बॉलीवुड में अक्षय कुमार, आमिर खान, और सलमान खान जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं आयशा जुल्का अपने समय की एक शानदार एक्ट्रेसेस में से एक थीं। फिल्म जो जीता वही सिकंदर में उनका किरदार आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है। आयशा काफी समय से फिल्मों से दूर हैं, और उन्हें आखिरी बार 'जीनियस' में देखा गया था। इस फिल्म में वह एक्टर उत्कर्ष शर्मा की मां की भूमिका में नजर आईं थीं। 

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में आयशा जुल्का ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया- ''मेरे बच्चे नहीं है और मैं मां भी नहीं बनना चाहती। एक्ट्रेस ने कहा कि मैं अपनी एनर्जी और समय अपने काम और सोशल वर्क को देती हूं और मुझे खुशी है कि मेरे इस फैसले पर फैमिली की पूरी सहमती है। समीर न सिर्फ बहुत अच्छे पति हैं बल्कि एक अच्छे व्यक्ति भी हैं। उन्होंने मुझे मेरी लाइफ में आगे बढ़ना सिखाया है और पूरी आजादी दी है। जो भी करना चाहती हूं उसमें पूरा सपोर्ट किया है। ऐसे में मुझे कभी भी किसी बात को लेकर प्रेशर नहीं रहा और मैं उन्हें अपनी जिंदगी में पाकर खुद लकी महसूस करती हूं।''

आयशा जुल्का का बॉलीवुड करियर

ayesha jhulka movie

आयशा जुल्का ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत तेलुगू फिल्म नेति सिद्धार्था से शुरू की थी, लेकिन उनकी पहली हिंदी फिल्म कुर्बान थी। इसमें वह सलमान खान के अपोजिट नजर आईं थीं। वहीं पर्सनल लाइफ के अलावा उन्होंने अपनी बॉलीवुड जर्नी को लेकर बताया कि ''मैंने 80 के दशक में सिर्फ ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था, जिसमें मिस दिल्ली, मिस मसूरी और रेमंड के लिए विज्ञापन भी किया था। जिसके बाद मेरी तस्वीरें हर जगह सर्कुलेट हुईं, जिससे मुझे फिल्म कुर्बान में काम करने का मौका मिला। उस वक्त मैं काफी यंग थी और मुझे स्ट्रगल भी करने की जरूरत नहीं पड़ी। इसके बाद लगातार काम करती चली गई, हालांकि इस बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा बॉलीवुड सफर इतना लंबा चलेगा। चीजें चलती गईं, लेकिन इन सब के लिए कोई प्लानिंग नहीं की गई थी।''

बिकनी की वजह से छोड़ दी थी हिट फिल्म

ayesha jhulka biography

आयशा जुल्का ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बिकनी की वजह से एक हिट फिल्म छोड़ दी थी। हालांकि कई ऐसी अच्छी फिल्में थी, जिसे मैंने ना कहा था और उसके लिए मुझे काफी मलाल भी है। जिसमें मणिरत्नम की फिल्म रोजा और रामा नायडू की फिल्म प्रेम कैदी शामिल हैं। इसे ना कहने का अफसोस मुझे आज भी है। उन्होंने बताया कि प्रेम कैदी को इसलिए रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि इसमें बिकनी पहनने के लिए कहा गया था। 

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड की कुछ ऐसी हस्तियां जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया से दूर साधारण तरीके से मंदिर में रचाया ब्याह

पहले से काफी बदल गई हैं आयशा

ayesha jhulka now

पर्दे पर खूबसूरत मुस्कान और दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का पहले से काफी बदल गई है। सामने आई तस्वीरों में उन्हें पहचानना काफी मुश्किल है। फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने बताया कि उन्हें वेब सीरीज, फिल्म, और टीवी के लिए ऑफर आ रहे हैं, लेकिन वे ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहती हैं जो उनपर फिट बैठे। जब तक रोल फिट नहीं बैठेगा तब तक वह किसी प्रोजेक्ट के लिए हां नहीं कहेंगी। 

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्‍ला-रश्मि देसाई ही नहीं इन टीवी सेलिब्रिटीज के अफेयर की भी उड़ी थी अफवाह

Recommended Video

सोशल वर्क में हैं काफी एक्टिव

a ayesha jhulka

आयशा जुल्का इन दिनों सोशल एक्टिविस्ट के रूप में काफी एक्टिव हैं। जानवरों की बेहतरी के लिए काम करती रहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस और कई एक्टर्स संपर्क में है, जिसमें जैकी श्रॉफ, रवीना टंडन, भाग्यश्री, हेमा मालिनी जैसे सेलेब्स शामिल हैं। अपने काम को लेकर उन्होंने बताया कि वह मुंबई के लोनावाला में एनिमल एंबुलेंस शुरू करना चाहती हैं। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने एक वैन भी डोनेट की है। बता दें कि एक्ट्रेस जानवरों की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।