सोशल मीडिया पर एक और नेता ट्रोल हो रहा है। वैसे तो ये आम बात है, लेकिन इस बार जिस कारण से वो ट्रोल हो रहा है वो काफी नया है। कांग्रेस के नेता सुरेंद्र सिंह दिल्ली में एक पब्लिक रैली का संबोधन कर रहे थे। उन्होंने अपने भाषण के समय नारे लगवाने की सोची और उन नारों में कुछ ऐसा कह दिया जिसका वीडियो अब लगातार ट्विटर पर वायरल हो रहा है और इतना ही नहीं उन्हें काफी ट्रोल भी किया जा रहा है।  

दिल्ली की इस रैली में सुरेंद्र कुमार ने सोचा कि उन्हें कांग्रेस के लिए नारे लगवाने हैं। सबसे पहले उन्होंने सोनिया गांधी से शुरुआत की और सोनिया गांधी जिंदाबाद कहा, फिर उन्होंने राहुल गांधी जिंदाबाद कहा, फिर कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद और आखिर में प्रियंका गांधी जिंदाबाद कहने की जगह वो प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद कह गए। जैसे ही उन्होंने ये कहा वैसे ही उनके बगल में खड़े एक और नेता ने उन्हें टोक दिया। वैसे शायद ये हरकत लोगों को पता नहीं चलती, लेकिन सोशल मीडिया के दौर में कोई बात कहां छुपनी है। सुरेंद्र कुमार का वीडियो वायरल होने लगा। अब ऐसा कुछ वायरल हो रहा है फिर ट्विटर उन्हें कहां छोड़ने वाला था। तो लीजिए अब ट्रोल होने लगे नेता जी।  

इसे जरूर पढ़ें- Research: आपके मेकअप बैग में छुपा है खतरनाक बैक्टीरिया, इस एक गलती से होता है स्किन में इन्फेक्शन और बीमारी 

कुछ और पढ़ने से पहले सुरेंद्र जी का वो वीडियो देख लीजिए जिसकी वजह से उन्हें ट्रोल होना पड़ रहा है। 

 

नारे लगाते-लगाते शायद सुरेंद्र जी को ये ध्यान भी नहीं होगा कि वो ये भूल कर बैठेंगे। उनके बगल में दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा खड़े थे जिन्होंने तुरंत सुरेंद्र जी को टोका, लेकिन तब तक तो काम हो गया था।  

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने हाल ही में अपनी पहली शादी की सालगिराह मनाई है और शायद उनके लिए भी ये चौंकने वाली बात है। एक तरह से शादी की सालगिराह का तोह्फा ही है जो इतने सारे लोगों ने 'प्रियंका चोपड़ा की जय' बोल दी। सुरेंद्र कुमार के ये बोलने के बाद से ही वो ट्रेंड कर रहे हैं और अब सोशल मीडिया पर memes का दौर भी शुरू हो गया है। यकीन नहीं आता तो ये देख लीजिए। 

 

निक जोनस को लेकर भी लोग मीम्स बनाने लगे हैं। 

 

यही नहीं अमित शाह और नरेंद्र मोदी को लेकर भी मीम बन रहा है। शायद वो भी इस वीडियो को देखकर ऐसे ही हंसते। 

 

लोगों ने इस मामले में रॉबर्ड वाड्रा को भी खींच लिया। 

इसे जरूर पढ़ें- पहली एनिवर्सरी पर प्रियंका ने निक को दिया ये मैसेज, शेयर कीं शादी की अनदेखी तस्वीरें

प्रियंका और निक के एनिवर्सरी सेलिब्रेशन को लेकर भी लोग मज़ाक उड़ाने लगे। 

अब गलती हुई है तो ऐसे रिएक्शन तो आने ही हैं। बहरहाल, गलती किसी से भी हो सकती है। हम उम्मीद करते हैं कि अगली बार सुरेंद्र जी ऐसे ट्रोल नहीं होंगे।