Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सस्ती शॉपिंग करने के लिए कानपुर की लाल बंगला मार्केट को करें एक्‍सप्‍लोर

    कानपुर में सस्ती और अच्छी शॉपिंग करने के लिए आपको इस मार्केट को जरूर एक्‍सप्‍लोर करना चाहिए। 
    author-profile
    • Sweksha Bajpai
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-17,14:41 IST
    Next
    Article
    kanpur shopping for ladies

    लगभग हम सभी महिलाओं शॉपिंग करना बहुत अच्छा लगता है। जिसकी वजह से हम ढेरों स्ट्रीट की दुकानों और मॉल्‍स को अच्छी तरीके से एक्‍सप्‍लोर करते हैं। हम अपने मेकअप से लेकर फुटवियर तक हर चीज फैशनेबल और ट्रेंडी लेना पसंद करते है। इसके साथ ही हमें हर चीज सस्ते दामों पर भी लेने का शौक होता है। ऐसे में अगर हमें हमारी मनपसंद चीजें कम दामों में मिल जाएं, तो ये हमारे लिए सोने पर सुहागा हो जाता है। 

    मगर ऐसी कम ही बाजार होती हैं, जहां आपको सस्‍ता और अच्‍छा सामान कम दामों में मिल जाए। ऐसे ही उत्तर प्रदेश के मशहूर शहर कानपुर में एक ऐसी ही मार्केट है जिसे हम लाल बंगला मार्केट के नाम से जानते हैं। जहां आपको ब्रांडेड कपड़े से लेकर एक से बढ़कर एक डिजाइन फुटवियर तक कम दामों में आसानी से मिल जाएगें। 

    कहां है ये मार्केट

    lal bangla

    कानपुर में आपको ये मार्केट छावनी कैंट नंबर 1 में मिल जाएगी। इस मार्केट में आने के लिए आपको कानपुर सेंट्रल से पहले बस या फिर टैंपो के द्वारा श्‍याम नगर आना होगा फिर यहां से आपको लाल बंगला बाजार के लिए ई रिक्शा, ऑटो आसानी से मिल जाएगी। यह बाजार कानपुर सेंट्रल से 7.2 km की दूरी पर है।

    इसे जरूर पढ़ें- दिल्ली NCR के इस मार्केट में मिल सकता है सबसे सस्ता फर्नीचर, 20 रुपए से शुरू होता है सजावट का सामान 

    मार्केट का समय

    kahan h ye lal bangla market

    वैसे तो यह बाजार रोज सुबह 11 से 11:30 बजे तक खुल जाती है और रात के 10:30 बजे तक खुली रहती है, लेकिन रविवार के दिन यह बाजार बंद रहती हे। इस मार्केट में शॉपिंग करने का सबसे सही टाइम दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक रहता है। इस समय आप अच्छे से मार्केट को घूम लेगी और दुकानदार से मोल-भाव भी कर लेगीं। हालांकि आप यहां 5:30 बजे के बाद भी शॉपिंग करने आ सकती हैं, लेकिन मेन रोड और कैंट में होने के कारण यहां शाम को भीड़ हो जाती है। जिसकी वजह से आपको शॉपिंग करने में असुविधा हो सकती है। 

    इसे भी पढ़ें :दिल्ली से लेकर गोवा तक, ये हैं भारत के 5 सबसे सस्ते मार्केट्स जहां होती है जमकर बार्गेनिंग

    क्या है खास 

    lal bangla bajar

    जैसा की आप जानती हैं कि आर्मी और एयरफोर्स की मार्केट में सस्ता सामान मिलता है, जिसके कारण इस बाजार में भी आपको हर चीज सस्ती और अच्छी मिलेगी। हालांकि पहले यह मार्केट केवल कैंट में रहने वाले लोगों के लिए ही थी लेकिन अब यह सबके लिए है। यहां आपको महिलाओं के फैशन से जुड़ी लगभग सभी चीजें सस्‍ती और ट्रेंडी मिल जाएंगी। यहां से आप डिजाइनर टॉप, जींस, साड़ी के साथ-साथ फुटवियर और मेकअप का सामान भी कम दामों में खरीद सकती है। इस मार्केट में न की सिर्फ कपड़े बल्कि आपको घर को सजाने और एयरफोर्स और आर्मी से जुड़ा भी हर सामान देखने को मिल जाएगा। 

    आपको बता दें शुरुआत में यह मार्केट केवल कैंट में रहने वाले लोग जो एयरफोर्स और आर्मी में काम करते थे सिर्फ उन्‍हीं के लिए थी, लेकिन अब बाद में यह सबके लिए हो गई। 

    उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी से।

     

    Image credit- Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।