोल पाए।'

दीपिका पादुकोण के साथ ऋषि कपूर का बॉन्ड

rishi kapoor with deepika padukone

जब दीपिका करण के शो में सोनम के साथ आई थीं, तब उनका और रणबीर का ब्रेकअप हो चुका था। शो में दीपिका ने रणबीर को लेकर जो कमेंट किए थे वो ऋषि कपूर को बिल्कुल पसंद नहीं आए थे। ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं यही कहूंगा कि यहां अंगूर खट्टे हैं वाला मामला है। मुझे नहीं लगता कि किसी को अपने झगड़े ऐसे सरेआम लोगों के बीच में लाने चाहिए। दूसरों को नीचा दिखाने की बजाय दोनों (सोनम और दीपिका) को अपने करियर में फोकस करना चाहिए।'

हालांकि यह खटास भी दूर हो गई थी और दीपिका और ऋषि कपूर की आपसी बॉन्डिंग भी बहुत अच्छी थी। न्यूयॉर्क में ऋषि कपूर के ट्रीटमेंट के दौरान, दीपिका ऋषि-नीतू से मिली भी थीं, जिसकी तस्वीरें नीतू कपूर और दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की थी। इतना ही नहीं, फिल्म 'पद्मावत' में दीपिका के अभिनय से ऋषि और नीतू बहुत प्रभावित हुए थे और उन्होंने दीपिका को बुके और कार्ड भेजा था, जिसमें लिखा था, 'हमें तुम पर गर्व है दीपिका।'

ऋषि कपूर और दीपिका साथ में फिल्म 'द इंटर्न' करने वाले थे, इसकी घोषणा भी दीपिका ने अपने सोशल मीडिया अकांउट के जरिए की थी, लेकिन उससे पहले ही ऋषि कपूर का निधन हो गया।\

इसे भी पढ़ें : रोमांटिक हीरो से लेकर कंट्रोवर्सीज और कैंसर से जूझने तक, ऐसा रहा ऋषि कपूर की जिंदगी का सफर

कैटरीना कैफ के साथ ऋषि कपूर का बॉन्ड

rishi kapoor and katrina kaif

कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर ने एक-दूसरे को बहुत लंबे वक्त तक डेट किया था। जब सभी को यह लग रहा था कि दोनों जल्द शादी करेंगे, तभी दोनों की ब्रेकअप की खबरों ने सबके दिलों को तोड़ दिया था। कैटरीना का कपूर खानदान के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग थी और वह अक्सर कपूर फैमिली के साथ लंच या डिनर में दिखाई देती थीं।

इतना ही नहीं, करीना कपूर खान ने करण के शो में उन्हें भाभी तक कह दिया था। लेकिन दोनों के ब्रेकअप ने सभी के अरमानों में पानी फेर दिया था। कैटरीना कैफ और ऋषि कपूर एक साथ फिल्म 'नमस्ते लंदन' में भी काम कर चुके हैं और ऋषि ने कैट की तारीफ भी की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कैट को बहुत ही मेहनती बताया था।

कैटरीना भी कई मौकों पर ऋषि कपूर की तारीफ करती देखी जा चुकी हैं। दोनों के ब्रेकअप के बाद रणबीर और कैटरीना कभी आमने-सामने नहीं आए, लेकिन इससे कैट और ऋषि कपूर के बॉन्ड में कोई परेशानी नहीं आई।

Recommended Video

ऋषि कपूर ने कभी रणबीर की लाइफ में दखल नहीं दिया। रणबीर और उनकी एक्स के बीच में भले ही जैसी भी ट्यूनिंग रही हो, ऋषि कपूर ने कभी किसी के लिए कभी कुछ कॉमेंट नहीं किया। आज उनकी बहू आलिया भट्ट हैं और ऋषि कपूर आलिया को बहुत प्यार करते थे।

हर-दिल-अजीज ऋषि कपूर आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। उन्होंने सिनेमा को बहुत शानदार फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' में भी शानदार अभिनय किया और एक बार फिर सबका दिल जीता। आपको ऋषि कपूर की कौन-सी फिल्म पसंद है, हमें कमेंट कर बताएं। ऐसे ही रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।