बिग बॉस सीजन 13 में आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच कड़ी टक्कर के बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम कर ही ली। आपको बता दें कि 39 साल के सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस के घर से निकलने के बाद अपनी फिटनेस पर बहुत ध्‍यान दे रहे हैं। सिद्धार्थ शुक्ला ने जिम जाने के बाद मॉडल और एक्‍ट्रेस नेहा मलिक के साथ फोटो अपने इंस्टा पर शेयर की है। नेहा ने पोस्ट में लिखा, "देखो जिम में कौन वापस आया है ... बिगबॉस 13 का विनर और मेरा जिम दोस्त @realsidharshukla तुम्हारे लिए मैं बहुत खुश हूं ... ”ऐसे में लोगों के मन में यही सवाल आ रहा है कि क्‍या सच में सलमान खान की बात पर अमल कर रहे है।

आपको याद होगा कि बिग बॉस के घर में सलमान खान अक्‍सर सिद्धार्थ शुक्ला को सलाह देते और डांटते हुए दिखाई देते थे। सिद्धार्थ ने घर के अंदर कई बार अपना आपा खोया था तब सलमान खान ने उन्हें हिदायत के साथ एक सलाह भी दी थी कि जब भी उन्हें गुस्सा आए तो वह जमीन पर लेट जाएं और तब बातें करें। सिद्धार्थ ने उनकी यह सलाह मानी भी थी। शहनाज को लेकर भी जब सलमान ने सिद्धार्थ को आगाह किया था, तो उन्होंने इस पर भी अमल किया था। यानि सिद्धार्थ शुक्ला सलमान की हर सलाह पर गौर फरमाते हैं। अब सलमान की ही सलाह पर सिद्धार्थ शुक्ला ने यह काम भी करना शुरू कर दिया है। सलमान ने सिद्धार्थ का यह भी कहा था कि तुम्‍हारा वजन बढ़ गया है। जी हां इस पर सिद्धार्थ ने कहा था कि घर से बाहर निकलने के बाद वह वर्कआउट पर ध्यान देंगे।

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्‍ला ने किया खुलासा, किससे करेंगे बात और किससे नहीं

जी हां बिग बॉस के सीजन-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला छोटे पर्दे का एक जाना-माना चेहरा हैं। अपनी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण वह लोगों के चहेते हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि 39 साल के सिद्धार्थ शुक्ला फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं वो अपनी फिटनेस और गुड लुकिंग पर्सनैलिटी को मैंटेन रखने के लिए जिम बहुत मेहनत करते हैं।

Recommended Video

सिद्धार्थ शुक्ला ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने बताया कि उनको फिट रहने का शौक 14 साल की उम्र से है। जब वह 14 साल के ही थे, तो उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करना शुरू किया था। लगातार वर्कआउट करने की वजह से जब उन्हें लगा कि उनका वजन कम हुआ तो सिद्धार्थ ने इसे अपनी लाइफ का हिस्सा बना लिया।

हफ्ते में 6 दिन करते है जिम

सिद्धार्थ शुक्ला हफ्ते में 6 दिन जिम जाते हैं और जिम में 2 घंटे बिताते हैं। वह कहते हैं कि जिम के दौरान ज्यादा ध्यान वेट ट्रेनिंग पर होता है। वो अपने रुटीन का ज्यादा समय वर्कआउट के इसी भाग के लिए सेट करते हैं। सिद्धार्थ बताते हैं कि वह पहले से फिटनेस को लेकर और ज्‍यादा अनुशासित हो गए हैं, इसलिए जब भी शूट होता है, तो वह सुबह 5:30 बजे उठकर 6 बजे जिम पहुंच जाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्‍ला- शहनाज गिल दोबारा नजर आएंगे साथ, देखें उनका रोमांटिक डांस वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by sidnaz fan club (@sidnazz_forever98) onFeb 23, 2020 at 5:46am PST

डांस भी है फिटनेस का एक जरिया

फिटनेस फ्रीक सिद्धार्थ का कहना है कि जब मैं डांस रिएलिटी शो के लिए प्रैक्टिस करता था तो मैंने पाया कि एक दिन में काफी कैलोरी कम होती है। इस तरह आप स्पॉर्ट्स और डांस से भी फिट रह सकते हैं। सिद्धार्थ की मानें, तो जिन लोगों को एक्सरसाइज और योग करना बोरिंग लगता है, वह डांस क्लास के जरिए भी वेट लूज कर सकते हैं। साथ ही हर दिन कुछ न कुछ गेम खेलना बॉडी ही नहीं बल्कि मेंटल हेल्थ के लिए भी जरूरी है।

अब सिद्धार्थ शुक्‍ला सलमान की बात मानकर अपना वजन कम कर रहे हैं या शहनाज के लिए यह तो हमें नहीं पता। लेकिन हम इतना जानते हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।