अमिताभ बच्चन की नातिन नव्य नवेली नंदा भले ही अभी तक बॉलीवुड में नहीं आई हैं, लेकिन वह उन स्टारकिड में से एक हैं जो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। इनके लुक्स और फैशन के लिए लोग इन्हें सोशल मीडिया पर भी खूब फॉलो करते हैं। लेकिन हाल ही में नव्या ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर आरा हेल्थ से बातचीत की है, जिसमें उन्होंने बताया कि एंग्जाइटी के साथ संघर्ष और इससे छुटकारा पाने के लिए कैसे उन्होंने थैरेपी की मांग की थी। नव्या इस बात को अपने दोस्तों से छिपाना भी चाहती थीं, लेकिन उनके परिवार को इस बारे में पूरी जानकारी थी। नव्या ने बताया कि इस समस्या के बारे में सबके सामने बात करने से उन्हें झिझक महसूस होती थी और उनके दोस्तों को भी इस बारे में कुछ नहीं पता था।

थेरेपी के बारे में परिवार को पता था

Navya Anxiety Struggle inside

नव्या ने एंगजाइटी से निपटने के लिए थेरेपी की मदद ली और उनका कहना है कि "इस बारे में किसी को भी बताने से पहले मैं इसका अनुभव करना चाहती थी।" जाहिर है कि उनके परिवार को इस थेरेपी के बारे में पता था लेकिन उन्होंने अपने दोस्तों से यह बात नहीं बताई थी। एंगजाइटी के दौरान नव्या काफी असहज महसूस करती थीं और उन्होंने कहा, "मैं इस दौरान काफी परेशान थी, मुझे लगता था कि इससे बुरा और कुछ भी नहीं हो सकता है।" नव्या ने बताया कि अब इस बारे में बात करना उनके लिए इतना भी मुश्किल नहीं है और उन्होंने अपने रुटीन में इस पर चर्चा करना भी शामिल कर लिया है।

इसे जरूर पढ़ें: अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानती होंगी आप

अच्छे लोगों का साथ जरूरी था

Navya Anxiety Struggle inside

नव्या ने इस बारे में आगे बात करते हुए कहा, "इस समस्या में मुझे साथ की जरूरत थी, जिसमें मैंने खुद को अपने परिवार और अच्छे लोगों से जोड़े रखा था।" इस स्थिति में नव्या को किसी न किसी से बात करने की आवश्यकता भी थी और वे समझने लगी थी कि इसका कारण क्या हो सकता है। ऐसा करने से उन्हें लगने लगा था कि अब सारी परेशानियां कम हो रही हैं और स्थिति नियंत्रण में है।

इसे जरूर पढ़ें: श्वेता बच्चन के बेटे अगस्त्य नंदा हैं अमिताभ की तरह ही हैंडसम, शाहरुख की बेटी सुहाना खान से है अच्छी दोस्ती

नव्या कई बार इसका सामना कर चुकी हैं

Navya Anxiety Struggle inside

एंगजाइटी के कारण कई बार व्यक्ति काफी परेशान होने लगता है, इसी बारे में नव्या ने बताया, "इसका एहसास आप तभी करते हैं जब आप मुश्किल समय में होते हैं और आप उसे समझ नहीं पाते हैं।" हालांकि नव्या खुद नहीं समझ पा रही थीं कि ऐसा उनके साथ क्यों हो रहा है।

Recommended Video

पहले इस बारे में नहीं करती थीं चर्चा

Navya Anxiety Struggle inside

जब तक नव्या ने थेरेपी लेना शुरु नहीं किया था उन्हें लगता था कि इस बारे में बात करना थोड़ा अटपटा है और वह खुलकर इसे किसी के सामने नहीं कह पाती थीं। लेकिन परिवार और दोस्तों के साथ रहने के बाद उन्हें लगा कि बातचीत करने से वे अच्छा महसूस करती हैं।

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से जुड़ी और भी रोचक बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी। 

Image Credit: Instagram