• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बुलेट पर सवार होकर करना है देश भ्रमण, तो इस 70 वर्षीय कपल से लें इंस्पिरेशन

अगर आप भी घूमने का शौक रखते हैं तो फिर आपको भी इस 70 वर्षीय कपल से इंस्पिरेशन लेना चाहिए।
Published -01 Jun 2022, 11:25 ISTUpdated -01 Jun 2022, 11:57 IST
author-profile
  • Sahitya Maurya
  • Editorial
  • Published -01 Jun 2022, 11:25 ISTUpdated -01 Jun 2022, 11:57 IST
Next
Article
yogeshwar and sushma bhalla road trip in hindi

Yogeshwar And Sushma Bhalla: एक कहावत है कि यदि इंसान ठान लें तो बड़े से बड़े सफर को आसान बना सकता है। कहते हैं कि वास्तव में जो व्यक्ति सभी संघर्ष को पार करके बुलंदियों को चूमता और सफर तय करता है उसे ही दुनिया सलाम करती है और अन्य लोगों के लिए प्रेरणा बनता है। कुछ इसी तरह की यात्रा को दिल्ली के निवासी योगेश्वर और सुषमा भल्ला ने किया है।

जी हां, योगेश्वर और सुषमा भल्ला की शादी को लगभग 40 साल हो चुके हैं। इस 70 वर्षीय कपल ने अपनी बुलेट पर सवार होकर लगभग 22 देश से अधिक जगहों पर घूम चुके हैं। आइए इनके सफ़र की कहानी के बारे में जानते हैं।

इस तरह हुई सफर की शुरुआत 

yogeshwar and sushma bhalla travel royal enfield road trip inside

योगेश्वर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए बोला था कि 'मुझे बचपन से ही ड्राइविंग का शौक था। स्कूल भी हर रोज अपनी साइकिल से जाया करता था। जब भी समय मिलता था किसी न किसी जगह घूमने के लिए साइकिल से ही निकल जाता था। साइकिल के बाद एक बुलेट खरीदी। हालांकि, परिवार वालों को इसके बारे नहीं बताया था। बाइक खरीदने के बाद हर दिन घूमने के लिए निकल जाता था'।

इसे भी पढ़ें: सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली दो लड़कियों की कहानी

पार्टनर के साथ यात्रा 

yogeshwar and sushma bhalla travel royal enfield road trip inside

योगेश्वर अपनी तरह घूमने वाले पार्टनर की तलाश में थे और उन्हें उसी तरह का पार्टनर भी मिला। सुषमा भल्ला से शादी करने के बाद जब भी समय मिलता था दोनों ही घूमने के लिए निकल जाते थें। शादी के बाद दिल्ली की हर जगह दोनों साथ में ही घूमने निकलते थें। (Yogeshwar And Sushma Bhalla Royal Enfield Trip) इस तरह घूमने का सिलसिला शुरू हुआ और इस कहानी में हर रोज नहीं जगह शामिल हो जाती थी। उन्होंने कहा था कि 'शादी के बाद बुलेट से पहली बार दिल्ली से शिमला घूमने गए थे'। 

Recommended Video

      

रिटायरमेंट के बाद सफर की शुरुआत 

बच्चों की पढ़ाई खत्म होने और रिटायरमेंट के बाद सफर की शुरुआत होती है। तक़रीबन 2011 में काम से रिटायरमेंट लेने के बाद योगेश्वर अपनी पत्नी सुषमा भल्ला के साथ अलग-अलग जगहों की यात्रा पर निकल पड़ते हैं। खबर के अनुसार बुलेट पर सवार होकर योगेश्वर अपनी पत्नी सुषमा भल्ला के साथ अभी तक लगभग 22 देश घूम चुके हैं। इसमें नेपाल, भूटान, दुबई, जर्मनी, रोम, स्विट्जरलैंड, टर्की आदि देश शामिल हैं। (भारत की 5 राजकुमारियों ने किए अनोखे काम)

एडवेंचर से भरपूर रहा सफर 

yogeshwar and sushma bhalla travel royal enfield road trip inside

योगेश्वर और सुषमा भल्ला को सर्फ घूमने का ही शौक नहीं है, बल्कि सफ़र के दौरान एडवेंचर एक्टिविज का भी भरपूर मज़ा उठाया है। इन दोनों ने सफ़र के दौरान रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग और ट्रैकिंग आदि एक्टिविज का भरपूर लुत्फ़ उठाया है। आपको बता दें कि दोनों भारत के लगभग हर राज्य में भी घूम चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: कौन हैं IAS दुर्गा शक्ति नागपाल, क्या सच में इनके ऊपर बन रही हैं फिल्म, जानें पूरी खबर


रियलिटी शो में आ चुके हैं नज़र 

जी हां, योगेश्वर और उनकी पत्नी सुषमा भल्ला रियलिटी शो में भी नज़र आ चुके हैं। रणवीर सिंह की रियलिटी शो 'न्यू बिग रियलिटी' में इन दोनों को देखा गया था। इस शो में दोनों ने जीवन के प्रति उत्साह से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। दोनों ने रणवीर सिंह के लिए गिफ्ट भी लेकर आए थे। अब आपको मालूम चला चुका होगा कि यह कपल किस कदर प्रेरणादायक हैं जो घूमने का शौक रखते हैं। (मिलिए दीपाली शिवशंकर से)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@hz,fb)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।