मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यासाची ने बीते दिनों अपना एक नया साड़ी कलेक्शन लॉन्च किया था। इस दौरान उनके कलेक्शन में मौजूद एक साड़ी की कीमत डिजाइनर को लोगों के निशाने पर ले आई। इस साड़ी की कीमत 9999 रुपये बताई जा रही थी। जिसे जानने के बाद लोग सब्यासाची को ट्रोल करने लगे। बता दें कि सब्यासाची द्वारा डिजाइन साड़ियां और लहंगे बॉलीवुड स्टार्स की पहली पसंद होते हैं। यही नहीं कई अन्य महिलाएं भी इनकी डिजाइन की हुई साड़ियों को पहनना पसंद करती हैं।

दरअसल सब्यासाची एक डिजाइनर हैं और एक ब्रांड होने के नाते उन्होंने सामान की कीमत रखी है। जिस तरह से स्मार्टफोन की कीमत होती है, जैसे आपने देखा होगा कि फोन की कीमत ब्रांड के नाम से ही कम और ज्यादा होती है। हालांकि, सब्यासाची की फैन फ्लॉइंग कितनी है, यह बताने की जरूरत नहीं, ऐसे में वह साड़ी और अन्य आउटफिट की कीमत उसी के अनुसार तय करते हैं। वहीं दिल्ली में ऐसे कई लोकल मार्केट हैं, जहां आपको साड़ियों के बेस्ट कलेक्शन देखने को मिलेंगे।

लोकल मार्केट में भी मिल जाएंगी डिजाइनर साड़ियां

branded saree

आपने देखा होगा कि डिजाइनर साड़ियां काफी महंगी होती हैं, जिसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं। हालांकि, ऐसा जरूरी नहीं कि आप डिजाइनर साड़ियों को पहनने के बाद ही खूबसूरत दिखेंगी। सस्ती साड़ियों को सही तरीके से कैरी किया जाए तो वो भी आपकी पर्सनालिटी को निखार देती है। आप अगर लेटेस्ट फैशन को फॉलो करती हैं तो ऐसे कई लोकल मार्केट हैं, जहां सस्ते दामों पर अच्छी साड़ियां खरीदी जा सकती हैं। बता दें कि दिल्ली में ऐसे कई मार्केट हैं, जहां डिजाइनर साड़ी को फॉलो कर एक नई साड़ी तैयार कर दी जाती है। आप इसे नकल उतारना भी कह सकते हैं, बस इन साड़ियों पर ब्रांड का लेबल नहीं होता।

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट रनिंग शूज़ खरीदने के लिए ध्यान में रखें ये बातें

चांदनी चौक मार्केट

chandini chauk market

दिल्ली का सबसे फेमस चांदनी चौक मार्केट वेंडिग शॉपिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। यहां आपको साड़ियों में एक से एक वैरायटी देखने को मिल जाएगी। हालांकि, जब आप यहां साड़ियां खरीदने आ रही हैं तो दो से तीन बार मार्केट को अच्छी तरह जांच परख लें, क्योंकि मोल भाव भी यहां अधिक करने की आवश्यकता होती है। अगर आप हैवी साड़ियां खरीदना चाहती हैं तो यह मार्केट बेस्ट है। जरी वाली डिजाइन साड़ियां या फिर सिल्क सबकुछ यहां मिल जाएगा। यही नहीं अगर आप उन्हें अपनी फेवरेट डिजाइनर की साड़ियों को दिखाने को कहेंगी तो वह आपको हुबहू उसकी कॉपी भी दिखा सकते हैं। यहां आपको साड़ियां होलसेल रेट में आसानी से मिल जाएंगी।

लाजपत नगर मार्केट

lajpath nagar

लाजपत नगर भी साड़ियों के लिए बेस्ट मार्केट है, यहां आपको डिजाइनर फैब्रिक आसानी से मिल जाएंगे। शिमरी साड़ी, शिफॉन साड़ी के लिए आप अगर डिजाइनर फैब्रिक की तलाश कर रही हैं तो यहां आने के बाद आपकी ख्वाहिशें पूरी हो जाएंगी। इन डिजाइनर फैब्रिक की मदद से आप साड़ी तैयार करवा सकती हैं और इसके लिए आपको सिर्फ कुछ हजार रुपये ही खर्च करने होंगे।

Recommended Video

कमला नगर मार्केट

कमला नगर मार्केट में वैसे तो एथनिक के अलावा आपको वेस्टर्न आउटफिट भी आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप चांदनी चौक या फिर लाजपत नगर मार्केट नहीं जाना चाहती हैं तो कमला नगर जा सकती हैं। इस मार्केट में आपको सोबर और खूबसूरत साड़ियों का शानदार कलेक्शन देखने को मिलेगा। जिन महिलाओं को अधिक भीड़-भाड़ वाले एरिये में शॉपिंग करने में परेशानी होती है वह कमला नगर आकर खूबसूरत साड़ियां खरीद सकती हैं। यहां आपको चीप प्राइस में अच्छी साड़ियां मिल जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: ये हैं भारत के सबसे सस्ते मार्केट!

करोल बाग मार्केट

karol bagh market

दिल्ली में वैसे शॉपिंग करने के लिए बहुत सी ऐसी जगहें हैं, लेकिन आपको क्या खरीदना है उस के हिसाब से ही जगह की तलाश करें। साड़ियों के लिए बेस्ट मार्केट में दिल्ली का करोल बाग भी शामिल है। आपको यहां कई ऐसे शॉपिंग मॉल और दुकानें मिल जाएंगी, जहां आप सस्ते दामों में साड़ियां खरीद सकती हैं। यह मार्केट काफी बड़ा है और इसके लिए आपके पास कम से कम पूरा दिन होना चाहिए।

खान मार्केट

दिल्ली का खान मार्केट(सिल्क साड़ियों के लिए बेस्ट मार्केट) साड़ियों की खरीदारी के लिए महंगी जगह मानी जाती है, लेकिन यहां आपको कलेक्शन और वैरायटी यूनिक मिल जाएंगी। हालांकि, यह अधिक महंगा भी नहीं है बस अन्य मार्केट की तुलना में थोड़ा महंगा बताया जाता है। अगर आपका बजट 50 हजार तक है तो आप यहां लेटेस्ट कलेक्शन के साथ अच्छी साड़ियां खरीद सकती हैं। दरअसल कई लोगों के पास इतना वक्त नहीं होता है, ऐसे में वह ऐसी जगह की तलाश करते हैं, जहां उन्हें अच्छी साड़ियां आसानी से और जल्दी मिल जाएं। इसके लिए खान मार्केट बेस्ट प्लेस है।

दिल्ली में अगर साड़ियों की खरीदारी करने की सोच हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

 

Image credit: Justdial, shutterstock, pinterest