बॉलीवुड एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर का करियर इस समय बुलंदी पर हैं। जी हां उनकी दो फिल्‍मों यानि 'साहो' और 'छिछोरे' बॉक्‍स ऑफिस पर काफी अच्‍छी रही है। और श्रद्धा इनकी सफलता को एन्‍जॉय कर रही हैं। उनकी फिल्‍म 'स्त्री' भी लोगों को काफी पसंद आई थी और फैंस ने उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी की। श्रद्धा की लगातार हर फिल्म काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। बॉलीवुड में श्रद्धा कपूर काफी पॉपुलर स्टार भी बन चुकी हैं। लेकिन इन बुलंदियों के बाद भी श्रद्धा कपूर किसी चिंता में डूबी हुईं है। क्‍या आप जानती हैं कि श्रद्धा के जीवन में एक समय ऐसा भी आया था, जब वह चिंता और तनाव का शिकार हुई थीं। उन्‍होंने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है।

एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर ने चिंता के साथ अपने संघर्ष के बारे में बात की है, और यह भी कहा कि उन्होंने इसे 'गले लगाना' सीखा है। एक्‍ट्रेस ने कहा है कि भले ही वह पूरी तरह से ठीक नहीं है, लेकिन उसने इसे अपनी लाइफ के हिस्से के रूप में स्वीकार कर लिया है।

इसे जरूर पढ़ें: श्रद्धा कपूर का एयरपोर्ट लुक, कम कीमत में आप भी कर सकती हैं Recreate

shraddha kapoor struggling  anxiety inside

छिछोरे फिल्म के प्रमोशन के दौरान पिंकविला को दिए इंटरव्यू में श्रद्धा कपूर ने बताया, कि ''शुरू में, वह यह भी नहीं समझ पा रही थी कि वह क्या झेल रही है। मुझे यह भी नहीं पता था कि चिंता क्या होती है। हमें बहुत लंबे समय तक इस बारे में जानकारी नहीं थीं। आशिकी 2 फिल्म के ठीक बाद मुझे चिंता के ये शारीरिक लक्षण दिखाई दिए। मैंने फिजिकली एंग्जाइटी को महसूस किया। मुझे दर्द हो रहा था लेकिन टेस्‍ट में किसी तरह की बात सामने नहीं आई। हमने बहुत सारे टेस्ट कराए लेकिन डॉक्टरों की रिपोर्ट में मैं किसी बीमारी से नहीं जूझ रही थी। ये अजीब था क्योंकि मैं बार-बार सोच रही थी कि मुझे ये दर्द क्यों हो रहा है। फिर मैंने अपने आप से ये सवाल पूछा।''

 

shraddha kapoor struggling  anxiety INSIDE

एंग्जाइटी से कैसे निपटती हैं श्रद्धा कपूर?

श्रद्धा, जिन्होंने हाल ही में को-स्‍टार टाइगर श्रॉफ के साथ Baaghi 3 पर काम शुरू किया था, ने कहा, ''आज भी मैं इस चीज (एंग्जाइटी) से निपट रही हूं लेकिन अब मैं इससे निपटने के लिए पहले से काफी ज्यादा बेहतर स्थिति में हूं। कहीं ना कहीं आपको इसे स्वीकार करना होता है। आपको मानना होता है कि ये आपका ही हिस्सा है और इससे आप बहुत प्यार से निपटिए। ये बड़ा फर्क है। चाहें आप इससे जूझ रहे हों या नहीं, आपको समझने की जरूरत है कि आप कौन हैं या आप किस बात के लिए खड़े हैं।’श्रद्धा ने पहली बार 2018 में चिंता से जुड़ी अपनी हिस्‍टरी के बारे में बात की थीं। "मुझे पिछले तीन से चार वर्षों से चिंता की परेशानी हैं और यह कुछ ऐसा है जिसे मैं रोजाना पॉजिटीव तरीके से हैंडल कर रही हूं।

shraddha kapoor struggling  anxiety inside

इसे जरूर पढ़ें: साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर का शानदार एक्‍शन, दे रहे हॉलीवुड को मात

श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्में

श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्‍मों में फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी होगी। यह फिल्म अगले साल 24 जनवरी को रिलीज हो रही है। इसके बाद 6 मार्च को श्रद्धा और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 3 रिलीज होगी। टाइगर ने इस फिल्म के लिए किक बॉक्सिंग, कुंग फू और म्यू थाई की ट्रेनिंग ली है। एक्शन से भरपूर इस फिल्म को अहमद खान डायरेक्‍ट कर रहे हैं। साजिद नाडियाडवाला फिल्म के निर्माता हैं।