• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल्ली में साउथ इंडियन व्यंजन का स्वाद चखने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

अगर आपको एक से एक बेहतरीन साउथ इंडियन फ़ूड का स्वाद चखना है तो दिल्ली की इन जगहों पर ज़रूर पहुंचे। 
author-profile
Published -03 May 2022, 13:30 ISTUpdated -02 May 2022, 17:05 IST
Next
Article
best please to eat south indian food in delhi

हिन्दुस्तान एक ऐसा देश है जहां हर राज्य, शहर, गांव और कस्बा किसी न किसी लजीज व्यंजन के प्रसिद्ध है। जिस तरह से नॉर्थ इंडिया का मोमो या फिर बिहार का लिट्टी-चोखा फेमस है ठीक उसी तरह से दक्षिण भारतीय भोजन जैसे-इडली-सांभर, डोसा, हैदराबादी बिरयानी और उत्तपम व्यंजन आदि फेमस हैं।

दक्षिण भारतीय फूड्स किसी अन्य शहर में मिले या न मिले लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में आपको लजीज स्वाद चखने का मौका ज़रूर मिलेगा। आज इस लेख में दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप लजीज साउथ इंडियन भोजन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। यहां एक बार स्वाद चखने के बाद आप बार-बार जाना चाहेंगे। शायद, इस लेख को पढ़ने के बाद तुरंत ही प्लान बना लें। आइए जानते हैं इस जगहों के बारे में।

कर्नाटक कैफे 

best south indian food in delhi inside

जब क्वालिटी, टेस्ट और सर्विस की बात आती है, तो यह कैफे सबसे अच्छे विकल्प में से एक है। यह कैफे साउथ इंडियन भोजन को सबसे प्रमाणिक तरीके से परोसता है। वैसे तो इनके मेन्यू में ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं। मगर यहां पर रोस्ट मसाला डोसा, रवा मसाला डोसा, मैसूर मसाला डोसा और चेट्टीनाड मसालेदार मसाला डोसा का एक बार स्वाद चखने के बाद आप बार-बार जाना चाहेंगे।

पत्ता-एम ब्लॉक मार्केट, ग्रेटर कैलाश नई दिल्ली- 110048   

समय-सुबह 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक 

इसे भी पढ़ें: कच्चे अमरूद को घर पर पकाने के टिप्स, लगेगा मार्केट से भी अधिक टेस्टी

Recommended Video


नैवेद्यम

best please to eat south indian food in delhi inside

अगर आप साउथ दिल्ली में रहते हैं तो फिर आपको नैवेद्यम में साउथ इंडियन व्यंजन का स्वाद चखने के लिए ज़रूर पहुंचना चाहिए। कहा जाता है कि यह जगह डोसा की लगभग 31 वैरायटी के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां सिर्फ स्थानीय या साउथ इंडियन लोग ही नहीं बल्कि दिल्ली के हर कोने से लोग खाने के लिए पहुंचते हैं। घी रोस्ट मसाला डोसा, उडुपी मसाला डोसा, तंगम पेपर मसाला डोसा सबसे अधिक प्रसिद्ध हैं। यहां के स्टाफ भी काफी विनम्रता के साथ बात करते हैं।

पत्ता-हौज खास विलेज और कनॉट प्लेस

समय-सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक 

आंध्र भवन 

best south indian food in delhi inside

राजधानी के सेंटर में मौजूद आंध्र भवन कैंटीन में सबसे अधिक भीड़ ऑफिस करने वाले लोगों की होती है। कहा जाता है कि यह दिल्ली की सबसे मशहूर कैंटीनों में एक है जो असली स्वाद परोसने के लिए जानी जाती है। लंच के समय यहां सबसे अधिक भीड़ रहती है। पारंपरिक साउथ इंडियन भोजन का लुत्फ़ उठाने के साथ-साथ यहां आप चिकन बिरयानी, चिकन करी, फिश करी, टोस्ट फिश आदि व्यंजन का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

पत्ता-अशोका रोड, नई दिल्ली-110001      

मसय-सुबह 10 बजे से लेकार शाम 7 बजे तक 


इसे भी पढ़ें: लजीज लस्सी पीने का शौक है तो दिल्ली की इन गलियों में पहुंचें

जांबर रेस्टोरेंट

best south indian food in delhi inside

अगर आपको दिल्ली में परिवार के साथ साउथ इंडियन भोजन का लुत्फ़ उठाने जाना है तो फिर आपको जांबर रेस्टोरेंट ज़रूर पहुंचना चाहिए। यहां आप वेज व्यंजन से लेकर नॉन वेज व्यंजन को टेस्ट कर सकते हैं। कहा जाता है कि रसम चावल का स्वाद चखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। जांबर रेस्टोरेंट में आप घी रोस्ट मसाला डोसा, उडुपी मसाला डोसा, तंगम पेपर मसाला डोसा आदि का भी स्वाद चख सकते हैं।

पत्ता-संत नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, पुष्प विहार-नई दिल्ली और डीएलएफ फेज 3, सेक्टर 24, गुरुग्राम

समय- सुबह 9 बजे से लेकर रात 10 बजे तक 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।