आजकल के बच्चे भी अपना हुनर दिखाने में कहीं पीछे नहीं हैं। पढ़ाई हो या फिर स्पोर्ट्स, बच्चों का हुनर हर जगह सिर चढ़कर बोलता है। खासतौर पर आजकल की लड़कियां भी स्पोर्ट्स में किसी से पीछे नहीं हैं, या फिर यूं कहा जाए कि पूरे स्पोर्ट्स जगत में लड़कियों ने भी अपना परचम फहराना शुरू कर दिया है।

ऐसा ही कुछ एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है जिसमें एक 6 साल की छोटी सी बच्ची बल्ला पकड़े घुमाते हुए पूरे जोश से क्रिकेट खेलती नज़र आ रही है। आइये जानें कौन है वो लड़की और क्या है उसका हुनर। 

कौन है वायरल वीडियो में बच्ची 

playing cricket mahak

हमारे देश में क्रिकेट सबसे पसंदीदा खेलों में से एक है जो हमेशा से ही देश के बच्चे -बच्चे की रगों में फलता-फूलता रहा है, हाल ही में पुरुषों के साथ महिला क्रिकेट ने भी लोकप्रियता हासिल करना शुरू कर दिया है और महिलाएं भी बढ़-चढ़कर इस खेल में हिस्सा ले रही हैं। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक मात्र 6 साल की छोटी बच्ची को क्रिकेट खेलते हुए देखा जा सकता है। केरल के केरल के कोझीकोड की छह वर्षीय लड़की का नाम महक फातिमा है और वह इतनी छोटी सी उम्र में ही बल्ला घुमाकर बखूबी क्रिकेट खेलने की कोशिश में जुटी हुई है। 

इसे जरूर पढ़ें:12 साल की छोटी सी उम्र में आरना वधावन बनीं Hover Robotix की नई ब्राण्ड एम्बेस्डर, जानें उनसे जुड़ी बातें

बच्ची की विशेषता 

cricket player six year

केरल के कोझीकोड की छह वर्षीय महक फातिमा की विशेषता, वीडियो में वह सुरक्षात्मक गियर पहने हुए अपनी नियमित अभ्यास कर रही है। कई शॉट्स, स्ट्रेट ड्राइव और पुल शॉट्स का सामना करने और उन सभी को परफेक्शन के साथ हिट करने से उसका कौशल चमकता हुआ नज़र आ रहा है। बच्ची वास्तव में जिस ढंग से क्रिकेट खेलती नज़र आ रही है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भविष्य में वो क्रिकेट के क्षेत्र में बुलंदियों को छू सकती है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Biju George (@shams_oftabriz)

वीडियो को लोगों ने किया पसंद 

इस वीडियो ने बहुत जल्द ही काफी सुर्खियां बटोरी हैं और यहां तक कि इस वीडियो ने भारतीय क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स की नजर भी अपनी ओर खींच ली है। कई अन्य लोगों ने भी कमेंट करते हुए बच्ची के जोश की प्रसंशा की है। 

इसे जरूर पढ़ें:झारखण्ड की बेटी सीमा कुमारी को मिली हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप, जानें पूरी खबर

वास्तव में इस 6 साल की बच्ची ने क्रिकेट खेलते हुए दूसरों को अपनी और आकर्षित तो किया ही है, साथ ही ये दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत भी बन गयी हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram.com @shams_oftabriz