• Samvida Tiwari
  • Editorial14 Jan 2021, 15:15 IST

बॉलीवुड की कुछ ऐसी हस्तियां जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया से दूर साधारण तरीके से मंदिर में रचाया ब्याह

आइए जानें कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज़ के बारे में जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा होते हुए भी बहुत साधारण तरीके से मंदिर में शादी की। 
Pinterestcelebrities married in temple main
  • Samvida Tiwari
  • Editorial14 Jan 2021, 15:15 IST

आमतौर पर जब भी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ या टीवी स्टार्स की शादी होती है तो वो बड़ी ही धूमधाम से होती है। यही नहीं बड़े -बड़े मीडिया हाउसेज़ में इस पूरी शादी का कवरेज होता है और आम लोग भी इन्हीं शादियों को देखकर इंस्पिरेशन लेते हैं। ज्यादातर लोग बिग फैट वेडिंग को पसंद करते हैं। कुछ सेलेब्रिटीज़ डेस्टिनेशन वेडिंग करते हैं तो कुछ भारत से दूर कहीं विदेशों में जाकर अपनी शादी की खूबसूरती बढाते हैं।

लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज़ के बारे में जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया से दूर हटकर भगवान को साक्षी मानकर मंदिर में ब्याह रचाया और हम सभी के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया। आइए जानें उन सेलेब्रिटीज़ के बारे में।  

 

1उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी

Pinterestmohit and udita

निर्देशक मोहित सूरी और अभिनेत्री उदिता गोस्वामी की मुलाकात फिल्म जहर की शूटिंग के दौरान हुई। यह मोहित सूरी के निर्देशन और उदिता की दूसरी फिल्म थी। दोनों को एक दुसरे से प्यार हो गया और दोनों ने 9 साल तक एक दुसरे को डेट करने के बाद साल 2013 में इस्कॉन मंदिर, जुहू में शादी कर ली। उनकी शादी में उनके पूरे परिवार ने हिस्सा लिया था। 

 

2अभिषेक कपूर और प्रज्ञा यादव

Pinterestabhishek kapoor pragya

रॉक ऑन और फितूर और केदारनाथ जैसी बड़ी फिल्मों के निर्देशक अभिषेक कपूर को भला कौन नहीं जानता। उनके निर्देशन में हर कोई काम करना चाहता है। वह एकता कपूर के चचेरे भाई हैं। प्रसिद्ध निर्देशक ने पारंपरिक मार्ग का अनुसरण किया और साल  2015 में इस्कॉन टेंपल, मुंबई में स्वीडन की बॉलीवुड अभिनेत्री प्रज्ञा यादव से शादी कर ली थी। उनकी शादी में करीबी रिश्तेदारों ने हिस्सा लिया था। 

 

 

3श्रीदेवी और बोनी कपूर

Pinterestsri devi bony kapoor

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री, श्रीदेवी को बॉलीवुड के शीर्ष निर्माता बोनी कपूर से प्यार हो गया था, जो पहले से ही मोना शौरी कपूर से शादी कर चुके थे और उनके दो बच्चे थे अर्जुन और अंशुला कपूर। 2 जून, 1996 को एक साधारण मंदिर विवाह समारोह में, सभी बाधाओं के खिलाफ प्यार की जीत हुई और श्रीदेवी और बोनी ने शादी कर ली। 

 

4शम्मी कपूर और गीता बाली

Pinterestsammi kapoor gita

दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर को भला कौन नहीं जानता है। उन्हें हमेशा उनकी अदाकारी के लिए याद किया जाता है। बॉलीवुड के पहले परिवार से ताल्लुक रखने वाले शम्मी कपूर ने 1955 में गीता बाली से फ़िल्म, रंगेन रातेन में मुलाकात की। फिल्म की रिलीज के चार महीने बाद, इस जोड़े ने मुंबई के बाणगंगा मंदिरों में शादी कर ली थी। हालांकि एक बीमारी के चलते गीता बाली का बाद में निधन हो गया था। 

5कविता कौशिक और रोनित बिस्वास

kavita kaushik

सब टीवी पर आने वाले F.I.R की चंद्रमुखी चौटाला, कविता कौशिक ने जनवरी 2017 को अपने बॉयफ्रेंड रोनित बिस्वास के साथ ब्याह रचाया था। अपने निजी जीवन में कुछ उतार चढ़ाव झेलने के बाद कविता को बिस्वास से गहरा प्यार मिला और दोनों ने केदारनाथ में शिव-पार्वती मंदिर में ईश्वर को साक्षी मानते हुए शादी कर ली। 

 

 

6वत्सल सेठ और इशिता दत्ता

vatsal seth divya

चाहे जस्ट मोहब्बत में बाल कलाकार के रूप में या फिर टार्जन फिल्म में एक टीन एजर के रूप में काम करने वाले वत्सल शेठ ने हमेशा हर लड़की के दिल में अपनी जगह बनाई है। सुनहरी आंखों वाले इस डैशिंग कलाकर न 28 नवंबर, 2017 को इस्कॉन मंदिर में इशिता दत्ता से शादी कर ली थी ।

7एशा देओल और भरत तख्तानी

esha deol wedding

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी एशा देओल ने बिजनेसमैन भरत तख्तानी से 29 जून, 2012 को इस्कॉन टेम्पल, जुहू में शादी कर ली थी। दोनों ने साउथ इंडियन तरीके से शादी की थी। पूरे स्थल को नारंगी और हरे रंग में सजाया गया था और सभी करीबी लोगों ने शादी में हिस्सा लिया था ।

8संजय दत्त और रिया पिल्लई

sanjai datt riya

संजय दत्त की दूसरी शादी एक मॉडल रिया पिल्लई के साथ हुई थी। संजय उस समय रिया से मिले थे जब वह मुंबई बम धमाकों की सुनवाई के लिए जेल में बंद थे। रिया हर समय उनके साथ खड़ी थीं। 1998 में, संजय ने रिया से शादी करने का फैसला किया और करीबी दोस्तों और परिवार के बीच, उन्होंने महालक्ष्मी मंदिर में शादी कर ली थी।

 

9दिव्या खोसला कुमार और भूषण कुमार

divya khosla

अभिनेत्री से निर्माता बनीं दिव्या खोसला कुमार ने 21 साल की उम्र में टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार के साथ हमेशा के लिए एक होने का फैसला कर लिया। दिव्या और भूषण ने 13 फरवरी 2005 को जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में शादी कर ली। उनकी शादी एक साधारण और अंतरंग थी।

10जेसी रंधावा और संदीप सोपरकर

Pinterest jessi randhava soparkar

कोरियोग्राफर, संदीप सोपरकर ने मॉडल-अभिनेत्री, जेसी रंधावा के साथ 2009 में विवाह किया। जेसी और संदीप की शादी इस्कॉन मंदिर में आध्यात्मिक रूप से संपन्न हुई थी। लेकिन 2016 में जेसी और संदीप ने छह साल के वैवाहिक बंधन को तोड़ने का फैसला ले लिया था। 

Loading...
Loading...