बॉलीवुड में कई सास-बहू की जोड़ियां हैं। इनमें से कई जोड़ियां ऐसी भी हैं, जिनमें सास और बहू दोनों ही अपने-अपने वक्‍त की टॉप एक्‍ट्रेस रही हैं। इन जोड़ियां में एक जोड़ी करीना कपूर और शर्मीला टैगोरी की भी है। जहां करीना कपूर का नाम आज के समय की टॉप एक्‍ट्रेसेस में लिया जाता है, वहीं शर्मीला टैगोर भी अपने जमाने की बेहतरीन एक्‍ट्रेस रही हैं। शर्मीला टैगोर जितनी अच्‍छी प्रोफेशनल लाइफ में रही हैं, उससे कहीं ज्‍यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ में सुलझी हुई हैं। 

खासतौर पर जब शर्मीला को सास के तौर पर देखा जाता है तो वह आजकल की सासों के लिए किसी आदर्श से कम नहीं हैं। शर्मीला टैगोर और करीना कपूर की बॉडिंग बेहद अच्‍छी है। ऐसे कई मौके आए हैं, जब शर्मीला टैगोर ने साबित किया है कि वह आज के जमाने की सास हैं। 

8 दिसंबर को शर्मीला टैगोर का जन्‍मदिन है।चलिए इस अवसर पर जानते हैं शर्मीला टैगोर की वह बातें जो उन्‍हें एक सुपर कूल सास बनाती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Unseen pictures: देखें शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की खूबसूरत तस्वीरें

saar bahu kareena sharmila

शर्मीला बहू करीना से मैसेज में करती रहती हैं बातचीत 

सास और बहू के रिश्‍ते को हमेशा ही अलग निगाहों से देखा गया है। ज्‍यादातर लोगों का यही मानना होता है कि सास कभी मां नहीं बन सकती और बहू कभी बेटी नहीं बन सकती है। मगर शर्मीला टैगोर और करीना कपूर दोनों ने ही इस बात को गलत साबित किया है। शर्मीला टैगोर को करीना कपूर से उतना ही लगावा है, जितना की उन्‍हें अपनी दो बेटियों से है। शर्मीला जिस तरह से अपने तीनों बच्‍चों को समय-समय पर फोन और मेसेज करती रहती हैं उसी तरह वह करीना कपूर को भी मैसेज करती हैं और उनसे उनके हालचाल पूछती रहती हैं। एक टॉक शो में शर्मीला इस बात को कही भी चुकी हैं कि वह करीना को जब भी मैसेज करती हैं, वो उसका जवाब उन्‍हें जरूर देती हैं। शर्मीला ने बताया था,  'करीना कितना भी बिजी हों, मगर जब मैं उन्‍हें मैसेज करती हूं तो वह कैसे भी समय निकाल कर मुझे मैसेज का जवाब देती हैं। जबकि सैफ और सोहा कभी मुझे मैसेज का जवाब देते हैं तो कभी नहीं भी देते हैं।'

इसे जरूर पढ़ें: जब करीना कपूर ने सास शर्मिला टैगोर से पूछा बेटी और बहू में फर्क, तो उन्होंने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

बहू को लेकर मॉडर्न ख्‍यालात की है शर्मीला  

शर्मीला टैगोर का नाम हमेशा से ही हिंदी सिनेमा की बोल्‍ड एक्‍ट्रेस के तौर पर लिया गया है। उन्‍होंने न केवल फिल्‍मों में बोल्‍ड भूमिकाएं निभाई हैं बल्कि बोल्‍ड आउटफिट्स भी पहने हैं। ऐसा कहा जाता है कि शर्मीला टैगोर बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्‍ट्रेस हैं, जिन्‍होंने सिल्‍वर स्‍क्रीन पर बिकीनी पहन कर सभी को चौंका दिया था। अब जब सास इतनी बोल्‍ड है तो उसे बहू के बोल्‍ड होने पर एतराज क्‍यों होगा। जी हां, शर्मीला बहू करीना को लेकर बेहद मॉडर्न ख्‍यालात रखती हैं। इस बात को करीना भी जाहिर कर चुकी हैं। एक मीडिया हाउस द्वारा लिए गए पुराने इंटरव्‍यू में जब कीरना से पूछा गया कि शर्मीला का उनके बोल्‍ड आउटफिट्स और लुक्‍स पर क्‍या रिएक्‍शन रहता है तो उन्‍होंने कहा था, 'वो हमेशा मेरी तारीफ करती हैं। उन्‍हें जब भी मेरा कोई लुक पसंद आता है तो वह खुल कर मेरे कपड़ों की तारीफ करती हैं। उन्‍हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं उनके आगे क्‍या पहन रही हूं। इतना ही नहीं जब मैं मालदीव में पूरे परिवार के साथ छुट्टियां बिताने गई थी तब वहां मैंने बिकीनी पहनी थी और मेरे लुक पर अम्‍मी का कूल रिएक्‍शन था।' 

kareena kishadi

शर्मीला ने दिया है बहू करीना को कीमती तोहफा 

शादी पर हर सास अपनी बहू को एक ऐसा तोहफा देती है, जो उसके लिए बहुत ही यादगार होता है। शर्मीला ने भी करीना को एक बहुत ही कीमती तोहफा दिया था। शर्मीला ने करीना को अपनी शादी में पहना हुआ शरारा दिया था। आपको बता दें कि शर्मीला और मंसूर अली खान पटौदी की शादी 27 दिसंबर 1969 को हुई थी। जब करीना ने शर्मीला के शरारे को शादी पर पहना था तो उससे पहले उन्‍होंने उस शरारे को फैशन डिजाइनर रितु कुमार और मनीष मल्‍होत्रा से रीस्‍टोर करवाया था।  

Recommended Video

इस तरह देखा जाए तो शर्मीला टैगोर में हर वो बात है, जो उन्‍हें आज के जमाने की सासू मां बनाती है और बहू करीना कपूर से उनकी बॉडिंग भी बेमिसाल है। 

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।