• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मात्र 5 रुपये में दिल्ली-NCR की इन जगहों पर मिलेगा भरपेट खाना, आप भी उठाएं लुत्फ 

अगर आप खाने के शौकीन हैं तो आप दिल्ली की कई जगहों पर सस्ता और स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।
author-profile
Published -30 Jun 2022, 13:38 ISTUpdated -30 Jun 2022, 15:10 IST
Next
Article
 rupees food plate places in delhi in hindi

देशभर में दिल्ली अपनी अनोखी संस्कृति के लिए जाना जाता है। इसलिए यहां लोग घूमने-फिरने और स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने आते हैं। क्योंकि आपको दिल्ली में खाने-पीने से लेकर कई ऐसे स्थल मिल जाएंगे, जो देशभर में काफी प्रसिद्ध हैं। हालांकि, इन जगहों पर काफी महंगे फूड मिलते हैं।

लेकिन अगर आप दिल्ली एनसीआर में सस्ते फूड स्पॉट की तलाश कर रहे हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि दिल्ली में कई ऐसी जगहें मौजूद हैं, जहां आप केवल 5 रुपए में स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। 

जी हां, आपको थोड़ा अजीब लग सकता है कि इस महंगाई के जमाने में 5 रुपए में खाना कहां मिलेगा, लेकिन ये सच है क्योंकि दिल्ली में कई ऐसी रसोई या फिर फूड स्पॉट मौजूद हैं जो लोगों को दाल, रोटी, मिठाई, चावल आदि की प्लेट 5 रुपए में देते हैं। आइए दिल्ली में स्थित इन जगहों के बारे में जानते हैं। 

दादी की रसोई- 

Dadi Ki Rasoi

आप जन रसोई के अलावा दादी की रसोई में 5 रुपए प्लेट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें कि दादी मां की रसोई में आपको एक थाली में चावल, दाल, रोटी, सलाद और मिठाई आदि परोसा जाता है। ये रसोई नोएडा सेक्टर 29 स्थित गंगा काम्प्लेक्स में मौजूद है, जहां आपको पौष्टिकता से भरपूर खाना मिलेगा। (कुरकुरी कचौड़ी के लिए दिल्ली की इन जगहों को करें एक्सप्लोर)

इसे ज़रूर पढ़ें- बेस्ट कबाब करना चाहते हैं टेस्ट, तो दिल्ली एनसीआर में इन जगहों को करें एक्सप्लोर

जन रसोई- 

 rupees Food thaali

आप जन रसोई में 1 रुपए से लेकर 5 रुपए तक भरपेट खाने का ही लुत्फ उठा सकते हैं। क्योंकि यहां सस्ते रुपए में जरूरतमंदों को खाना परोसा जाता है। ये किचन दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलता है। इसकी शुरुआत सांसद गौतम गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में गांधी नगर में की थी।

Recommended Video

देवदूत फूड बैंक- 

आप दिल्ली में मौजूद देवदूत फूड बैंक में भी 5 रुपए में भरपेट खाना खा सकते हैं। इसके लिए आपको सदर बाजार जाना होगा और ये जैन मंदिर के पास मौजूद है। बता दें कि इस गैर सरकारी संगठन को दो भाई पंकज गुप्ता और विपिन गुप्ता मिलकर चलाते हैं। यहां आप फ्री में भी खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-दिल्ली में बेस्ट मटर कुलचे मिलेंगे यहां, आपने टेस्ट किया क्या?

ग्रेटर नोएडा में मिलेगा भरपेट खाना- 

Noida Food Places

आप ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी भरपूर खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना आप संस्था नेफोवा के यहां जाकर भरपेट खाना खा सकते हैं। बता दें कि ये सेवा फ्लैट में रहने वाले लोग मिलकर लोगों को ये सुविधा प्रदान करते हैं। यहां हर दिन 5 रुपए में 500 लोगों को टेस्टी खाना खिलाया जाता है। (कुल्फी फालूदा के लिए दिल्ली की ये जगहें करें एक्सप्लोर)

हमें उम्मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें। इस तरह अलग-अलग शहर फेवरेट फूड प्लेसेस के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit- (@Google Imaage and Freepik) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।