बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल पहले हेमा मालिनी हुआ करती थीं, लेकिन अब फिल्म इंडस्ट्री को एक नई Dream Girl मिल गई है और वो हैं आयुष्मान खुराना। अपनी फिल्म को लेकर वो पहले से ही काफी चर्चित हो रही हैं पर अभी उनके चर्चा में होने का कारण है उनका जन्मदिन। 14 सितंबर 1984 को पैदा हुए आयुष्मान खुराना अपनी फिल्मों को लेकर तो बहुत जाने जाते हैं। वो बेहद टैलेंटेड एक्टर हैं और हर तरह का एक्सपेरिमेंट अपनी फिल्म में करते हैं। पर क्या आप जानती हैं कि आयुष्मान खुराना ने 4 साल की उम्र में ही एक्टर बनने का फैसला ले लिया था और इसका कारण थी एक हिरोइन। 

नेशनल अवॉर्ड जीत चुके आयुष्मान खुराना के बारे में आज बात करते हैं कुछ दिलचस्प। उनकी जिंदगी से जुड़े 10 अनोखे फैक्ट्स भी जान लीजिए आप। 

1. माधुरी को देख सोचा था एक्टर बनने का.. 

एक रिपोर्ट कहती है कि आयुष्मान खुराना ने एक्टर बनने का सोचा तब वो 4 साल के थे। माधुरी दीक्षित की फिल्म 'तेज़ाब' में उन्हें देखकर ये फैसला लिया था। इसके अलावा, उन्हें उनके पिता ने भी बोला था कि वो एक्टर बन सकते हैं। आयुष्मान के पिता ज्योतिष हैं और उन्होंने आयुष्मान को लेकर कुछ भविष्यवाणी भी की थी।  

ayushmann khurrana instagram

इसे जरूर पढ़ें- आयुष्‍मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल' भी रह चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार  

2. 16 साल की उम्र में मिले थे अपनी पत्नी से- 

आयुष्मान खुराना जब 16 साल के थे तब वो अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप से मिले थे। उनसे मिलने के बाद ही आयुष्मान ने कह दिया था कि वो ताहिरा से ही शादी करेंगे और आज इस जोड़े के दो बच्चे भी हैं।  

3. कई बार हुए हैं रिजेक्ट- 

आयुष्मान खुराना ने जब अपने दोस्तों को बताया कि वो एक्टर बनना चाहते हैं तो सबने उनका मज़ाक उड़ाया। आयुष्मान कई बार रिजेक्ट भी हुए, कुछ ऑडीशन में उनसे कहा गया कि उनकी बोली में काफी पंजाबी टच है तो कुछ में कहा गया कि उनकी भौएं बहुत मोटी हैं। 

Ayushmann Khurrana age 

4. MTV Roadies जीतने के बाद बदली जिंदगी- 

2004 में MTV Roadies सीजन 2 जीतने के बाद आयुष्मान को पहचान मिली। हालांकि, इससे पहले वो एक सिंगिंग शो में जा चुके थे। लेकिन Roadies के बाद उन्हें कई असाइनमेंट मिलने लगे। आयुष्मान खुराना उस समय सिर्फ 20 साल के थे।  

5. बहुत पढ़े-लिखे हैं आयुष्मान-

आयुष्मान खुराना बहुत पढ़े लिखे हैं। वो अंग्रेजी में एम.ए कर चुके हैं और साथ ही साथ वो मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं। वो अपने जर्नलिज्म के आखिरी साल में थे तब उन्हें पहले रेडियो में RJ बनने का मौका मिला था और फिर MTV VJ बनने का। 

ayushmann khurrana movies

6. विक्की डोनर ने बनाया स्टार-

आयुष्मान खुराना ने 2007 से 2012 तक बॉलीवुड में खूब स्ट्रगल किया। इसके बाद उन्हें पहला रोल ही विक्की डोनर का मिला। उसके बाद क्या हुआ वो तो सब जानते हैं। इसी फिल्म में आयुष्मान ने सिंगिंग डेब्यू भी किया था। 

इसे जरूर पढ़ें- Dream girl: आयुष्मान खुराना ही नहीं, सैफ से लेकर अमिताभ तक ये 10 हीरो बन चुके हैं स्क्रीन पर हिरोइन

7. ट्रेन में गाने गाकर पैसे जुगाड़े थे-

एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने कहा था कि वो अपने कॉलेज टाइम में ट्रेन में गाना गाकर पैसे जुगाड़ते थे। उन्होंने दिल्ली से मुंबई जाने वाली ट्रेन पश्चिम एक्सप्रेस का नाम भी बताया था। आयुष्मान का कहना था कि वो इतना कमा लेते थे कि उन्होंने अपनी गोवा ट्रिप उसी पैसे से की थी। 

8. 20 साल की उम्र में डोनेट किया था स्पर्म-

MTV Roadies के दौरान ही आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो स्पर्म डोनेट कर चुके हैं। 

9. पिता के कहने पर बदली नाम की स्पेलिंग-

आयुष्मान खुराना ने अपने नाम की स्पेलिंग Ayushman Khurana से बदलकर Ayushmann Khurrana कर ली थी क्योंकि उनके पिता ने कहा था कि ये उनके लिए शुभ है।