• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सस्ते में शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं गुड़गांव के ये लोकल मार्केट

अगर आप भी सस्ते में कपड़ा खरीदना चाहते हैं तो गुंडगांव के इन मार्केट को एक्सप्लोर कर सकते हैं।  
author-profile
Published -28 Jun 2022, 08:00 ISTUpdated -28 Jun 2022, 08:16 IST
Next
Article
know cloth markets in gurgaon

गुड़गांव जिसे कई लोग गुरुग्राम या दिल्ली Ncr के नाम से भी जानते हैं। यहां की नाइट लाइफ सिर्फ दिल्ली में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के साथ अन्य शहरों में भी फेमस हैं। एनसीआर में होने के चलते यह स्थान शॉपिंग करने के लिए बेस्ट है। खासकर, वीकेंड में यहां सबसे अधिक लोग शॉपिंग करने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में अगर आप भी गुड़गांव में सस्ते में कपड़े की शॉपिंग करना चाहते हैं तो इन लोकल मार्केट में बहुत काम दाम में कर सकते हैं। आइए इन मार्केट्स के बारे में जानते हैं।

हुड्डा मार्केट

cheapest cloth markets in gurgaon Inside

अगर आप गुड़गांव में सस्ते में अच्छी शॉपिंग करना चाहते हैं तो फिर हुड्डा मार्केट से कोई बेस्ट स्थान नहीं हो सकता है। यह एक लोकल मार्केट है जहां 100 रुपये के अंदर टी-शर्ट, कुर्ती आदि कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। कपड़ों के अलावा यहां से लगभग 100 रुपये के अंदर एक से एक बेहतरीन फुटवियर भी खरीद सकते हैं। हुड्डा मार्केट में शॉपिंग करने के अलावा आप यहां बेहतरीन स्ट्रीट फूड्स का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत के ये पुराने और प्रसिद्ध मार्केट जो आज भी हैं आकर्षण का केंद्र

अर्जुन मार्ग मार्केट

शायद, आपको मालूम नहीं हो लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़गांव के लोग सरोजनी या जनपथ नहीं बल्कि अर्जुन नगर मार्केट जाना पसंद करते हैं। जी हां, क्योंकि इस मार्केट में सस्ते दाम पर ब्रांडेड कपड़े मिल जाते हैं। यहां से आप 50 रुपये से लेकर 200 रुपये तक में आसानी से शर्ट, टी-शर्ट, कुर्ती, बूट्स के साथ-साथ अन्य फुटवियर और ज्वेलरी भी आप आसानी से खरीद सकते हैं। यहां से घर के लिए बेड सीट या पर्दा भी बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं। (वेडिंग शॉपिंग के लिए आगरा की बेस्ट जगहें)

कुतुब प्लाजा

cloth markets in gurgaon Inside

किचन सामग्री से लेकर घर की सजावट और फर्नीचर अगर आपको सस्ते में खरीदना है तो फिर आपको गुड़गांव में मौजूद कुतुब प्लाजा एक बार ज़रूर जाना चाहिए। यहां बच्चों के लिए खिलौना भी बहुत काम कीमत में मिलता है। इस सभी सामानों के अलावा यहां से आप बहुत काम दाम में कपड़े भी खरीद सकते हैं। सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुष के लिए भी यहां बहुत कम कीमत में कपड़ा मिलता है। कहा जाता है कि यहां बेहतरीन से बेहतरीन सूट लगभग 500 रुपये के अंदर मिल जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: ये हैं भारत के सबसे सस्ते मार्केट!

सदर बाज़ार

cheapest cloth markets in gurgaon Inside

जी हां, गुड़गांव में भी एक सदर बाज़ार है जो भारतीय कपड़ों के साथ-साथ वेस्टर्न ड्रेस के लिए भी फेमस है। यहां से आप लगभग 50 रुपये से लेकर 100 रुपये के अंदर बेहतरीन टी-शर्ट खरीद सकते हैं। यहां से सिर्फ टी-शर्ट ही नहीं बल्कि सूट, जींस, साड़ी भी आप बहुत काम कीमत में खरीद सकते हैं। कपड़े के अलावा यह से आप बहुत कम कीमत में बर्तन या घर की सजावट के लिए सामान खरीद सकते हैं। (गोरखपुर के सस्ते मार्केट्स)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@gurugram,market)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।