टीवी पर एकता कपूर के शोज 'सास भी कभी बहू थी', 'कसौटी जिंदगी की', 'घर-घर की कहानी' जैसे शोज सास-बहू के ड्रामे को लेकर लंबे वक्त तक सुर्खियों में रहे। इन शोज में घर की कलह, पति-पत्नी के बीच टेंशन और साजिश को महिलाओं ने छोटे पर्दे पर खूब देखा है। कसौटी जिंदगी की सीजन दो में भी एकता कपूर ने अपनी पुरानी थीम को आगे बढ़ाते हुए एरिका फर्नांडिस, करन सिंह ग्रोवर और पार्थ समथान के बीच प्रेम त्रिकोण दिखाया है और साथ में साजिश और घर के विवाद भी दिखाए हैं। रियल लाइफ में भी ऐसे विवाद कम नहीं हैं, जो टीवी के सास-बहू के झगड़े जैसे लगते हैं। भले ही यहां कोमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया या हिना खान ना हों, लेकिन विवाद और एक-दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। लंबे समय तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के घर बहू ऐश्वर्या राय को लेकर जो महाभारत चल रही है, उस पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं। सूत्रों के अनुसार ऐश्‍वर्या राय को राबड़ी देवी ने अपने घर से मारपीट कर निकाल दिया गया। ऐश्‍वर्या ने माता-पिता ने लालू प्रसाद के घरवालों पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं, उस पर ननद मीसा भारती ने अपने जवाब से भाभी को चित करने की कोशिश की है। आइए जानते हैं इस पूरे विवाद के बारे में-

ऐश्वर्या राय ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप

tej pratap with mother rabri devi inside

राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्‍वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव से तलाक का मुकदमा लड़ रही हैं और इसी बीच उन्होंने अपने ससुराल वालों पर घर से निकाल देने का आरोप लगाया। इस बारे में पहली बार मीडिया से बात करते हुए ऐश्‍वर्या राय ने अपनी सास पर आरोप लगाया कि वह उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं और उन्हें खाना नहीं दिया गया। इस बारे में ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने यहां तक कह डाला कि उन्हें शर्म आती है कि उन्होंने ऐसे घर में बेटी का रिश्‍ता तय किया।

इसे जरूर पढ़ें: सासू मां का जीतना है दिल तो पति की ये बातें उनसे बिल्कुल मत कहिए

राबड़ी देवी ने घर में बहू को नहीं आने दिया 

aishwarya rai with husband tej pratap inside

ऐश्वर्या राय की तेज प्रताप यादव के साथ शादी की फाइल पस्वीर

राबड़ी देवी और बहू ऐश्वर्या राय में विवाद जब बहुत ज्यादा बढ़ गया तो राबड़ी ने ऐश्‍वर्या को घर में एंट्री देने से इनकार कर दिया। इस पर ऐश्वर्या भी वहीं रहने की जिद पर अड़ गईं। उन्‍होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज  की और घर में वापस एंट्री मिलने तक अपने माता-पिता के साथ राबड़ी आवास के बाहर धरना पर बैठ गईं। ऐश्वर्या राय ने कहा कि अभी तलाक हुआ नहीं है, इसलिए वह अपने ससुराल में ही रहेंगी। जब इस मामले में देर रात पुलिस महानिदेशक ने हस्‍तक्षेप किया, तब जाकर ऐश्‍वर्या को राबड़ी देवी ने घर में प्रवेश करने दिया।

इसे जरूर पढ़ें: रंग लाई रुचि झा और रेणुका कुमारी की मेहनत, खूब चला ये सास-बहू का स्टार्टअप

ऐश्‍वर्या ने अपनी सास राबड़ी पर लगाया धक्‍के मारकर घर से बाहर निकालने का आरोप

lalu prasad yadav tez pratap yadav rabri devi inside

राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर काफी देर तक विवाद चलता रहा। ऐश्‍वर्या राय राबड़ी देवी से हुए विवाद के बाद घर से बाहर निकलीं, उस दौरान वहां उनके पिता चंद्रिका राय और मां पूर्णिमा राय भी उपस्थित थे। इसके बाद ऐश्‍वर्या ने बताया कि उन्‍हें धक्‍का देकर घर से निकाल दिया गया है। इस विवाद के बाद ऐश्‍वर्या के बुलाने पर पहुंचीं महिला आयोग की सुरक्षा अधिकारी प्रमिला के अनुसार राबड़ी देवी ने बहू ऐश्‍वर्या से जान का खतरा बताते हुए उन्‍हें घर में प्रवेश देने से इनकार कर दिया। 

ऐश्‍वर्या राय ने लगाए ये गंभीर आरोप

ऐश्‍वर्या राय ने सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्‍हें किचन में नहीं घुसने दिया जाता था और उन्‍हें जून से ही खाना नहीं दिया जा रहा है। ऐश्वर्या ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मेरा खाना पिता के घर से आता है। बीती रात मुझे खाना नहीं दिया गया। नवरात्र में जब पानी पीने के लिए किचेन की चाबी मांगी तो ननद मीसा भारती ने सास राबड़ी देवी के सामने मेरे साथ दुर्व्‍यवहार किया। इसके बाद मुझे धक्‍के मारकर घर से निकाल दिया गया।' गौरतलब है कि ऐश्‍वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ तलाक का मुकदमा लड़ते हुए भी अपनी सास राबड़ी देवी के साथ उनके सरकारी आवास पर रह रही थीं और इस दौरान सास के साथ उनका विवाद हुआ। ऐश्वर्या राय ने दिल्ली से एमबीए किया है और वह भी रसूखदार राजीतिक परिवार की बेटी हैं। उनके दादा दरोगा प्रसाद राय 1970 के दशक में बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे, वहीं उनके पिता विधायक पिता चंद्रिका राय भी पूर्व मंत्री हैं।

लालू परिवार की ओर से मीसा ने दिया जवाब

ऐश्‍वर्या राय के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए मीसा भारती ने उन्हें सिरे से नकार दिया है। मीसा ने कहा, 'मैं दिल्‍ली में हूं और यहां होते हुए मैं पटना में घर में ऐश्‍वर्या के साथ दुव्यवहार कैसे कर सकती हूं? एक दिन सच्‍चाई सामने आएगी। जिस दिन से ऐश्‍वर्या मेरे घर में आई है, बहन की तरह रही है। ऐश्‍वर्या के मां-बाप ही उनके दुश्मन हैं। ऐश्‍वर्या के साथ मेरी पूरी हमदर्दी है।'