प्रियंका चोपड़ा की बहन और बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। खुशमिजाज और बिंदास परिणीति इस साल 30 साल की हो गई हैं। परिणीति चोपड़ा पढ़ाई में अव्वल रही हैं और बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में एक हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को इंप्रेस किया। उनकी लाइफ से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानती होंगी। तो आइए उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे ही दिलचस्प किस्सों के बारे में जानते हैं- 

पढ़ाई में बचपन से होशियार रहीं परिणीति चोपड़ा 

parineeti chopra bollywood actress casual dress

परिणीति अंबाला शहर में 22 अक्टूबर को पैदा हुई थीं। स्कूली दिनों में ही वह पढ़ाई में भी बहुत होशियार थीं। 12वीं में टॉप करने के लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी किया गया था। इससे एक्साइटेड परिणीति पूरी तरह से पढ़ाई पर फोकस बनाए  हुई थीं। उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स किया है और साल 2009 में वह मैनचेस्टर से भारत लौटीं।

इसे जरूर पढ़ें: परिणीति चोपड़ा लोगों को बताना चाहती हैं अपनी इस 'सीक्रेट विश' के बारे में

'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से फिल्मी सफर की शुरुआत

parineeti chopra bollywood actress enjoying

भारत लौटने के बाद उनकी चचेरी बहन प्रियंका चोपड़ा ने उन्होंने यशराज फिल्म्स में इंट्रोड्यूस कराया और यहां वह पीआर कंसलटेंट के तौर पर काम करने लगीं। दो साल तक नौकरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ रुख किया। साल 2011 में 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। अपनी पहली फिल्म से ही वह दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहीं और उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

इसे जरूर पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा बहन परिणीति चोपड़ा के साथ पहली बार कर रही हैं काम, जानें पूरी खबर

'इश्कज़ादे' से पाई तारीफें

 

साल 2014 में अर्जुन कपूर के साथ परिणीति की फिल्म 'इश्कज़ादे' कामयाब रही थी। इस फिल्म के गाने काफी लोकप्रिय हुए थे और परिणीति चोपड़ा की इंटेंस एक्टिंग ने भी दर्शकों को विशेष रूप से प्रभावित किया था। हालांकि इसके बाद की उनकी फिल्में कुछ खास नहीं चलीं। परिणीति 'नमस्ते इंग्लैंड', 'केसरी', 'जबरिया जोड़ी', 'डिशूम', 'किल दिल' जैसी फिल्मों में काम किया था । फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' से उन्होंने प्लेबैक सिंगिंग में कदम रखा और उनके फैन्स ने उनकी सुरीली आवाज को सराहा भी।

वेटलॉस से पाई आकर्षक फिगर

parineeti chopra bollywood actress vacation

परिणीति चोपड़ा एक समय में थोड़ी ओवरवेट हुआ करती थीं और उन्होंने महसूस किया कि स्क्रीन पर परफेक्ट दिखने के लिए उन्हें वेट लूज करने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने 6 महीने स्ट्रिक्ट डाइट प्लान फॉलो किया। इसमें उन्हें शुगर, हाई कार्बोहाइड्रेट्स और हाई फैट वाले फूड खाने की मनाही थी। इस दौरान परिणीति ने 8 बजे के बाद खाना खाना बंद कर दिया और पूरी तरह से हेल्दी खाने पर फोकस किया। इस दौरान बहुत ज्यादा क्रेविंग होने पर वह थोड़ा सा केक ले लेती थीं, लेकिन इसके बाद वह अगले दिन एक्स्ट्रा वर्कआउट करती थीं। इस तरह कड़ी मेहनत करके उन्होंने एक्स्ट्रा वेट लूज कर दिया। 

डेढ़ साल तक डिप्रेशन में रहीं डिप्रेशन 

parineeti chopra priyanka chopra sister inside

एक चर्चित मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में परिणीति चोपड़ा ने अपने डिप्रेशन का जिक्र किया था, 'साल 2014 से लेकर 2015 का दौर मेरी लाइफ का बहुत मुश्किल वक्त था। इस दौरान करीब डेढ़ साल तक मैं बहुत डिप्रेस महसूस कर रही थी। मेरी दो फिल्में 'दावत-ए-इश्क' और 'किल दिल' बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रहीं। मैं फाइनेंसियल क्राइसिस की शिकार हो गई थी। मैं बीमार रहने लगी थी। करीब 6 महीने तक मैं मीडिया के सामने भी नहीं गई थी।' इस मुश्किल वक्त से बाहर निकलने में मेरे भाई सहज चोपड़ा और दोस्त संजना ने बहुत मदद की। दोनों ने मेरा हौसला बढ़ाया और मेरा खयाल रखा।'

Image Courtesy: Instagram(@Parineeti Chopra)