मीरा राजपूत कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी फिटनेस, डाइट और स्किन केयर रूटीन के लिए टिप्स देती नजर आती हैं। बता दें कि मीरा अपनी बॉडी की देखभाल काफी करती हैं और इससे जुड़ी टिप्स वह अपने दर्शकों के साथ भी शेयर करती रहती हैं। उन्होंने अब तक अपनी टिप्स से कई फैंस की समस्याओं को दूर किया है।

हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि वह सुबह उठकर क्या करती हैं। मीरा राजपूत ने बताया कि वह रोजाना सुबह उठकर 3 काम करती हैं, जिससे वह पूरे दिन एक्टिव रहती हैं। इसके बाद वह जाकर अपनी कॉफी पीती हैं।  

अनुलोम-विलोम

mira rajput instagram

मीरा राजपूत ने बताया कि सुबह उठने के बाद वह सबसे पहले अनुलोम विलोम करती हैं। वह 12 बार अनुलोम विलोम करती हैं। उन्होंने आगे बताया कि यह उनके लिए 3 एस्प्रेसो शॉट्स की तरह है लेकिन बिना झटके के। यह आपको मानसिक रूप से दिन के लिए तैयार ही नहीं बल्कि शांत, तरोताजा, और दिमाग को एक्टिव करता है। बता दें कि मीरा कपूर को योगा और एक्सरसाइज करना काफी पसंद है। खुद को फिट रखने के लिए वह रोजाना एक्सरसाइज और योगा आसन करती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: Expert Tips: शरीर में दिख रहें हैं ये 7 बदलाव, तो मतलब फिट हैं आप

पोस्चर करेक्शन एक्सरसाइज

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

 

सुबह उठने के बाद मीरा राजपूत जो दूसरा काम करती हैं वो है पोस्चर ठीक करने वाली एक्सरसाइज। मीरा के अनुसार, इस एक्सरसाइज का असर उन पर काफी हुआ है। इसकी वजह से उनके खड़े होने का स्टाइल और खुद को कैरी करने का तरीका काफी बदला है। इसमें कंधों, गर्दन, ट्रैप और छाती को खोलने के लिए सरल स्ट्रेच और होल्ड हैं। पोस्चर को ठीक करने के अलावा यह एक्सरसाइज ब्लड फ्लो में तेजी लाती है और चेहरे के सूजन को कम करता है। इससे दिन काफी अच्छी तरह गुजरता है।

इसे भी पढ़ें: बार-बार हो जाता है यूरिन इन्फेक्शन तो जरूर करवाएं ये टेस्ट, जानें इसके कारण

Recommended Video

हेल्दी ड्रिंक का सेवन

mira rajput kapoor

अनुलोम-विलोम और पोस्चर ठीक करने वाली एक्सरसाइज करने के बाद तीसरी चीज जो मीरा राजपूत करती हैं वो है खाली पेट किशमिश और केसर का पानी पीना। वह रोजाना खाली पेट इस ड्रिंक का सेवन पिछले 3 साल से कर रही हैं। महिलाएं चाहें तो इसे अपने रूटीन में ला सकती हैं। यह हेल्दी ड्रिंक पीरियड के दर्द से राहत पहुंचाती है, साथ ही, यह हार्मोन्स को बैलेंस करने के अलावा एक्ने और पीएमएस जैसी परेशानियों से भी लड़ती है। मीरा के अनुसार, इससे उनमें काफी फर्क नजर आया है। इसके लिए वह रात में 5 किशमिश और केसर 1/4 कप पानी में भिगो देती हैं और सुबह उठकर इसका सेवन करती हैं। इसके बाद ही वह गर्म पानी या फिर किसी अन्य ड्रिंक का सेवन करती हैं।

मीरा राजपूत के इन टिप्स को आप भी फॉलो कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।