देश के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस में हर साल कुछ नए और रोचक किस्‍से और रिश्‍ते देखने को मिलते हैं। इस घर में रिश्‍तों के समिकरण हर दिन बदलते हैं। जो पहले दोस्‍त होते हैं, वह बाद में दुश्‍मन बन जाते हैं और जो दुश्‍मन होते हैं, उनमें दोस्‍ती हो जाती है। 

बिग बॉस के हर सीजन में कुछ ऐसी जोड़ियां जरूर देखने को मिलती हैं, जो शुरुआत में बेशक एक दूसरे के विरोध में रही हों, मगर घर में वक्‍त बिताते-बिताते उनमें दोस्‍ती हो जाती है। बिग बॉस के इतिहास में रिश्‍तों की ऐसी ही मिसाल पेश करने वाली जोड़ियों के बारे में हम आपको आज बताएंगे। 

शेफाली बग्‍गा-शहनाज गिल 

जिसने भी बिग बॉस सीजन 13 देखा होगा वह यह बात अच्‍छी तरह से जानता होगा कि, जब शेफाली बग्‍गा को बिग बॉस हाउस के अंदर लाया गया था तो वह पहले ही टास्‍क में बेहद स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेस्‍टेंट रूप में उभर कर सामने आई थीं। वहीं शहनाज गिल को शुरुआत से ही घर की सबसे बड़ी इंटरटेनर का दर्जा मिल गया था। मगर शेफाली और शहनाज की सीजन की शुरुआत में कभी भी एक दूसरे से नहीं बनी।

एक टास्‍क के दौरान तो शेफाली और शहनाज का झगड़ा सारी हदों को पार कर गया और शेफाली ने शहनाज को नीचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ा। हालांकि, शेफाली को जल्‍द ही घर से बेघर भी होना पड़ा। मगर जब शेफाली वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के रूप में दोबारा बिग बॉस हाउस में आईं तो शहनाज के लिए उनके मन में बेशुमार प्‍यार था। शहनाज ने भी शेफाली की दोस्‍ती का दिल खोलकर स्‍वागत किया था। दोनों में यह दोस्‍ती बिग बॉस सीजन के खत्‍म होने के बाद भी कायम है। 

इसे जरूर पढ़ें: Breakup Story: इस वजह से हो गया था रुबीना दिलाइक और अविनाश सचदेव का ब्रेकअप

bigg boss house address

सिद्धार्थ शुक्‍ला-पारस छाबड़ा  

बिग बॉस सीजन 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला जब बिग बॉस हाउस के अंदर थे तब घर में उनके दोस्‍तों की संख्‍या काफी कम थी। शहनाज गिल के अलावा उनका कोई भी सच्‍चा दोस्‍त घर में नहीं था। यहां तक कि आरती सिंह और आसिम भी सिद्धार्थ के कभी बहुत अच्‍छे दोस्‍त नहीं बन सके।

मगर इसी सीजन में घर के कंटेस्‍टेंट रहे पारस छाबड़ा ने सिद्धार्थ से पक्‍की दुश्‍मनी भी निभाई और वक्‍त आने पर वह उनके बेस्‍ट फ्रेंड भी बन गए। सीजन के अंत तक पहुंचते-पहुंचते सिद्धार्थ के अच्‍छे दोस्‍त रहे आसिम रियाज उनके पक्‍के दुश्‍मन बन चुके थे और वहीं पारस ने आसिम की जगह ले ली थी और सिद्धार्थ से दोस्‍ती कर ली थी। 

इसे जरूर पढ़ें: रुबीना दिलाइक- जैस्मिन भसीन के बीच 3 बार हो चुके हैं बड़े झगड़े

bigg boss house bed

सृष्टि रोड -सबा खान 

बिग बॉस सीजन 12 में भी कई रिश्‍ते बने तो कई बिगड़े और कई  रिश्‍ते केवल बिग बॉस हाउस तक ही सीमित रह गए। मगर सृष्टि रोड और सबा खान का रिश्‍ता अनोखा था। एक टास्‍क के दौरान सृष्टि रोड और सबा खान के बीच हुए झगड़े में बिग बॉस ने दोनों को ही सजा सुनाई। काफी समय तक एक दूसरे से मुंह फेरने के बाद सृष्टि रोड और सबा खान के बीच दोस्‍ती का रिश्‍ता पनपने लगा। दोनों ने ही अपने बीच हुई लड़ाई और गिले-शिकवे को भुला कर एक दूसरे की ओर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाया और बिग बॉस सीजन 12 के खत्‍म होने के बाद भी दोनों ने दोस्‍ती के रिश्‍ते को कायम रखा। 

bigg boss house background new

राहुल वैद्य और जैस्मिन भसीन

अगर बात बिग बॉस सीजन 14 कि की जाए तो आपको बता दें कि इस सीजन में भी कंटेस्‍टेंट के बीच दोस्‍ती और दुश्‍मनी का रिश्‍ता देखा जा रहा है। इस सीजन में जैस्मिन भसीन और राहुल वैद्य के बीच जबरदस्‍त झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में जैस्मिन ने राहुल को अपशब्‍द कहे थे और उन पर पानी तक फेका था। मगर आज दोनों का रिश्‍ता बदल चुका है।

Recommended Video

यह जैस्मिन के करीबी दोस्‍त अली गोनी की वजह से हुआ है। अली जब बिग बॉस हाउस में आए तो उन्‍होंने जैस्मिन और अली के बीच सुलाह करवाई और दोनों के बीच दोस्‍ती का रिश्‍ता देखा कायम हो गया। हालांकि, राहुल और जैस्मिन टास्‍क के वक्‍त अलग-अलग ही खेलते हैं, मगर जरूरत पड़ने पर एक दूसरे को सपोर्ट भी करते हैं। 

आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।