बच्चन परिवार के हर सदस्य के बारे में उनके फैन्स जानना चाहते हैं। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन, ऐश्वर्या राय, जया बच्चन, अराध्या बच्चन, नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा। अगर आखिरी नाम आपको थोड़ा अलग लगा हो तो मैं आपको बता दूं कि अगस्त्य नंदा यानी श्वेता बच्चन और निखिल नंदा के बेटे लाइमलाइट से थोड़ा दूर रहते हैं। जहां श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली अक्सर सुर्खियों में रहती हैं वहीं अगस्त्य नंदा इससे दूर रहते हैं। अगस्त्य पिछले साल ही स्कूल की पढ़ाई खत्म कर यूनिवर्सिटी के लिए गए हैं। तो चलिए हम आपको आज अगस्त्य नंदा के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं। 

अगस्त्य नंदा का जन्म 23 नवंबर 2000 में हुआ था। वो इस साल 20 साल के हो जाएंगे। अगस्त्य ने पिछले साल ही लंदन के seven oaks स्कूल से पढ़ाई खत्म की है। श्वेता नंदा ने अगस्त्य की ग्रैजुएशन सेरेमनी की तस्वीर शेयर की थी। लंदन के इसी स्कूल में श्वेता की बड़ी बेटी नव्या नवेली नंदा और साथ ही साथ शाहरुख खान के बच्चे आर्यन खान और सुहाना खान भी पढ़े थे। 

shweta bachahn son

इसे जरूर पढ़ें- अमिताभ बच्‍चन क्‍यों हुए इमोशनल, पोस्‍ट की पुरानी तस्‍वीर 

जहां अन्य स्टार किड्स की चर्चा हमेशा होती रहती है वहीं अगस्त्य नंदा की चर्चा थोड़ी कम हुई है और उन्हें लाइमलाइट से दूर ही रखा गया है। वो खुद भी लाइमलाइट से दूर रहना चाहते हैं तभी तो उनका आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट भी प्राइवेट है। आपको बता दूं कि अगस्त्य नंदा के इंस्टाग्राम अकाउंट को खुद शहनशाह अमिताभ बच्चन फॉलो करते हैं लेकिन वो अकाउंट अगस्त्य ने प्राइवेट कर रखा है।  

shweta bachchan agastya nanda

हमेशा अगस्त्य की तस्वीरें श्वेता बच्चन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिखती रहती हैं। श्वेता बच्चन अपने दोनों बच्चों की तस्वीरें गाहे-बगाहे शेयर करती ही रहती हैं।  

shweta bachchan navya naveli agastya

क्या फिल्मों में आएंगे अगस्त्य? 

अगस्त्य नंदा वैसे तो ज्यादा चर्चा में नहीं आते, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि वो फिल्म मेकिंग और डायरेक्शन में ज्यादा रुचि रखते हैं। वो एक्टिंग से ज्यादा डायरेक्टिंग को पसंद करते हैं। उन्होंने कुछ समय पहले अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई थी।  

shweta bachchan jaya bachchn agastya nanda

कपूर खानदान से जुड़े हैं अगस्त्य नंदा- 

अगस्त्य नंदा सिर्फ एक फिल्मी खानदान नहीं बल्कि दूसरे बड़े फिल्मी खानदान से भी जुड़े हुए हैं। अगस्त्य असल में राज कपूर के पर-नाती हैं। वो राज कपूर की बेटी रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा के बेटे हैं। अगस्त्य की दादी राज कपूर की बेटी थीं तो वो कपूर खानदान के सबसे छोटे मेंबर्स में से एक हैं।   

bachchan family with agastya nanda

इसे जरूर पढ़ें- इन बातों से जाहिर होता है कि बेटी श्वेता बच्चन पर जान छिड़कते हैं अमिताभ बच्चन 

Recommended Video

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान से दोस्ती- 

जिस तरह नव्या नवेली नंदा और आर्यन खान की अच्छी दोस्ती है वैसे ही शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान के साथ अगस्त्य की अच्छी दोस्ती है। कई बार सुहाना खान के साथ अगस्त्य पार्टी करते नजर आए हैं। यही नहीं दोनों कई आउटिंग में भी अपने दोस्तों के साथ घूमते दिखते हैं। 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Meetclick (@meetclick) onMay 10, 2018 at 10:55pm PDT

कई इंस्टाग्राम फैन पेज पर इन दोनों की तस्वीरें साथ में दिखती हैं।  

न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी में कर रहे हैं पढ़ाई! 

हालांकि, इस बात का खुलासा बच्चन परिवार की तरफ से नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो अगस्त्य नंदा ने न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई के लिए एनरोल कर दिया है। आपको बता दें कि सुहाना खान भी न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से ही पढ़ाई कर रही हैं।  

All Photo Credit: Instagram Agastya Nanda Fan Page/ Shweta Bachchan Instagram/ Suhana khan instagram fan page