Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बरसात में दिल्ली की इन जगहों पर उठाएं गर्मागर्म पकौड़े का लुत्फ 

    अगर आप पकौड़े खाने का शौक रखते हैं तो आप इस बरसाती मौसम में दिल्ली के इन स्टॉल्स पर गर्मागर्म पकौड़े का लुत्फ उठा सकते हैं।
    author-profile
    Published -18 Aug 2021, 15:06 ISTUpdated -18 Aug 2021, 15:27 IST
    Next
    Article
    pakora shop in monsoon

    पकौड़े हमेशा से हमारी सबसे पहली पसंद होते हैं। चाहे बारिश का मौसम हो या फिर चाय के साथ कुछ खाने का मन हो पकौड़े के बिना यह सब अधूरा ही लगता है। वैसे तो चाय के साथ पकौड़े किसी भी चीज़ के साथ अच्छे लगते हैं लेकिन प्याज और आलू के पकौड़ों का मज़ा ही कुछ और होता है। लेकिन हर बार घर पर पकौड़े बनाने इतना आसान नहीं होता है और घर के पकौड़े खाते-खाते आप भी पक गए होंगे। अगर आपका रोज़ पकौड़े खाने का मन हो तो दिल्ली की कुछ जगह ऐसी हैं, जहां आपको एकदम बढ़िया पकौड़े मिलेंगे। कुछ लोगों ने तो इनमें भी कई तरह की वैरायटीज शामिल कर ली है। दिल्ली के ऐसे ही कुछ शानदार पकौड़े कॉर्नर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, ताकि अगली बार आप इस बरसात में अपने दोस्तों के साथ पकौड़े की खोज पर निकलें, तो सही पते पर जरूर पहुंचें। जानें ऐसे ही ठिकानों के बारे में।

    खानदानी पकौड़े वाला,

    khandni pakore wala

    यह दुकान सरोजिनी नगर के रिंग रोड बाजार में स्थित हैं। यहां आपको पकौड़ों की कई वैरायटी मिलेंगी जैसे आप यहां ब्रेड पकौड़े और पनीर के पकौड़े के अलावा मिर्च, गोभी, बैंगन आदि के पकौड़े भी खा सकते हैं। यहां के पकौड़े बहुत स्वादिष्ट होते हैं, जो दिन में जल्दी खत्म हो जाते हैं। अगर आपका बाहर के पकौड़े खाने का मन कर रहा है, तो एक बार आप यहां जरूर जाएं। 

    दो के लिए लागत: 100 रुपये

    पकौड़े की दुकान 

    pakore ki dukan

    यहां आपको पकौड़े की कई वैरायटी खाने को मिलेंगी। अगर आप साउथ दिल्ली की तरफ रहते हैं, तो ये दुकान आपके लिए बेस्ट है। यहां आपको स्वादिष्ट सोयाबीन चाप पकौड़ा और पनीर वाला ब्रेड पकौड़ा आदि के साथ और भी कई वैरायटी खाने को मिलेंगी। यह दुकान करोल बाग के नेताजी सुभाष मार्केट में स्थित है, जहां दिनभर लोगों की भीड़ लगी रहती है। इसके अलावा, यहां आपको पकौड़े ज्यादा महंगे भी नहीं पड़ेंगे। 

    दो के लिए लागत: 75 रुपये

    इसे ज़रूर पढ़ें-जालंधर के इन रेस्टोरेंट में टेस्टी फूड के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

    गणेश रेस्टोरेंट

    garesh pakora

    अगर आपका मन नॉनवेज पकौड़े खाने का हो रहा है, तो आपके लिए गणेश रेस्टोरेंट बेस्ट है क्योंकि यह फिश फ्राई और फिश पकौड़े के लिए प्रसिद्ध है। यह स्टॉल या रेस्टोरेंट करोल बाग के गुरुद्वारा रोड चौक में स्थित है। इसके अलावा, यहां आपको स्वादिष्ट अंडे के पकौड़े, मछली के पकौड़े आदि की कई वैरायटी मिलेंगी, जिसे खाने के बाद आप अपनी उंगलियां चाटते रह जाएंगे। 

    दो के लिए लागत:200 रुपये

    Recommended Video

    न्यू विशाल कॉर्नर

    new vishal corner

    नेहरू प्लेस में वैसे तो बहुत सारे और शानदार कॉर्नर हैं, जो आपको खाने की कई वैरायटी प्रदान करते हैं और उनमें से एक न्यू विशाल कॉर्नर है। यहां आपको पकौड़े की कई वैरायटीखाने को मिलेंगी। आप यहां पनीर ब्रेड के पकौड़े और नॉर्मल पनीर पकौड़े जरूर ट्राई करें क्योंकि ये पकौड़े बहुत स्वादिष्ट बनाता हैं। लोग दूर-दूर से यहां गर्मागर्म पकौड़े खाने आते हैं। आप भी एक बार यहां ज़रूर आएं। 

    दो के लिए लागत: 80 रुपये

    वैसे तो दिल्ली में बहुत-सी जगह स्वादिष्ट पकौड़े मिलते हैं लेकिन जब भी आपका पकौड़े खाने का मन करें तो आप इन दुकानों का रुख जरूर करें। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली में लजीज समोसे खाने हों, तो इन ठिकानों का करें रुख

    आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, साथ ही इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit- (@Google And Travel Website)

     

     

     

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।