• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 04 May 2022, 13:01 IST

फिल्मों में करियर बनाने से पहले ये स्टार्स रह चुके हैं मेडिकल स्टूडेंट्स

बॉलीवुड फिल्मों में काम करने से पहले ऐसे कई स्टार्स हैं, जो पहले मेडिकल के स्टूडेंट रह चुके हैं।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 04 May 2022, 13:01 IST
Next
Article
celebrities who went to medical school mi

बॉलीवुड कलाकार पर्दे पर अलग-अलग तरह की भूमिका निभाते हैं। वकील, बिजनेस टाइकून, डॉक्टर से लेकर पुलिस ऑफिसर के किरदार में आपके फेवरेट स्टार्स नजर आ चुके हैं। ज्यादातर लोगों को लगता है, कि स्टार्स केवल एक्टिंग ही करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कई सेलेब्स एक्टिंग से पहले डॉक्टरर्स भी रह चुके हैं। इन स्टार्स ने फिल्मी जगत में अपना मुकाम हासिल किया है। आज हम इस लेख में आपको बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जो पहले मेडिकल स्टूडेंट्स रह चुके हैं। ये सेलेब्स न केवल पढ़ाई बल्कि एक्टिंग करियर में भी अव्वल रहे हैं। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में। 

मानुषी छिल्लर 

sai pallavi to manushi chhillar actors who went to medical school ()

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म पृथ्वीराज में नजर आएंगी। यह उनकी डेब्यू फिल्म है। बता दें कि मिस वर्ल्ड मानुषी भी मेडिकल की पढ़ाई कर चुकी हैं। वह अपने कॉलेज के दिनों से ही काफी टैलेंटेड रही हैं।  उन्होंने 12वीं क्लास में इंग्लिश में टॉप किया था। बोर्ड में उनके 96% नंबर आए थे। उन्होंने ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट भी फर्स्ट अटेम्प्ट में पास कर लिया था। वह भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर चुकी हैं। साल 2017 में उन्हें मिस वर्ल्ड चुना गया। साल 2016 में मानुषी छिल्लर को मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन कॉलेज फेस्टिवल के लिए चुना गया था। इसके बाद वह मिस हरियाणा फिर उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता। फिल्म पृथ्वीराज का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। फिल्म में वह संयुक्ता की भूमिका में नजर आएंगी। 

साई पल्लवी

sai pallavi to manushi chhillar actors who went to medical school ()

साई पल्लवी साउथ फिल्म की बड़ी अदाकारा हैं। उन्होंने बहुत कम समय में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई है। वह न केवल एक्टिंग बल्कि पढ़ाई में भी अव्वल है। एक्ट्रेस के साथ-साथ वह मेडिकल स्टूडेंट रह चुकी हैं। उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी कर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाया है। इसके अलावा वह अपने सिंपल लुक के लिए जानी जाती हैं। वह अधिकतर फिल्मों में बिना मेकअप के ही काम करती हैं। उनके इसी अंदाज को लोग बेहद पसंद करते हैं। साई पल्लवी ऐसी एक्ट्रेस हैं जो ऑफ कैमरा से लेकर ऑन कैमरा बिना मेकअप के शूट करने में सहज रहती हैं। उन्होंने दो करोड़ की फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन भी ठुकरा दिया। उनका कहना है कि वह ऐसे किसी भी कैंपेन का हिस्सा नहीं बनना चाहती हैं जो महिलाओं को गलत संदेश देते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः  इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

अदिति गोवित्रिकर 

sai pallavi to manushi chhillar actors who went to medical school ()

एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर भी डॉक्टर रह चुकी हैं। वह शाहरुख खान के साथ फिल्म पहेली में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म दे दना दन में काम कर चुकी हैं। अदिति साल 2000 में मिसेज इंडिया बनीं इसके बाद वह मिसेज वर्ल्ड 2001 भी चुनी गई थीं। एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने से पहले वह मेडिकल स्टूडेंट रही हैं। उनके पास मेडिकल और साइकोलॉजी में प्रोफेशनल डिग्री है। अदिति अक्सर सोशल मीडिया पर हेल्थ वीडियो शेयर करती रहती हैं। 

इसे भी पढ़ेंः  भारत में पैदा नहीं हुई हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जानिए

विनीत 

sai pallavi to manushi chhillar actors who went to medical school ()

'सांड की आंख' और 'मुक्काबाज' फिल्मों में अपनी एक्टिंग से विनीत कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में नया मुकाम हासिल किया। फिल्म सांड की आंख में उन्होंने डॉक्टर का किरदार निभाया था। विनीत ने कंबाइन्ड मेडिकल प्री-टेस्ट को पास किया। उनके पास आयुर्वेद डॉक्टर ऑफ मेडिसिन की डिग्री है। इसके अलावा उनके पास डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस का भी लाइसेंस है। 

आकांक्षा सिंह

आकांक्षा सिंह टीवी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। सीरियल के अलावा वह फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने बद्रीनाथ की दुल्हनिया से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक्टिंग करियर बनाने से पहले वह भी मेडिकल स्टूडेंट रह चुकी हैं। 

ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में यही स्टार्स हैं जो पढ़ाई के साथ साथ एक्टिंग में भी अव्वल है। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  
 
Image Credit: Instagram
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।