फिल्म बेल बॉटम का ट्रेलर रिलीज हो गया है, फिल्म में लारा दत्ता इंदिरा गांधी के रोल में नजर आ रही हैं। इस फिल्म में उनका लुक कैसा होगा, यह पहले ही सामने आ चुका है। लुक को देखने के बाद लोग उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं कि यह लारा दत्ता ही हैं। यही नहीं सोशल मीडिया पर उनके इस लुक को देखने के बाद मेकअप आर्टिस्ट की भी जमकर तारीफ हो रही है। इंदिरा गांधी के लुक में लारा की तस्वीरें लगातार वायरल हो रही हैं।

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म बेल बॉटम में लारा दत्ता का रोल काफी अहम है। वहीं बात करें इस लुक की तो कई एक्ट्रेसेस इससे पहले भी इंदिरा गांधी के रोल में नजर आ चुकी हैं, लेकिन लारा दत्ता के लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। लोगों द्वारा मिल रहे रिएक्शन के अनुसार, लारा हुबहू इंदिरा गांधी दिख रही हैं। लारा दत्ता को इंदिरा गांधी के लुक में बॉलीवुड के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़ ने कम्पलीट किया है। इससे पहले वह भाग मिल्खा भाग, शकुंतला देवी, पानीपत, और पीके जैसी फिल्मों के लिए काम कर चुके हैं। बता दें कि लारा से पहले कई एक्ट्रेसेस ने इंदिरा गांधी के रोल को निभाया है।आइए एक नजर डालते हैं उन एक्ट्रेसेस के लुक पर-

सुप्रिया विनोद

supriya vinod

कीर्ति कुल्हारी और नील नितिन मुकेश स्टारर फिल्म इंदु सरकार भी एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड फिल्म थी। इस फिल्म में सुप्रिया विनोद ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। अपने किरदार में जान डालने के लिए उन्होंने भरपूर प्रयास किया था, लेकिन वह प्रभाव नहीं छोड़ पाईं थीं। मधुर भंडारकर की इस फिल्म में उनका लुक भी इंदिरा गांधी के लुक से काफी मिलता-जुलता था। यही नहीं उन्होंने उनके हाव-भाव को भी कॉपी करने की कोशिश की थी। यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जुड़े रोचक तथ्य, जानें कैसे उनके फैसलों ने बदली थी देश की दिशा

किशोरी शहाणे

kishori shahane

नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका नजर आए थे। इस फिल्म में टीवी की एक्ट्रेस किशोरी शहाणे ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। बता दें कि उस वक्त किशोरी शहाणे का लुक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। हालांकि फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था। फिल्म में उन्होंने इंदिरा गांधी को कॉपी करने की काफी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाईं।

सुचित्रा सेन

suchitra sen

साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म आंधी में अभिनेत्री सुचित्रा सेन ने एक लीडर की भूमिका अदा की थी। उनका लुक इंदिरा गांधी से काफी प्रेरित था। इसकी वजह से लोगों ने उनके किरदार को इंदिरा गांधी से जोड़ना शुरू कर दिया था। बाद में इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गये, ऐसे में उस वक्त उसे बैन कर दिया गया। बाद में जब विवाद थम गया तब इसे रिलीज किया गया था। इस फिल्म में सुचित्रा भी इंदिरा गांधी की तरह सूती साड़ी और सिंपल लुक में नजर आईं थीं। यही नहीं हेयरस्टाइल भी उन्हीं की तरह था।

Recommended Video

अवंतिका अकरकर

Avantika akerkar

एक्ट्रेस अवंतिका अकरकर अब तक गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आईं हैं, लेकिन वह बेहद शानदार एक्ट्रेस मानी जाती हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म ठाकरे में वह
इंदिरा गांधी के रोल में नजर आईं थीं। हालांकि उनका रोल कुछ मिनटों का ही था, जिसे लोगों ने ज्यादा नोटिस नहीं किया, लेकिन कुछ मिनटों में उन्होंने अपने किरदार को खूबसूरती से निभाया था। बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ठाकरे साल 2019 में रिलीज हुई थी।

इसे भी पढ़ें: सारा खान का सर्जरी के बाद बदल गया है पूरा लुक, आप भी देखें पहले और अब की तस्वीरें

कंगना रनौत

kangna as indira gandhi

कंगना रनौत ने अभी तक पर्दे पर इंदिरा गांधी का रोल नहीं निभाया है, लेकिन आने वाले समय में वह इस किरदार में नजर आएंगी। दरअसल इसी साल जनवरी में उन्होंने एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म का ऐलान किया है। इस फिल्म में वह इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म पर अभी भी काम चल रहा है। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि यह इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं बल्कि एक पीरियड फिल्म होगी।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।