दिल्ली में कई ऐसे मार्केट्स हैं, जहां बेहद सस्ते दामों पर खरीदारी की जा सकती है। लेकिन दिल्ली के कमला नगर मार्केट की बात ही कुछ और है। जी हां, दिल्ली का कमला नगर का यह मार्केट दिल्ली यूनिवर्सिटी के पास स्थित है, जो बेहद मशहूर है। यह मार्केट खरीदारी करने के लिए ना सिर्फ महिलाओं की पहली प्राथमिकता है बल्कि छात्रों की भी पहली पसंद है।

यहां हर उम्र के लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं क्योंकि इस मार्केट में हर चीज बेहद किफायती दामों पर मिलती हैं। साथ ही, खाने-पीने की चीजों से लेकर ब्यूटी प्रोडक्टस और फर्निशिंग के आइटम्स भी अच्छे दामों पर मिलेंगे। इसके अलावा, आप कमला नगर में खरीदारी करने के बाद कई जगहों को एक्सप्लोर भी कर सकते हैं, कैसे इस लेख में जानते हैं।

इन चीजों की करें खरीदारी

अगर आप कमला नगर मार्केट में खरीदारी करने के लिए गए हैं, तो आपको बहुत ही सस्ते दामों पर मिल सकती हैं। आप अपने घर का सभी सामान खरीदने के अलावा मौसम के अनुसार सभी चीजें आसानी से खरीद सकती हैं, आइए जानते हैं.. 

खरीदें सस्ते और फैशनेबल कपड़े

kamla nagar market tips

यह मार्केट दिल्ली के सबसे फेमस मार्केट्स में से एक है। क्योंकि यह मार्केट ट्रेंडी कलेक्शन के लिए जाना जाता है। यहां हर हफ्ते या फिर हर महीने नया स्टॉक आता है, जो बेहद सस्ते दामों पर बिकता है। अगर आपको ट्रेडिशनल कपड़ों से लेकर डेली वियर आदि। आजकल इस मार्केट में आपको विंटर के कपड़ों की कई वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी। (खूबसूरत शॉल खरीदने के लिए बेस्ट हैं ये मार्केट्स)

अगर आप जैकेट खरीदना चाहती हैं, तो यह आपको सिंपल जैकेट 300 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। साथ ही, अगर आप वुलन कपड़े खरीदना चाहती हैं, तो यह भी आप आसानी से खरीद सकती हैं। 

कपड़ों के अलावा ज्वेलरी भी मिलेगी

kamla nagar

कमला नगर के मार्केट में आपको अन स्टिच और रेडीमेड कपड़ों के अलावा, ज्वेलरी भी आसानी से मिल जाएगी क्योंकि यहां गोल्ड से लेकर आर्टिफिशियल ज्वेलरी की कई दुकानें हैं। जहां आपको सस्ते दामों पर लगभग हर क्वालिटी की आर्टिफिशियल ज्वेलरी मिल जाएगी। इसके अलावा, यहां आपको महिलाओं के कपड़ों पर लगाने के लिए साज सज्जा का भी सामान आसानी से मिल जाएगा जैसे बटन, मोती, बेल आदि।

इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली के इन सस्ते मार्केट से खरीदेंगी साड़ियां तो डिज़ाइनर साड़ियों को जाएंगी भूल

फुटवियर की मिलेगी हर वैरायटी

footwear market

कपड़े और ज्वेलरी के अलावा, आप कमला नगर मार्केट से फुटवियर भी खरीद सकती हैं। आपको यहां फुटवियर की भी कई वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी क्योंकि यहां कपड़ों के अलावा, फुटवियर की भी कई दुकानें हैं। यहां आपको बच्चों से लेकर महिलाओं, लड़कों आदि सभी के लिए जूते-चप्पल आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपने यहां से कपड़े खरीदे हैं, तो आप यहीं से मैचिंग की फुटवियर खरीद सकती हैं। 

मिलेगा मेकअप का सारा सामान 

इसके अलावा, आपको यहां मेकअप का सारा सामान भी मिल जाएगा। आप यहां से लिपस्टिक से लेकर ब्राइडल का सारा मेकअप का भी खरीद सकती हैं। साथ ही, आपको हेयर और फैशन की सारी एक्सेसरीज भी मिल जाएंगी। आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीदारी कर सकती हैं। 

Recommended Video

उठाएं स्ट्रीट फूड का लुत्फ 

street food in kamla nagar

शॉपिंग के अलावा, कमला नगर के मार्केट में आप स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते हैं। आपको यहां कई तरह के फूड स्टॉल आसानी से मिल जाएंगे जैसे बिरयानी कॉर्नर, आलू-टिक्की कॉर्नर, चाट कॉर्नर, कैफे आदि। इसके अलावा, यहां नॉनवेज, वेज की भी कई स्वादिष्ट डिश की वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी।

इसे ज़रूर पढ़ें- चांदनी चौक के अलावा दिल्ली के इन बाजारों से करें शादी की शॉपिंग

इन जगहों को करें एक्सप्लोर 

कमला नगर में शॉपिग करने के अलावा आप मार्केट के आसपास मौजूद कई जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आप हाथी वाला पार्क, खूनी खान झील, लाल किला, एचपीके लाइब्ररी & स्टडी सेंटर‌, 24 एक्स 7 स्टडी पॉइंट‌, हसीं फॅब्रिकेटर्स‌ आदि जगहों को घूमने का भी लुत्फ उठा सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमला नगर का मार्केट सोमवार को बंद रहता है। बाकी दिन आप इस मार्केट में शॉपिग करने के लिए जा सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Google)