सभी पेरेंट्स अपने बच्चों को अपनी जिंदगी में प्रोग्रेस करते हुए देखना चाहते हैं। बच्चों की हर छोटी-बड़ी चीज का खयाल रखना, उन्हें हर पल बड़े होते हुए देखना पेरेंट्स को इतनी खुशी देता है कि उसे शब्दों में बयां करना मुमकिन नहीं है। चाहें आम इंसान हों या सेलेब्स, सभी अपने बच्चों के लिए बहुत ज्यादा इमोशनल होते हैं। अगर आमिर खान की बात करें तो उनकी बेटी इरा खान आज 21 साल की हो गई हैं, लेकिन आमिर को इस बात का यकीन नहीं हो रहा कि उनकी प्यारी सी बिटिया इतनी जल्दी इतनी बड़ी हो गई। आमिर खान ने अपनी बेटी इरा के बर्थडे की खुशी में इंस्टाग्राम पर उसके साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखा है। इरा ने भी दोस्तों के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर पार्टी की तस्वीरें पोस्ट की हैं। 

बेटी इरा के लिए आमिर खान ने ये लिखा

ira khan with aamir khan inside

आमिर खान ने बेटी इरा के साथ उनके बचपन की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है, '21वां साल मुबारक हो इरा। मुझे यकीन नहीं होता कि तुम इतनी जल्दी इतनी बड़ी हो गई। तुम हमेशा मेरे लिए 6 साल की रहोगी। लव यू। पापा। इरा' जाहिर है आमिर खान अपने बेटी इरा से काफी अटैच्ड हैं। कुछ वक्त पहले इरा की आमिर के साथ खेलते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर आमिर खान की ट्रोलिंग हो गई थी। इस तस्वीर  हालांकि इस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिसे लेकर विवाद हो, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने इस तस्वीर पर बेवजह तूल दिया था। 

आमिर के दोस्तों ने ऐसे मनाया इरा का बर्थडे

इरा की बर्थडे पार्टी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। इनमें इरा के र्यूमर्ड व्बॉय भी इरा का बर्थडे मनाते हुए नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर में लिखा नजर आ रहा है हैप्पी बर्थडे प्रिंसेस। लव यू 3000, यह Avengers: Endgame का फेमस डायलॉग है। इस पोस्ट में मिशाल इरा को गले लगाते नजर आ रहे हैं। 

इरा के बॉलीवुड में काम करने पर पापा आमिर ने ये बात कही थी

ira khan daughter aamir khan inside

इरा के बॉलीवुड में काम करने को लेकर आमिर ने पहले भी कहा था, 'मुझे इस बात की स्पष्टता नहीं है कि इरा क्या चाहती है, लेकिन मुझे इस बात को लेकर डाउट है कि इरा सिनेमा और फिल्ममेकिंग पसंद करती है। इरा अपनी इच्छा के अनुसार जो करना चाहेगी करेगी। मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता।'

इसे जरूर पढ़ें: ड्रेस को लेकर ट्रोल हुईं आमिर की बेटी इरा खान, सुहाना खान भी हो चुकी हैं ट्रोल

इरा के लिए डेडिकेटेड रहे हैं आमिर खान

आमिर खान ने रीना दत्ता से 1986 में शादी कर ली थी और दोनों 16 साल तक शादी-शुदा जिंदगी में रहे। हालांकि रीना दत्ता से उन्होंने तलाक ले लिया, लेकिन इसे लेकर उन्होंने अपने परिवार और बच्चों की जिंदगी में कड़वाहट नहीं आने दी। आमिर रीना से अलग होने के बाद भी उन्हें पूरा सम्मान देते हैं और फैमिली फंक्शन में शरीक होते हैं। यही नहीं रीना दत्ता और किरण राव दोनों ही अच्छी दोस्त हैं और साथ में मिलकर घर के बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। गौरतलब है कि रीना दत्ता से आमिर के दो बच्चे हैं जुनैद और ईरा और दोनों ही अपनी टीनेज में हैं। पेरेंट्स का अलग होना बच्चों के मन पर बहुत गहरा असर डालता है। लेकिन आमिर इस मामले में काफी मैच्योर रहे हैं कि उन्होंने अपने बच्चों और एक्स वाइफ के लिए अफेक्शन और प्यार में किसी तरह की कमी नहीं आने दी। यही वजह है कि रीना दत्ता से अलग होने के बावजूद आमिर अपनी बेटी इरा और जुनैद से उतना ही प्यार करते हैं, जितना कि किरण राव के बेटे आजाद से। 

Image Courtesy: Instagram(@ira.khan_, @_aamirkhan)