• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कनॉट प्लेस की इन जगहों पर सिर्फ 100 रुपए में उठाएं चाइनीज से लेकर इंडियन व्यंजनों का लुत्फ 

अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं तो आप अपने दोस्तों के साथ कनॉट प्लेस की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। 
author-profile
Published -13 Jul 2022, 14:39 ISTUpdated -13 Jul 2022, 15:08 IST
Next
Article
under  rupees to eat in connaught place 

दिल्ली में कई ऐसी जगह मौदूज हैं, जहां दूर-दूर से लोग आते हैं। वैसे तो आप दिल्ली में आपको हर जगह सस्ता और स्वादिष्ट खाना मिल जाएगा, लेकिन जब कनॉट प्लेस की बात आती है तो यकीनन यहां का खाना आपका मन मोह लेगा। क्योंकि लोग जितने दिल्ली की फेमस जगहों जैसे- लाल किला, कुतुब मीनार या संसद भवन को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं उतना ही कनॉट प्लेस को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं।  

कनॉट प्लेस में ऐतिहासिक स्मारक से लेकर मंदिर, गार्डन से लेकर रेस्टोरेंट और म्यूजियम से लेकर शॉपिंग मार्केट तक, सब कुछ मौजूद हैं। हालांकि, कई लोगों को लगता है कि कनॉट प्लेस बहुत महंगी जगह है। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जहां आप सिर्फ 100 रुपए में कई चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं। 

कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) 

Cafe coffee day in CP

यह कैफे कनॉट प्लेस में काफी फेमस है, जहां आपको नॉन-वेज और वेज कई तरह के आइटम मिल जाएंगे। हालांकि, यहां आपको हर कीमत में स्वादिष्ट व्यंजन मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप 100 रुपए में कुछ अच्छा खाना चाहते हैं, तो आप यहां के बिस्कुट और डेजर्ट का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही, यहां आपको हर तरह के व्यंजन मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी बजट के हिसाब से खा सकती हैं। (ओल्ड दिल्ली उठाएं डेजर्ट्स का मजा)

पता- आर-सी-के 05, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, कनॉट प्लेस

इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली में बेस्ट मटर कुलचे मिलेंगे यहां, आपने टेस्ट किया क्या?

जैन चावल वाला (Jain Chawal Wala)

Jain chai wala

अगर आप इंडियन खाने के शौकीन हैं, तो आप यहां आपको कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से ऑर्डर कर सकती हैं।  लेकिन अगर आप सिर्फ 100 रुपए में भरपेट खाना चाहते हैं, तो आपको यहां कई तरह की वैरायटी मिल जाएगी जैसे- आप शाही पनीर चावल, नमकीन लस्सी, सोया मसाला, कढ़ी चावल, तवा पराठा आदि आसानी से मिल जाएगा। जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से ट्राई कर सकती हैं। (रसाज की स्पेशल कढ़ी बनाने का तरीका)

पता- बाबा खड़क सिंह रोड, ब्लॉक पी, कनॉट प्लेस

चाय प्वाइंट (Chai Point)

Chai point in CP

अगर आप स्नैक्स में कुछ खाना चाहते हैं, तो आप सिर्फ 100 के अंदर आराम से चाय प्वाइंट में कई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको यहां बन समोसा, बन जैम, वड़ा पाव, वेज पफ, समोसा आदि मिल जाएगा, जिसका आप लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा, आप यहां अपने दोस्तों के साथ जा रहे हैं, तो आप मैगी, आमलेट, समोसा, पोहा और यहां तक कि डेसर्ट के साथ चाय और स्नैक्स ऑर्डर कर रहे हैं। (दिल्ली में साउथ इंडियन व्यंजन का स्वाद चखने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें)

पता- एन ब्लॉक, एन 44, कनॉट सर्किल, कनॉट प्लेस

इसे ज़रूर पढ़ें- मात्र 5 रुपये में दिल्ली-NCR की इन जगहों पर मिलेगा भरपेट खाना, आप भी उठाएं लुत्फ 

चौरंगी लेन (Chowringhee Lane) 

Chowringhee Lane In CP

आप कनॉट प्लेस में स्थित चौरंगी लेन में भी टेस्टी खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। क्योंकि ये बहुत फेमस है जहां आपको खाने की हर वैरायटी मिल जाएगी। आप यहां वेज से लेकर नॉन-वेज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। लेकिन अगर आप 100 रुपए में टेस्टी व्यंजनों का लुत्फ उठाने चाहते हैं, तो आप यहां के वेज और नॉन वेज रोल, चिकन शवरमा, वेज मोमोज, डेजर्ट्स आदि का लुत्फ उठा सकती हैं।

पता- राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, कनॉट प्लेस

आप इन जगहों के अलावा चायोस, कुलचा जंक्शन को भी एक्सप्लोर कर सकती हैं। हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा।

अगर आपको कनॉट प्लेस की ऐसी और लोकप्रिय जगहों के बारे में पता है तो हमें कमेंट कर बताएं। अगर आपको लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।  

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।