प्रेग्नेंसी में काम करना और अपनी फिल्मों को पूरा करना आसान नहीं होता क्योंकि इस दौरान शरीर में भी कई तरह के बदलाव होते हैं और साथ ही साथ फिल्म शेड्यूल काफी लंबे होते हैं और बहुत सारे स्टंट्स से लेकर मुश्किल सीन्स फिलमाने होते हैं। पर कुछ एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के बावजूद अपने काम को नहीं छोड़ा और अपनी फिल्में पूरी कीं। 

वैसे तो अनुष्का शर्मा भी लगातार काम कर रही हैं, लेकिन वो अपनी किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही हैं। इस लिस्ट में सिर्फ उन्ही एक्ट्रेस का नाम है जो अपनी फिल्मों को पूरा कर चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो एक्ट्रेस। 

1. हेमा मालिनी-

फिल्म- रज़िया सुल्तान

हेमा मालिनी ने कुछ समय पहले अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने फिल्म 'रज़िया सुल्तान' की शूटिंग तब पूरी की थी जब ईशा देओल उनके पेट में थीं। हालांकि, ईशा का जन्म 1981 में हुआ और रजिया सुल्तान की रिलीज 1983 तक टल गई थी, लेकिन फिर भी प्रेग्नेंसी में काम करते समय हेमा मालिनी बहुत रिस्क लिया था क्योंकि 'रजिया सुल्तान' में कई मुश्किल सीन्स और भारी कॉस्ट्यूम्स भी थीं। 

razia sultan working

2. कोंकणा सेन शर्मा-

फिल्म - मिर्च 

कोंकणा सेन शर्मा ने अपनी फिल्म 'मिर्च' की शूटिंग तब खत्म की जब वो प्रेग्नेंट थीं। ये फिल्म 17 दिसंबर 2010 को रिलीज हुई और मार्च 2010 में कोंकणा ने अपने बच्चे को जन्म दिया था। कोंकणा ने अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस भी फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद ही की थी। इतना ही नहीं, अपनी फिल्म के प्रमोशन्स में भी कोंकणा ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। 

konkana sen sharma pregnancy working

इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स

3. काजोल-

फिल्म- वी आर फैमिली

काजोल बहुत ही हार्ड वर्किंग एक्ट्रेस हैं और अगर वो किसी चीज़ के लिए कमिट कर देती हैं तो पीछे नहीं हटती हैं। मिस्कैरेज के बाद भी काजोल ने 'कभी खुशी कभी गम' फिल्म पूरी की थी और 2010 सितंबर में आई फिल्म 'वी आर फैमिली' के समय काजोल अपने बेटे युग के साथ प्रेग्नेंट थीं। काजोल ने न सिर्फ अपनी शूटिंग पूरी की बल्कि उन्होंने फिल्म के प्रमोशन्स में भी हिस्सा लिया। 3 सितंबर 2010 को ये फिल्म रिलीज हुई और 13 सितंबर 2010 को युग का जन्म हुआ। 

kajol pregnancy

4. जया बच्चन-

फिल्म- शोले 

आप में से कई लोग ये जानते होंगे कि रमेश सिप्पी की फिल्म 'शोले' को बनने में पूरे 3 साल लग गए थे और इस दौरान जया बच्चन अपने पहले बच्चे यानि श्वेता बच्चन को कंसीव कर चुकी थीं। शोले की शूटिंग के दौरान जया प्रेग्नेंट हुईं और 1974 में उन्होंने श्वेता को जन्म दिया। शोले फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी और ये ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी।  

jaya bachchan pregnancy

5. श्रीदेवी-

फिल्म- जुदाई 

श्रीदेवी ने भी प्रेग्नेंसी में अपनी फिल्म पूरी की है। फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग के समय श्रीदेवी जाह्नवी कपूर को जन्म देने वाली थीं। श्रीदेवी ने प्रेग्नेंसी में भी पूरी मेहनत से काम किया और ये फिल्म 28 फरवरी 1997 को रिलीज हुई। इसी के साथ मार्च 1997 में जाह्नवी कपूर का जन्म हुआ। यकीनन श्रीदेवी का कैरेक्टर इस फिल्म में जो था वो उनके अलावा शायद ही कोई निभा पाता।  

sridevi pregnancy

6. जूही चावला

फिल्म- आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया 

गोविंदा, तबू, चंद्रचूड़ सिंह, जॉनी लिवर, केतकी दवे जैसे कलाकारों के साथ मिलकर जूही चावला ने 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया' फिल्म की थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जूही प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने अपना काम बखूबी किया था। जूही चावला की ये फिल्म 2001 दिसंबर में रिलीज हुई थी, लेकिन जूही की बेटी जाह्नवी मेहता का जन्म फरवरी 2001 में हुआ था।  

juhi chawla pregnancy

इसे जरूर पढ़ें- किसी को दूसरे तो किसी को तीसरे साथी से मिला प्यार, तलाक के बाद इन 10 टीवी एक्टर्स ने फिर से बसाया अपना घर  

7. करीना कपूर

फिल्म -  लाल सिंह चड्ढा 

करीना तब भी लगातार काम करती रही थीं जब तैमूर पैदा होने वाले थे उन्होंने रिया कपूर की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' के कुछ सीन्स प्रेग्नेंसी के दौरान फिलमाए थे। इसी के साथ, करीना अब अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी में भी लगातार काम कर रही हैं और आमिर खान की आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में व्यस्त हैं। वो कई एड शूट भी कर चुकी हैं और अब आने वाले समय के लिए खुद को तैयार कर रही हैं।  

Recommended Video

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।