एक समय था जब सोनाक्षी सिन्हा को अपने एक्‍स्‍ट्रा वेट के कारण बहुत सी आलोचनाएं सुनने को मिलती थी। लेकिन अब, समय बदल गया है और यह बॉलीवुड एक्‍ट्रेस फिट और सेक्‍सी एक्‍ट्रेसेस की लिस्‍ट में शामिल हो गई हैं। जी हां एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा फिटनेस रेजिम के कारण फिट एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुकी हैं। पिछले कई महीनों से वह फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। कड़ी मेहनत के बाद स्लिम-ट्रिम अवतार में आ चुकीं सोनाक्षी सिन्हा सबकी तारीफें बटोर रही हैं। उनके लिए डेली रूटीन में एक्सरसाइज बहुत जरूरी हो चुका है। हाल ही में हमने उनका वीडियो इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर देखा जिसमें वह शीर्षासन कर रही थी। अब समझ में आया कि वह आजकल इतनी फिट कैसे दिखती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका ही नहीं उनकी चुलबुली बहन अमृता अरोड़ा भी हैं फिटनेस फ्रीक

sonakshi sinha fitness in
शीर्षासन से खुद को फिट रखती हैं सोनाक्षी

शीर्षासन यानि सिर के बल खड़े होना, जिसके नाम से ही अच्‍छे-अच्‍छों के पसीना छूटने लगते है। इसे करना हर किसी के बस की बात नहीं है। हालांकि ये देखने में जितना कूल लगता है उतना हैं नहीं। लेकिन हमारे बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेस इसे करती हैं। उन्‍हें इसे करने में बहुत मजा आता है। इन एक्‍ट्रेस की बॉडी ऑन स्‍क्रीन जितनी टोन्‍ड और फिट दिखती है, असल जिंदगी में इसे मेंटेन करने के लिए इन्‍हें उतना ही पसीना भी बहाना पड़ता है। यह बात तो आपको सोनाक्षी के इस वीडियो को देखकर समझ में आ ही जायेगा।

आप भी हो जायेगी उनकी फैन

कुछ दिनों पहले पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने अपने एब्‍स दिखाकर सबको चौंका दिया था। फिर जैकलीन ने पोल डांस से खुद को फिट सबसे हैरात में डाल दिया था। अब दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्‍हा ने भी ऐसा ही कुछ कमाल किया है। हालांकि उन्‍होंने एब्‍स तो नहीं बनाए हैं और ना ही पोल डांस से खुद को फिट किया हैं। लेकिन उनका पर्फेक्‍ट हेडस्‍टैंड देखकर आप उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।

सोनाक्षी ने पैरों से कमाल के मूव्‍स दिखाएं हैं

हालांकि आपने शीर्षासन करते हुए स्‍वामी रामदेव को भी देखा होगा। लेकिन सोनाक्षी ने जो किया है वो और भी मुश्किल है। उन्‍होंने हेडस्‍टैंड करते हुए अपने पैरों से जो कमाल के मूव्‍स दिखाएं हैं उससे अंदाजा हो जाएगा कि वह कितनी फिट हैं। उनके इस वीडियो को देखकर स्‍वामी रामदेव भी बहुत खुश हो जाएगें। क्‍योंकि वह अक्‍सर लोगों को फिट रहने के लिए इसे करने की सलाह देते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: कलयुग की स्माइली सूरी पोल डांस पर दिखा रही हैं जलवे

शीर्षासन करने से वेट लॉस के साथ-साथ डाइजेस्टिव सिस्‍टम से जुड़ी प्रॉब्‍लम्‍स दूर होती है। बॉडी मजबूत और चुस्‍त बनती है ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा होता है और ब्रेन की शक्ति बढ़ती है। साथ ही बालों का झड़ना कम हो जाता है उनमें मजबूती आती है और चेहरे पर ग्‍लो आता है। शायद तभी सोनाक्षी के बाल और स्किन इतना ग्‍लो करती हैं। अगर आप भी सोनाक्षी की तरह फिट रहना चाहती हैं तो आज से शीर्षासन करना शुरु करें। लेकिन एक बात का ध्‍यान रखें कि शुरुआत में किसी एक्‍सपर्ट की हेल्‍प जरूर लें।