• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हैदराबाद मामले पर दुख जताने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड में Sexism को सीरियसली नहीं लेते

हैदराबाद मामले पर दुख जताने वाले अक्षय कुमार ने कहां फिल्म में दिखाएं जाने वाले सेक्सिज्म सिर्फ फिल्म तक ही सिमित है और उसे अपने निजी लाइफ में ना जोड़े
author-profile
Published -05 Dec 2019, 17:32 ISTUpdated -05 Dec 2019, 17:47 IST
Next
Article
akshay kumar dual stand on hyderabad rape case

बॉलीवुड में कुछ ऐसे एक्ट्रेस और एक्टर है जो हमेशा से सामाजिक मुद्दों पर बोलते नजर आएं है। खास कर महिलाओं की सुरक्षा पर। बॉलीवुड में आपको ऐसे कई चेहरे मिल जाएंगे जो महिला सेफ्टी को लेकर हमेशा जनता से अपील करते रहते हैं। आपको बताने की जरूरत नहीं है कि हैदराबाद की रेप केस ने किस कदर देश के सभी जनता को हिला के रख दिया। हैदराबाद के घटना को लेकर ही फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने बॉलीवुड फिल्म के सेक्सिज्म पर होने वाले विवाद पर बोला। उन्होंने कहां कि फिल्म में दिखाएं जाने वाले सेक्सिज्म सिर्फ फिल्म तक ही सिमित है और उसे अपने निजी लाइफ में ना जोड़े। हालांकि बाद में अक्षय कुमार के ट्वीट से माहौल और गरम हो गया-   

इसे भी पढ़ें: फिल्म मेकर डेनियल श्रवण का रेप कल्चर को बढ़ावा देने वाला शर्मनाक बयान

akshay kumar dual stand on hyderabad rape incident  inside

एक फिल्म को सिर्फ एक फिल्म के रूप में लिया जाना चाहिए। आप आते हैं और टिकट खरीदते हैं और आनंद लेते हैं। लेकिन, यह ज़रूरी नहीं की उस फिल्म के  नकारात्मक चरित्रों को अपने जीवन में उतारे। हाल में ही अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में कहां कि बॉलीवुड में सेक्सिज्म पर विचार करना चाहिए। हां, अगर सेंसर बोर्ड उसे पारित कर देता है तो इससे कोई समस्या नहीं होनी चाहिए लेकिन जहां तक संभव हो वहां तक बॉलीवुड फिल्मों के सेक्सिज्म से आम लोगों को बचाना चाहिए है। 

Recommended Video

akshay kumar dual stand on hyderabad rape incident  inside

उन्होंने कहा,“एक फिल्म को सिर्फ एक फिल्म के रूप में लिया जाना चाहिए। आप आते हैं और टिकट के लिए भुगतान करते हैं और आनंद लेते हैं। इसे इतनी गंभीरता से न लें। नकारात्मक चरित्र निभाने का मतलब यह नहीं है कि मैं आपको नकारात्मक सिखाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं एक अभिनेता हूँ। और सेंसर बोर्ड ने उसे पास कर दिया है, फिर क्या समस्या है? अगर सरल भाषा में समझा जाएं तो उनका कहना था कि बॉलीवुड के फिल्मों में सेक्सिज्म को लेकर कोई मतभेद नहीं होना चाहिए।

akshay kumar dual stand on hyderabad rape incident  inside

बहरहाल, इस इवेंट में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के बोले जाने वाले बात पर कोई विवाद तो नहीं शुरू हुआ। लेकिन जैसे ही उन्होंने हैदराबाद रेप केस पर एक ट्वीट किया उसके बाद से यह विवाद और बढ़ गया और ट्विटर पर अक्षय कुमार को ट्रोल होना पड़ा। लोगों ने अक्षय कुमार के द्वारा फिल्म के सेक्सिज्म पर सवाल करने लगे और उनके कई फिल्मों के नाम लिख डाले जिसमें अक्षय कुमार ने सेक्सिज्म पर रोल किया है। हालांकि इस ट्विट में अक्षय ने कठुआ रेप केस के बारे में भी जिक्र किया।

इसे भी पढ़ें: निर्भया कांड 16 दिसंबर 2012: ये कानून दिलवा सकते हैं महिलाओं को इंसाफ, जाने एक्‍सपर्ट से

akshay kumar dual stand on hyderabad rape incident  inside


ऐसा नहीं है कि ट्विटर पर अक्षय कुमार को सिर्फ ट्रोल ही किया गया। कुछ ऐसे भी प्रसंशक थे जिन्होंने अक्षय कुमार के इस कदम की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे ही एक्ट्रेस और एक्टर है जो हमेशा से समाज के लिए खड़ा रहते हैं और उनमे से आप है। अक्षय कुमार हमेशा से इस मामले में आगे रहते हैं। खास कर समाजिक मुद्दों को लेकर हमेशा मुखर रहे हैं। बीते सालों में अक्षय कुमार ने ऐसे कई समाजिक मुद्दों पर फिल्म भी बनाएं है जो खास कर महिलाओं को प्रेरित करता है। 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' 'पैडमन' ये कुछ ऐसे फिल्म है जिसके द्वारा अक्षय ने हमेशा महिला सम्मान की बात कही है।

akshay kumar dual stand on hyderabad rape incident  inside

जहां एक्टर हैदराबाद घटना की निंदा कर रहे हैं वही एक्ट्रेस भी इसमें पीछे नहीं है। हाल में ही फिल्म अभिनेत्री और संसद सदस्य जाया बच्चन ने भी तेलगाना घटना पर दु:ख जताया और ऐसे घटना की निंदा की। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।