• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बेहद एडवेंचर्स हैं आपके ये फेवरेट सेलिब्रिटीज

फिल्मों में तो हर सेलिब्रिटी एडवेंचर करता नजर आता है, लेकिन आइए उन स्टार्स से मिलें जो असल जिंदगी में भी इसके शौकीन हैं।   
author-profile
Published -17 Jun 2022, 15:20 ISTUpdated -17 Jun 2022, 15:31 IST
Next
Article
Instagramcelebrities who are adventurous

हिंदी फिल्मों में किसी एक्टर को एक्शन सीन में देखकर सभी तालियां बजाते हैं और सब उस सीन की तारीफ भी करते हैं। हालांकि यह कहीं न कहीं हमें पता होता है कि उन्हें करने के लिए स्टार्स के बॉडी डबल्स आगे आते हैं। फिल्मों में आपके फेवरेट स्टार बिल्डिंग, प्लेन आदि से छलांग लगाते हैं वो सीन्स कई सारे सेफ्टी गियर के साथ परफॉर्म होते हैं। इसलिए एक फिल्म जब हिट होती है तो उसमें सिर्फ एक्टर और एक्ट्रेस का ही रोल नहीं होता है, बल्कि उसे बनाने वाले तमाम लोगों का हाथ भी होता है। 

अब यह तो हुई स्टार्स की बात जो बॉडी डबल्स के साथ काम करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के ऐसे कितने सेलिब्रिटी हैं, जो असल जिंदगी में एडवेंचर करने का बड़ा शौक रखते हैं। अगर आप उनका सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम देख लें तो फीड में आपको ऐसे कई एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का हिस्सा बनते आपको वे दिखेंगे। कुछ अपने एड्रेनियल रश के लिए काफी जाने जाते हैं और बेहद पॉपुलर भी हैं। तो चलिए मिलते हैं ऐसे ही सेलिब्रिटीज से।

इसे भी पढ़ें  : महंगे बैग्स और पर्स की शौकीन हैं ये अदाकाराएं

गुल पनाग

actress gul panag

गुल पनाग एक एक्ट्रेस हैं, मॉडल हैं, प्रोड्यूसर है, बाइकर हैं, एविएटर हैं, ट्रैवलर हैं... और दोस्तों लिस्ट बहुत लंबी है। उन्हें सिर्फ ट्रैवल करना ही नहीं पसंद, बल्कि वह एक एक्सप्लोरर हैं। हमारी फॉर्मर मिस इंडिया डिसकवरी चैनल पर अपना एक शो भी होस्ट कर चुकी हैं। लद्दाख की रोड ट्रिप से लेकर गोवा में कयाकिंग तक वे सब कुछ कर चुकी हैं और जब उन्होंने जमीन नाप ली, तो एविएटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू कर ली। गुल पनाग सही मायने में एक एडवेंचर जंकी हैं और आप उनके इंस्टा हैंडल का अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं।

अक्षय कुमार

actor akshay kumar is adventurous

बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार अक्षय को यूं ही नहीं कहा जाता है। क्या आपको पता है कि अक्षय अपने अधिकतर स्टंट्स को खुद ही परफॉर्म करते हैं। वे हमेशा से फिट रहे हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने शुरू से एक रूटीन फॉलो किया है जिसे वह किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं करते हैं। अक्षय कुमार के इंस्टा हैंडल को यदि आप देखें तो फीड में वह कुछ न कुछ करते नजर आएंगे। अपने इसी एडवेंचर्स नेचर के चलते उन्होंने बियर ग्रिल्स के साथ डिसकवरी पर शो भी किया था।

इसे भी पढ़ें  : बॉलीवुड के इन स्टार्स ने अपने बचपन के दोस्त को ही बनाया अपना हमसफर

कल्कि कनमनी

kalki kanmani loves adventure sports

ऐसा क्या है जो कल्कि नहीं कर सकती हैं? एक फाइन आर्टिस्ट कैसा होता है, यह कल्कि ने बखूबी बताया है। अपनी हर फिल्म से उन्होंने लोगों को आश्चर्य में डाला है। एक एक्ट्रेस होने के साथ ही वह अब एक मां भी हैं। इसके बाद भी उनकी लाइफ में एडवेंचर की कोई कमी नहीं है। कल्कि कनमनी को ट्रैवलिंग का बहुत शौक है और वह जहां भी जाती हैं, वहां की खूबसूरत तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद करना नहीं भूलती हैं। इसके साथ ही उन्हें स्कीइंग करना भी अच्छा लगता है। स्कीइंग के अलावा सर्फिंग और बोटिंग करना उनकी हॉबी में शामिल है। 

मिलिंद सोमन

milin soman marathoner

अगर कहें कि फिटनेस और मिलिंद सोमन एक दूसरे के पर्याय हैं तो यह गलत नहीं होगा। मिलिंद को हमने हमेशा मैराथन करते हुए देखा है और उनके घर में सिर्फ वह ही नहीं, बल्कि उनकी मां और पत्नी अंकिता भी फिटनेस पसंद हैं। 56 साल के इस पूर्व सुपर मॉडल ने स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में आयोजित ट्रायथलॉन में 'आयरनमैन' का खिताब अपने नाम किया है। मिलिंद सोमन और अंकिता को अक्सर अलग-अलग प्लेसेस को एक्सप्लोर करते हुए देखा जाता है। दोनों ही हर रोज नया कुछ सीखने की कोशिश करते हैं और अभी फिलहाल अपने वेकेशन के दौरान उन्होंने स्कूबा डाइविंग के लेसन भी सीखे।

तो ये हैं वे सेलिब्रिटीज जो असल जिंदगी में भी किसी तरह के एडवेंचर से पीछे नहीं हटते हैं। इनके अतिरिक्त तापसी पन्नू, लिसा हेडन, जॉन अब्राहम आदि कई एक्टर्स हैं, जो एडवेंचर करना पसंद करते हैं। 

आपका फेवरेट एडवेंचर स्पोर्ट कौन-सा है और आप उसे किसके साथ करना पसंद करेंगे, हमें कमेंट कर जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।