बिग बॉस ओटीटी में अगर देखा जाए तो मेल कंटेस्‍टेंट्स में सबसे ज्‍यादा पॉपुलर फेस राकेश बापट का ही है। शो में वह काफी सुलझे हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि टीवी इंडस्‍ट्री में राकेश बापस अपनी अदाकारी के लिए तो मशहूर हैं ही, साथ ही उनके लुक्‍स के चर्चे भी खूब होते हैं। 

बिग बॉस हाउस के अंदर भी राकेश बापट के लुक्‍स पर कफी बातें होती हैं। लुक्‍स के साथ-साथ राकेश का सौम्‍य व्‍यवहार भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। चलिए आज हम आपको राकेश बापट की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें बताते हैं। 

raqesh bapat family

राकेश बापट की पर्सनल लाइफ 

राकेश का जन्‍म 1 सितंबर 1978 में मुंबई में हुआ था। उनका असल नाम राकेश वशिष्‍ठ है, जिसे बाद राकेश ने खुद ही बदलकर राकेश बापट कर लिया था। राकेश एक डिफेंस फैमिली बैकग्राउंड से हैं। उनके पिता इंडिया नेवी में थे, वहीं राकेश की मां टीचर थीं। राकेश की एक बड़ी बहन हैं जिसका नाम शीतल वशिष्‍ठ है और उनका अपना एक एनजीओ है। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss OTT: फिल्म 'मोहब्बतें' से करियर शुरू करने वाली शमिता शेट्टी के बारे में जानें रोचक तथ्य

raqesh bapat and ridhi dogra

राकेश की शादी 

राकेश बापट ने वर्ष 2012 में अपनी बेस्‍ट फ्रेंड एवं एक्‍ट्रेस रिद्ध‍ि डोगरा से शादी कर ली थी। दोनों ने पहले एक टीवी सीरियल में साथ में काम किया था। बाद में दोनों एक दूसरे के बहुत अच्‍छे दोस्‍त बन गए। राकेश और रिद्धि को लगने लगा था कि वह अपनी दोस्‍ती को एक अलग रिश्‍ते का नाम भी दे सकते हैं और इसलिए दोनों ने शादी कर ली। मगर दोनों की शादी ज्‍यादा वक्‍त तक नहीं टिक पाई। बिना किसी लड़ाई-झगड़े के राकेश और रिद्धि ने आपसी समझौते से तलाक ले लिया। मगर यहां दोनों का रिश्‍ता खत्‍म नहीं हुआ। आज भी राकेश और रिद्धि एक दूसरे के बेस्‍ट फ्रेंड हैं। दोनों साथ में पार्टी करते हैं, साथ में फेस्टिवल मनाते हैं, यहां तक कि साथ में उन्‍हें घूमते हुए भी देखा गया है। राकेश ने तो अपनी एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर तलाक के बाद शेयर भी किया था कि रिद्ध‍ि उनकी बेस्‍ट फ्रेंड हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss OTT: 'बॉस लेडी' दिव्‍या अग्रवाल के बारे में जानें रोचक बातें

raqesh bapat movies

राकेश बापट करियर

इंडस्‍ट्री में राकेश बापट ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। इससे पहले उन्‍होंने ‘मिस्टर पुणे’, ‘ग्रासिम मिस्टर इंडिया’ और ‘मिस्टर इंडिया’ में फर्स्ट रनर-अप का खिताब भी जीता था। राकेश कई विज्ञापनों में भी आ चुके हैं, मगर राकेश को असली पहचाना वर्ष 2001 में फिल्‍म 'तुम बिन' से मिली। यह राकेश की पहली फिल्‍म थी और बॉक्‍स ऑफिस पर इसे हिट बताया गया था। फिल्‍म के गाने आज भी लोग पसंद करते हैं। 

इसके बाद राकेश बापट ने ‘कौन है जो सपनों में आया’, ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘कोई मेरे दिल में है’,  ‘जादू सा चल गया’, ‘रॉन्ग नंबर’ जैसी कुछ फिल्‍मों में काम भी किया, मगर बॉलीवुड में राकेश अपनी कुछ खास पहचान नहीं बना सके। 

राकेश ने वर्ष 2005 में टीवी सीरियल ‘सात फेरे' में काम किया, मगर उन्‍हें लोकप्रियता वर्ष 2008 में आए टीवी सीरियल ‘मर्यादा’ से मिली। इसके बाद ‘सिम्पली सपने’, ‘नच बलिए’, ‘क़ुबूल है’, ‘बहू हमारी रजनी कांत´ और ‘तू आशिकी’ जैसे टीवी शो और सीरियल में भी राकेश ने काम किया था। 

समिता शेट्टी के साथ राकेश की केमेस्‍ट्री 

राकेश और समिता बिग बॉस ओटीटी की शुरुआत से ही साथ नजर आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि दोनों के बीच कहा-सुनी नहीं होती है, मगर दोनों ही एक दूसरे को बहुत ज्‍यादा सपोर्ट करते हैं। सोशल मीडिया में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

राकेश बापट से जुड़ी यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो, तो इस आर्टिकल शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी टीवी आर्टिस्‍ट की पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।