हम सब आजकल सबसे बड़े शो बिग बॉस ओटीटी देखने में मसरूफ हैं। यह शो है ही ऐसा कि अपने आप इसे देखने में दिलचस्पी बनी रहती है। शो के सदस्यों के बीच कॉम्पिटिशन और आपसी तू-तू मैं-मैं लोगों को बांध के रखती है। बिग बॉस ओटीटी में इस बार कई ऐसे चेहरे नजर आए जो नए हैं और कुछ अपनी पहचान वापिस बनाने के लिए आए है। कई सारे कंटेस्टेंट के बीच शो में अभिनेत्री शमिता शेट्टी भी नजर आ रही हैं। शो में शमिता शेट्टी की 12वें कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री हुई है।

शो में शमिता और राकेश बापट की केमिस्ट्री को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले रूठी हुई शमिता शेट्टी को मनाने के लिए राकेश ने उन्हें किस्स करके मनाया भी था। दोनों ही एक-दूसरे के साथ काफी कंफर्टेबल नजर आते हैं। इन दिनों शमिता का परिवार वैसे भी काफी चर्चा में है। उनके जीजा राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी कांड की वजह से लोग उन्हें और उनकी बहन शिल्पा शेट्टी को भी ट्रोल कर रहे हैं। इसके बावजूद दोनों ने बहनें एक-दूसरे का ढांढस बंधाती नजर आती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

बीते दिनों शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस के घर में कैद शमिता के लिए एक प्यारा मैसेज भी भेजा था। वहीं वीकेंड के वार में शमिता करण जौहर से बात करते हुए इमोशनल तक हो गई थीं और उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री में वह शिल्पा शेट्टी की बहन के नाम से जानी जाती है। वह हमेशा से शिल्पा की शैडो के नीचे रही हैं। इसलिए आज हम आपको शमिता के बारे में कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं शमिता से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

फिल्में नहीं फैशन से जुड़ी थी शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी 1979 को मैंगलोर में सुनंदा और सुरेंद्र शेट्टी के घर हुआ था। शमिता को बचपन से ही फैशन में दिलचस्पी थी। सिडेनहैम कॉलेज से ग्रैजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए मुंबई के एसएनडीटी कॉलेज गईं। उन्होंने जाने-माने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ एक फैशन डिजाइनर के रूप में काम शुरू किया था। 

मनीष मल्होत्रा के कहने पर किया फिल्मी करियर शुरू

shamita shetty debut film mohabbatein

जी हां, जब शमिता मनीष मल्होत्रा के साथ काम कर रही थीं। तब मनीष ने उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'मोहब्बतें' में इशिका का किरदार किया। साल 2000 में यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और फिल्म में शमिता के अभिनय को भी खूब सराहा गया था। इस फिल्म के लिए उन्हें डेब्यू ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था। 

शरारा गर्ल हैं शमिता शेट्टी

इस फिल्म के बाद शमिता को कई फिल्मों के ऑफर मिले। उन्होंने कुछ हिट्स डांस नंबर्स भी दिए, जिसमें 'मेरे यार की शादी है (2001)' में 'शरारा शरारा' और 'साथिया (2002)' में 'चोरी पे चोरी' शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने 'अग्निपंख', 'वजह' और अपनी बहन शिल्पा के साथ 'फरेब' जैसी फिल्मों में अभिनय किया। शमिता ने कई तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी अभिनय किया है।

साल 2006 में पहली सोलो हिट

shamita shetty in film zeher

साल 2006 में शमिता शेट्टी ने फिल्म 'जहर' में इमरान हाशमी के साथ काम किया था। फिल्म में वह एक पुलिस अफसर की भूमिका में थी। फिल्म के गाने ही नहीं, बल्कि दोनों की केमिस्ट्री को भी लोगों ने खूब पसंद किया। यह फिल्म शमिता की पहली सोलो हिट थी। इसके बाद उन्होंने 'बेवफा' में भी अपने शानदार अभिनय के लिए वाहवाही बटोरी थी। 

इंटीरियर डिजाइनर हैं शमिता 

फैशन डिजाइनिंग के साथ ही शमिता को इंटीरियर डिजाइनिंग का भी बहुत शौक है। उन्होंने रॉयल्टी (मुंबई में एक क्लब), चंडीगढ़ लोसिस स्पा और विदेशों में कुछ प्रॉपर्टीज को डिजाइन किया है। शमिता शेट्टी इंटीरियर डिजाइनिंग की दुनिया में भी एक जाना-पहचाना नाम है और उनकी इंटीरियर डिजाइन की एक कंपनी भी है, जिसका नाम 'गोल्डन लीफ इंटिरियर्स' है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगाव लाता रहा वापिस

shamita shetty in reality show bigg boss

साल 2008 में कुछ फिल्मों के बाद शमिता शेट्टी इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं, इस बीच उन्होंने अपने पैशन को फॉलो किया, लेकिन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगाव उन्हें वापिस लाता रहा। कई लोग शायद यह जानते होंगे कि बिग बॉस में शमिता शेट्टी दूसरी बार नजर आ रही हैं। इससे पहले भी वह साल 2009 में बिग बॉस 3 में एंट्री कर चुकी हैं। हालांकि शिल्पा शेट्टी की शादी में शामिल होने के लिए वह शो से 6 हफ्तों बाद बाहर आ गई थीं। शमिता इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो शो में एक बार भी नॉमिनेट नहीं हुई थीं। इसके बाद उन्होंने साल 2015 में 'झलक दिखला जा' में भी हिस्सा लिया था। 

इसे भी पढ़ें :शमिता शेट्टी ने करियर की शुरुआत में ठुकरा दी थी आमिर खान की फिल्म, जानिए क्यों

फिल्मों में वापसी

करीब 12 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद साल 2017 में शमिता शेट्टी ने वेब सीरीज 'यो के हुआ ब्रो' से डिजिटल सफर शुरू किया था। इसके बाद वह फिल्म 'द टेनेंट' में नजर आईं। इस फिल्म में उनके अभिनय की एक बार फिर बहुत तारीफ हुई। साल 2020 में ही उन्होंने जी5 की सीरीज 'ब्लैक विडोज' में दमदार अभिनय किया था। 

इसे भी पढ़ें :Celeb Maasis: मिलिए बॉलीवुड की 5 पॉपुलर मौसियों से

Recommended Video

शमिता की लव लाइफ

shamita shetty affair rumours

अपने फिल्मी की करियर के दौरान शमिता का नाम अपने को-एक्टर से भी जुड़ा, लेकिन उन्होंने कभी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात नहीं की। मनोज वाजपेयी के साथ उनके अफेयर की अफवाहों ने काफी तूल पकड़ा था। हालांकि दोनों ने कभी इस बारे में बात नहीं की। इतना ही हीं, शमिता का नाम अभिनेता हरमन बावेजा और आफताब शिवदसानी के साथ भी जुड़ चुका है। 

हमें उम्मीद है कि अब आप शमिता शेट्टी के बारे में काफी कुछ जान गए होंगे। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें फेसबुक पर कमेंट कर जरूर बताएं। बिग बॉस से जुड़े अपडेट्स के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: freepik