शो ‘इश्क़बाज़’ में अनिका की भूमिका निभा चुकी, सुरभि चंदना टीवी इंडस्ट्री की ना कि सिर्फ स्टाइलिश एक्ट्रेसेस में से एक हैं बल्कि इनकी गिनती टीवी इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस भी होती हैं। जहां एक तरफ इंडस्ट्री की हर एक्ट्रेस अपने आपको फिट रखने की जद्दोजहद में लगी रहती हैं वहीं सुरभि वर्कआउट को फन समझकर करती हैं। वो एक ख़ास और पॉपुलर वर्कआउट करती हैं जिसमें कैलरीज़ तो बर्न होती ही है बल्कि उसे करने में मजा भी आता है।

सुरभि ने हमसे ख़ास बातचीत के दौरान अपने फिटनेस मंत्र के बारे में बताया। सुरभि ने ना कि सिर्फ अपने फिटनेस सीक्रेट शेयर किये बल्कि इससे होने वाले फायदे भी बताए। जानना चाहते हैं सुरभि की परफेक्ट बॉडी का राज़ क्या है? ज़ुम्बा! आइये जानते हैं इस वर्कआउट के बारे में सुरभि ने और क्या क्या कहा।

surbhi chandna fitness inside

डांस और वर्कआउट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है जुम्बा

सुरभि ने कहा कि उन्हें गाने सुनना बहुत पसंद है और इसलिए डांस करना भी उन्हें बहुत अच्छा लगता है। वैसे तो सिर्फ डांस करते हुए भी आप फिट रह सकते हैं मगर, इसके साथ थोड़ी सी मेहनत और मिलाई जाए तो इसका रिजल्ट काफी अच्छा हो सकता है। सुरभि ने कहा कि वो कई सालों से ज़ुम्बा करती आ रही हैं। जब उन्होंने पहली बार इसके बारे में सुना था तो वो इसे करने के लिए बहुत एक्साइटेड थीं। और मज़े की बात यह है कि ये एक्साइटमेंट आज भी उनके अन्दर बरकरार है। सुरभि ने कहा कि मैंने पहले दिन इसे सिर्फ 15 मिनट के लिए किया था और धीरे धीरे इस वर्कआउट को मैं आज 2 घंटे तक कर सकती हूं। मुझे ज़ुम्बा करने में बहुत मज़ा आता है, मुझे नहीं लगता कि ये कोई वर्कआउट है... मुझे लगता है कि मुझे बस नाचना है और अपने आपको एन्जॉय करना है।

इसे जरूर पढ़ें: गर्मी के मौसम में जाना है डेट पर तो जरूर जान लीजिए सुरभि चंदना के ब्यूटी टिप्स

surbhi chandna fitness inside

समय की पाबन्दी नहीं है यही खास बात है जुम्बा में

सुरभि ने हमें बताया कि वो ज़ुम्बा को एक और कारण से पसंद करती हैं और वो है कि इसे करने के लिए कोई परफेक्ट टाइम नहीं चाहिए होता। वर्कआउट अक्सर लोग सुबह उठकर करते हैं जो फायदेमंद भी होता है मगर, ज़ुम्बा को आप कभी भी कर सकते हैं बस इससे पहले 30 मिनट के अन्दर आपने कुछ खाया न हों। मैं इसे अक्सर शाम को करती हूं, काम ख़त्म करके मैं इसे कम से कम एक घंटा तो ज़रूर करती हूं।

इसे जरूर पढ़ें: इंडो-वेस्टर्न लुक है सुरभि ज्योति का फेवरेट, जानिए इनके वार्डरॉब की messy कहानी

जुम्बा से मिलता है परफेक्ट फिगर 

सुरभि ने कहा कि अन्य वर्कआउट की तरह इसमें हर बॉडी के लिए अलग अलग एकसरसाइज नहीं है। यह आपकी पूरी बॉडी पर एक साथ काम करता है। आप निचे झुकते हैं, फिर खड़े होते हैं, राइट-लेफ्ट मुड़ते हैं। हाथ-पैर सब कुछ एक साथ वर्क करते हैं, इस वजह से मुझे लगता है कि ये बेस्ट है। मैंने पढ़ा भी है कि पूरी बॉडी के एक्टिव होने की वजह से ज़ुम्बा एक ऐसा वर्कआउट है जिससे सबसे ज्यादा कैलरी बर्न होती हैं। मुझे लगता है कि हर किसी को एक बार इसे ट्राय ज़रूर करना चाहिए। इंटेंस वर्कआउट बहुत ज्यादा हैवी हो जाता है और योग बहुत ही बोरिंग इसलिए मैं ज़ुम्बा एन्जॉय करती हूँ।

surbhi chandna fitness inside

जुम्बा वर्कआउट से नहीं होती है बोरियत 

सुरभि ने कहा कि मैं पंजाबी घर से हूं, हमारे यहां दिन रात खाना-पीना चलता है। हर दो घंटे में हमारे यहां लोग कुछ खाने बैठ जाते हैं। लोग कहते हैं कि हर दो घंटे में कुछ खाना अच्छी बात है मगर, ये खाना नार्मल नहीं होता। आलू के पराठें, पकौड़े, दही बड़े, मिठाइयां... ये सब हम खाते हैं ऐसे में मैं अपने आपको रोक नहीं पाती। अब तो मैने अपने आप पर काफी कंट्रोल कर लिया है, मगर इसे मैं हर रोज़ कंट्रोल नहीं कर पाती। इसलिए मेरे लिए वर्कआउट करना मुश्किल है मगर, ज़ुम्बा में मुझे अलग ही मजा आता है, इसलिए मैं इसे कभी मिस नहीं करती।

इसे जरूर पढ़ें: चाय और मिल्क शेक्स की दीवानी हैं सुरभि ज्योति, समर सीज़न में कर रही हैं आम का इंतज़ार

बॉलीवुड गाने या किसी भी म्युज़िक पर, घर पर भी कर सकती हैं जुम्बा 

सुरभि ने बताया कि बेसिक ज़ुम्बा स्टेप्स सीखने के बाद आप इसे अपने घर पर भी कर सकते हैं। बॉलीवुड का कोई भी तड़कता भड़कता गाना लगाओ और शुरू हो जाओ। कभी भी कहीं भी करने वाले इस वर्कआउट से कोई कैसे बोर हो सकता है, यह कितना इजी है। टिप्स देते हुए सुरभि ने कहा कि अगर आप एक महिना भी ज़ुम्बा करेंगी तो अपनी बॉडी में कई बदलाव देखेंगी।